जब से नोकिया ब्रांड ने स्मार्टफोन मार्किट में री-एंट्री की है तभी से हम नोकिया द्वारा पेश होने वाले एक सही मायने में फ्लैगशिप फोन का इंतजार कर रहे है। MWC 2018 में भी कंपनी ने नोकिया 8 सिरोको, नोकिया 7 प्लस, नोकिया 6 आदि स्मार्टफोन लांच किये थे। लेकिन ताज़ा रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस साल जल्दी ही अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 लांच कर सकती है। यह नोकिया द्वारा पेश किया जाने वाला पहला ट्रिपल कैमरा सेटअप फोन हो सकता है।

HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाली नोकिया कंपनी इस साल अपना फ्लैगशिप फोन नोकिया 9 लांच कर सकती है। फोन के जो स्पेसिफिकेशन और फीचर ऑनलाइन लीक में सामने आये है उनमे ट्रिपल कैमरा सेटअप, 8GB रैम और स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रमुख है।

Nokia 9 के फीचर (आपेक्षित)

फ़ोन का सबसे विशेष फीचर है इसका ट्रिपल कैमरा सेटअप। फ़ोन में आपको 41MP + 20MP + 9.7MP का कैमरा सेटअप दिया गया है, यहाँ पर 41MP का वाइड एंगल लेंस, 20MP का टेलीफ़ोटो लेंस और 9.7MP का मोनोक्रोम कैमरा लेंस दिया गया है। ये तीनो ही कैमरा लेंस ZEISS ऑप्टिक्स और 4x ऑप्टिकल ज़ूम से युक्त होंगे। वही सेल्फी के लिए 21MP का ZEISS ऑप्टिक्स युक्त फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया जायेगा। नोकिया की विशेष Dual-Sight Technology भी दी गयी है जिस से आप फ्रंट और रियर दोनों कैमेरो का एक साथ उपयोग कर सकते है।कंपनी द्वारा फ़ोन में 6.1-इंच की QHD+ AMOLED डिस्प्ले (18:9) तथा पीछे की तरफ सिरेमिक बैक प्लेट और 18-कैरट गोल्ड फिनिश भी दी जा सकती है। प्रोसेसर के रूप में नवीनतम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ 8GB LPPDDR 4X रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज का विकल्प दिया जा सकता है। डिवाइस यहाँ पर एंड्राइड 8.1 ओरियो पर रन कर सकती है।

अगर रिपोर्ट की माने तो यहाँ पर आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। अन्य सुविधाओ के रूप में, फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्टेड 3,900mmAh की बैटरी, ब्लूटूथ, USB टाइप-C पोर्ट, IP68 वाटर रेसिस्टेंट और 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया जायेगा। उम्मीद है की कंपनी इस डिवाइस के अन्य वर्जन भी पेश कर सकती है लेकिन स्पेसिफिकेशन देखने पर यह साफ़ हो जाता है की यह डिवाइस सैमसंग और एप्पल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन को सीधे टक्कर दे सकती है।

Nokia 9 के स्पेसिफिकेशन (आपेक्षित)

मॉडल  Nokia 9
डिस्प्ले 6.1-इंच QHD+ AMOLED डिस्प्ले (18:9)
प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट
रैम 8GB LPPDDR 4X रैम
इंटरनल स्टोरेज 256GB
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 8.1 ओरियो
सेल्फी कैमरा 21MP, ZEISS Optics
रियर कैमरा 41MP+20MP+9.7MP, ZEISS Optics, 4x Optical Zoom
बैटरी 3,900mAh, क्विक चार्जिंग 4 सपोर्टेड
अन्य 4G, VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, फिंगरप्रिंट सेंसर, USB टाइप-C पोर्ट, IP68 वाटर रेसिस्टेंट, 3.5mm ऑडियो जैक और GPS
कीमत  अभी घोषणा नहीं

Vivo V9 Review in Hindi | विवो V9 का रिव्यु हिंदी में: जाने क्या है खूबियाँ और कमियाँ

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here