सैमसंग की Galaxy सीरीज का आगामी फोन Note 8 इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में है , जिसे लेकर लगातार नए खुलासे और खबरें सामने आ रही हैं। कुछ दिनों पूर्व ऐसा कहा गया था कि इस फोन को सितंबर में आयोजित होने वाले IFA 2017 में लांच किया जा सकता है। वहीं चीन की एक टेक वेबसाइट के अनुसार सैमसंग Galaxy Note 8 अगले माह 23 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: S Pen और 9.7 इंच QXGA डिस्प्ले वाला Samsung Galaxy Tab S3 हुआ भारत में लॉन्च, जानिये कीमत

मगर हाल ही में आयी एक और खबर की मानें तो यह फोन आगामी अगस्त के अंतिम सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। यह जानकारी स्वयं सैमसंग मोबाइल के चीफ Dongijin Koh द्वारा दी गयी है। सैमसंग चीफ के मुताबिक़ नए फ़्लैगशिप गैलेक्सी नोट 8 को अगस्त के अंत तक पेश कर दिया जाएगा, जो कि सितंबर या अक्टूबर में बाजार में खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

नोट 8 की विशेषताओं में इसकी डिजाइन और S-Pen होगा। इसके लुक को लेकर गिजमोचाइना के हवाले से यह बताया गया है कि Galaxy Note 8 में भी सैमसंग S8 की ही तरह इनफिनिटी डिसप्ले और बेजललैस डिज़ाइन दी जायेगी और फोन के किनारे घुमावदार होंगे। यह भी कहा जा रहा है कि फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर पीछे की तरफ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Note 7 फिर से होगा लॉन्च, सैमसंग ने की पुष्टि

डिस्प्ले के बारे में बात करें तो फोन में 2K रेजल्यूशन(3840×2160) वाली 6.3 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले हो सकती है, स्क्रीन टू बॉडी रेशिओ 18:9 का होगा। वहीं हार्डवेयर के मामले में यह फ्लैगशिप फोन 6GB रैम और 256GB इंटरनल मैमोरी के साथ स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर संचालित होगा।

गैलेक्सी नोट 7 की असफलता के बाद सैमसंग को नोट 8 से काफी उम्मीदें हैं, उपभोक्ताओं में भी इसे लेकर खासा उत्साह है। भारत में इसके लॉन्च को लेकर पूर्वानुमान यह है कि फोन सितंबर माह में भारतीय बाज़ारों में दस्तक दे सकता है।

यह भी पढ़ें: 3GB RAM और Super AMOLED Display के साथ Samsung ने पेश किया Galaxy J5 Pro , जानिए इसकी खूबियाँ

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here