पिछले महीने में हमको कुछ आकर्षक स्मार्टफोन देखने को मिले है जहाँ एक और Samsung का फ्लैगशिप Galaxy S10+ इंडिया में पेश हुआ वही इसी हफ्ते पेरिस में लांच हुए Huawei P30 Pro ने फोटोग्राफी को एक अलग ही लेवल पर पंहुचा दिया।

अब अप्रैल महीने की शुरुआत होने से पहले कुछ स्मार्टफोनों की जानकरी सामने आ गयी है जो इस महीने मार्किट में देखने को मिल सकते है जिसमे Lenovo Z6 Pro चीनी बाजारों में तथा Realme 3 Pro भारतीय बाजारों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है तो चलिए नज़र डालते है कुछ ऐसे ही आकर्षक स्मार्टफोनों पर:

यह भी पढ़िए: स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ उपलब्ध सबसे तेज़ स्मार्टफोन

आगामी मार्च महीने में लांच होने वाले स्मार्टफोन

1. Realme 3 Pro

4 मार्च को Realme ने अपने आकर्षक स्मार्टफोन लाइनअप को अपग्रेड करते हुए Realme 3 को लांच किया था लेकिन लांच इवेंट पर कंपनी ने Realme 3 Pro के बारे में यह साफ़ किया की ये डिवाइस अप्रैल महीने में Redmi Note 7 Pro को टक्कर देने के लिए पेश की जाएगी।

कंपनी ने डिवाइस से जुडी कोई जानकारी साझा नहीं की है लेकिन जिस तरफ से Redmi Note 7 Pro को सीधे टक्कर दी गयी है तो यहाँ पर आपको बड़ी बैटरी, ड्यूल कैमरा सेटअप और बड़ी डिस्प्ले जरुर देखने को मिलेगी और कीमत भी 13,999 रुपए के आस-पास लांच किया जा सकता है।

2. Poco F2

Xiaomi ने पिछले साल सबसे किफायती स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट वाली डिवाइस को लांच किया था और अब कंपनी इसके नए अपग्रेड वर्जन Poco F2 को भी लांच करने के लिए तैयार है। यह डिवाइस गीकबेंच पर स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट और एंड्राइड पाई पर रन करते हुए भी देखी गयी है।

Poco F2

इसके अलावा यहाँ पर आपको Poco F1 से अलग यहाँ भी ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है जबकि सामने की तरफ आपको डॉट नौच के साथ सेल्फी सेंसर और इन-डिस्प्ले सेंसर मिल सकता है। इसी के साथ यहाँ कुलिंग सिस्टम और बड़ी बैटरी का सपोर्ट भी उपलब्ध हो सकता है।

3. Oppo Reno

Oppo ने 10 अप्रैल को चीन में एक इवेंट का आयोजन करने के इनवाइट भेजे है जिसमे उम्मीद के अनुसार कंपनी Reno सीरीज स्मार्टफोन को लांच कर सकती है। फोन को इंडिया में भी लांच किये जाने की काफी ज्यादा सम्भावना है।

Oppo Reno

अफवाहों के अनुसार यहाँ पर आपो पॉप-अप कैमरा सेटअप या पंच-होल कैमरा सेटअप देखना को मिल सकता है। कर्व डिजाईन के साथ सामने की तरफ इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में 6.4-इंच की AMOLED FHD+ डिस्प्ले तथा लेटेस्ट ट्रेंड के अनुसार 48MP का ड्यूल कैमरा सेटअप भी पेश किया जा सकता है।

4. Samsung Galaxy A-series

सैमसंग ने अपने ट्विटर अकाउंट से हाल ही में बताया था की कंपनी जल्द ही A-सीरीज डिवाइस को लांच करने वाली है। पिछले महीने कंपनी वैसे A-सीरीज से जुड़े 3 स्मार्टफोन लांच कर चुकी है लेकिन चीनी कंपनियों को पीछे छोड़ने के लिए कंपनी जल्द ही अपनी 3 और नयी A-सीरीज डिवाइस को लांच कर सकती है।

Samsung Galaxy A70 Launched

अफवाहों की माने तो यहाँ पर आपको A20, A40 या A70 स्मार्टफोन देखने को मिल सकते है जिसमे A20 और A40 किफायती कीमत में पेश किये जायेंगे जबकि A70 थोडा ऊपरी किफायती कीमत में उपलब्ध होगा। A70 में आपको ट्रिपल कैमरा सेंसर भी देखने को मिल सकता है। रैम और स्टोरेज के मामले में यहाँ पर आपको कुल 4 वरिएन्त देखने को मिल सकते है।

5. Huawei P30 Pro / P30 / P30 Lite

27 मार्च को हुवावे ने अपने 2 नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Huawei P30 और P30 Pro को लांच किया था। Huawei ने अपने ग्लोबल इवेंट में साफ़ किया था की यह दोनों ही डिवाइस जल्द ही अन्य बाजारों में भी देखने को मिलेंगी। P30-सीरीज में आपको आकर्षक बड़ी डिस्प्ले , ट्रिपल कैमरा सेटअप और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Huawei P30 and P30 Pro launched

