OnePlus ने आज आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है की उसके नयी पीढ़ी के स्मार्टफोन का नाम OnePlus 6 होगा और जो हमेशा की तरह उम्मीद से थोडा पहले ही लांच कर दिया जायेगा। स्मार्टफोन निर्माताओ ने एक 4 सेकंड की क्लिप को ट्विटर पर “6-et Ready” टाइटल के साथ ट्वीट किया है जिसमे “The Speed You Need” कहा गया है और विडियो के अंत में ‘6’ की तरफ इशारा किया गया है। (Read in English)

इसी के साथ OnePlus द्वारा अपनी आगमी डिवाइस के लिए मार्केटिंग कैंपेन भी शुरू हो गया है जो कंपनी अपने सभी फ़ोनों के लिए हमेशा से करती आई है। OnePlus की खासियत है की कंपनी अपने आगामी डिवाइस के लिए आधिकारिक लांच से पहले समय समय पर छोटे-छोटे टीज़र पोस्ट करती रहेगी जिनमे फोन के बारे में थोड़ी जानकारी भी प्राप्त होती रहेंगी।

यह भी पढ़िए:Google कर सकता है इंडिया के लिए मिड-रेंज Pixel Phone लांच; रिपोर्ट

OnePlus 6 लांच डेट

शुरुआत में बताया गया था की OnePlus 6 को 2018 के Q2 में लांच किया जायेगा लेकिन हमे इसकी उम्मीद कम है। ताज़ा लीक जानकारी के अनुसार फोन के टीज़र के पेश होने से फोन के जल्दी लांच होने की उम्मीद काफी बढ़ गयी है। अफवाहों की माने तो यह डिवाइस अप्रैल महीने के अंत तक लांच की जा सकती है।

दूसरी तरफ, OnePlus 5T का 128GB इंटरनल स्टोरेज वरिएन्त भारत में स्टॉक-आउट हो गया है।

OnePlus 6 के स्पेसिफिकेशन

आधिकारिक सोर्स से पहले ही जानकारी प्राप्त हो गयी है की OnePlus 6 में Notch-डिस्प्ले और ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट दिया जा सकता है। फोन में 90% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो दिया जा सकता है।

पहले प्राप्त अफवाहों से यह भी साफ़ हो गया था की OnePlus 6 दो डिजाईन-वरिएन्त में पेश किया जायेगा। जिसमे एक में ग्लास फिनिश बैक पैनल और दुसरे में टेक्सचर रियर पैनल दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन में 3.5mm हैडफ़ोन जैक,  USB टाइप-C पोर्ट, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और ड्यूल-रियर कैमरा भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़िए: Nokia 9 आ सकता है ट्रिपल कैमरा सेटअप और स्नैपड्रैगन 845 के साथ

इसके अलावा, OnePlus 6 को WiFI सर्टिफिकेशन भी प्राप्त हुआ है जिसके अनुसार फोन में एंड्राइड ओरियो आधारित Oxygen OS 5.1.0 और WCN3990 dual-band 802.11ac दिया गया है। OnePlus 6 में 6GB/8GB रैम और 64GB/128GB इंटरनल स्टोरेज का विकल्प भी दिया जायेगा। चीन में दिखाए गये आधिकारिक टीज़र में डिवाइस के 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज वरिएन्त को भी कन्फर्म किया गया है।

बाकि से स्पेसिफिकेशन जैसे डिस्प्ले साइज़, बैटरी कैपेसिटी और कैमरा सेंसर के बारे में कोई खास जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। आधिकारिक लांच होने पर फ़ोन के बारे में सभी जानकारियाँ उपलब्ध हो पाएंगे जिसके लिए थोडा इंतज़ार करना पड़ेगा इसलिए अपडेट पाने के लिए बने रहिये हमारे साथ!!!

Best Dual SIM phones with dedicated MicroSD card slot In India

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here