इस डिवाइस के इंडिया मार्किट में लांच होने की सम्भावना तब बढ़ जाती है जब लांच इवेंट के बाद Amazon पर P30 सीरीज का ‘Notify Me’ पेज लाइव हो जाता है। हालांकि कंपनी ने इस Notify Me पेज पर भारत में कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

6. Redmi 7

Xiaomi ने अपने Redmi 7 को चीन में पहले ही लांच कर दिया है और जल्द ही यह भारतीय बाजारों में भी दस्तक देने के लिए तैयार है। यह डिवाइस अप्रैल महीने के अंत में लांच की जा सकती है जिसकी कीमत 7,000 रुपए के आसपास रखी जाएगी।

यहाँ पर आपको 6.3-इंच की HD+ डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 632 चिपसेटम 4,000mAh की बड़ी बैटरी, ड्यूल रियर कैमरा दिया जायेगा। यह डिवाइस आपको एंड्राइड पाई आधारित MIUI 10 पर रन करती हुई मिलेगी।

7. Vivo APEX

फोन के डिजाईन को लेकर Vivo हमेशा से ही कुछ आक्ढ़सक और नया फीचर लिए एक नए स्मार्टफोन को पेश करती है। पिछले साल पॉप-अप कैमरा सेटअप के साथ Vivo Nex और ड्यूल स्क्रीन के साथ Vivo Nex Dual Display Edition को लांच किया था और इसी क्रम में कंपनी ने अपने एक अनोखे स्मार्टफोन Vivo Apex को भी हाल ही में पेश किया था।

Vivo Apex 2019

इस आकर्षक स्मार्टफोन में आपको कोई भी बटन और पोर्ट नहीं दिया गया है जो उसकी अपनी तरह का पहला स्मार्टफोन बनाती है। इसकी के साथ आपको यहाँ पर इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और मैग्नेटिक चार्जिंग सपोर्ट जैसे फीचर भी दिए गये है।उम्मीद यही की जा रही है की इस महीने के अंत तक यह डिवाइस भारतीय बाजारों में भी देखने को मिलेगी।

8. Nokia 9 PureView

Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने पिछले महीने अपने पेंटा-लेंस कैमरा सेटअप वाले Nokia 9 PureView स्मार्टफोन से पर्दा उठाया था। HMD Global का नोकिया 9 PureView अब जल्द भारत में लॉन्च किया जा सकता है। नोकिया मोबाइल के आधिकारिक फेसबुक (Facebook) पेज से एक टीज़र वीडियो को जारी किया गया है।

Nokia 9 PureView की अहम खासियतों की बात करें तो यह हैंडसेट तीन मोनोक्रोम और दो आरजीबी सेंसर्स से लैस है। नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस है और इसमें 20 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर दिया गया है। ग्लोबल मार्केट में नोकिया 9 प्योरव्यू की कीमत 699 डॉलर (लगभग 48,300 रुपये) है। यह फोन मिडनाइट ब्लू रंग में आता है और यह हैंडसेट चुनिंदा मार्केट में बिक्री के लिए भी उपलब्ध है।

9. Honor 10i

पिछले महीने रूस में Huawei द्वारा अपने सब-ब्रांड Honor के तहत Honor 10i को मिड-रेंज डिवाइस के रूप में पेश किया था। यह स्मार्टफोन आपको मिडनाइट ब्लू, ग्रेडिएंट ब्लू और ग्रेडिएंट रेड कलर में इस महीने के अंत तक खरीदने के लिए उपलब्ध हो जायेगा।

यहाँ पर आपको 6.21-inch की FHD+ रेज़ोलुशन, 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले दी गयी है जो Kirin 710 प्रोसेसर पर रन करती हुई मिलती है। 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ यहाँ पर आपको माइक्रो-SD का विकल्प भी दिया गया है। पीछे की तरफ आपको फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखने को मिलता है।

10. Redmi Mi 9X

स्मार्टफोन से जुडी कोई भी सूची Redmi की डिवाइस के बिना पूरी नहीं होती है इसीलिए यहाँ पर Redmi की एक और डिवाइस Redmi Mi9X से जुडी जानकारी सामने आई है। यहाँ पर Mi 9X नाम से एक डिवाइस से जुडी लीक्स सामने आई है की कंपनी जल्द ही अपनी एंड्राइड वन सॉफ्टवेयर आधारित डिवाइस को चीन में लांच कर सकती है।

इस डिवाइस में आपको पीछे की तरफ 48MP रियर कैमरा, स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट के अलावा 4,000mAh की बड़ी बैटरी भी देखने को मिल कस्ती है। कुछ अफवाहे ऐसी भी सामने आ रही है की कंपनी अप्रैल महीने के अंत में Mi 9X को इंडिया में Mi A3 के रूप में भी पेश कर सकती है।

उपरोक्त बताई गयी इन डिवाइसों के अलावा अगर किसी और डिवाइस से जुडी कोई और जानकारी प्राप्त होती है तो हम लेख को जल्द अपडेट करेंगे तब तक बने रहिये हमारे साथ!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here