नोकिया ने MWC 2018 में अपने 5 नए स्मार्टफोन लांच किये है जहाँ 3-एंड्राइड वन, 1-एंड्राइड गो, और 1-फीचर फ़ोन है, वहीँ नोकिया 8 सिरोको कंपनी के प्रमुख फ़ोन के रूप में लांच किया गया है। यह पावरफुल फ़ोन स्टेनलेस स्टेल फ्रेम से बना हुआ है जो घुमावदार वैक्यूम मोल्डेड गोरिल्ला ग्लास, ड्यूल कैमरा और बहुत ही अच्छे स्पेसिफिकेशन के साथ आता है और एंड्राइड वन का विश्वास तो है ही इसके साथ।(Read in English)

आइये नोकिया 8 सिरोको पर एक नज़र डालते है:

Nokia 8 Sirocco की खासियत

  • नोकिया 8 सिरोको अपनी ग्लास बॉडी के साथ काफी प्रीमियम फील देता है। किनारे थोडा घुमावदार है तथा 2mm तक का टेपर भी दिया गया है। पॉवर और वॉल्यूम बटन दोनों ही इस पतले से किनारे पर उपस्थित है।
  • 5.5 इंच की OLED स्क्रीन काफी चमकीली और आकर्षक है।
  • यह डिवाइस IP67 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट है और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।
  • फ़ोन में कोई हैडफ़ोन जैक नहीं दिया गया है जो थोडा कमी कही जा सकती है।
  • फ़ोन में दिया गया ड्यूल कैमरा Zeiss द्वारा tune किया गया है. यहाँ आपको 12MP का रेगुलर और 13MP का टेलीफ़ोटो लेंस मिलेगा।
  • यह फ़ोन स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट द्वारा संचारित है, जो एक फ्लैगशिप फ़ोन के थोडा पुराना लगने लग सकता है जब नए स्नैपड्रैगन 845 युक्त फ़ोन लांच होगा शुरू हो जायेंगे।
  • चिपसेट को 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध होगा।
  • कंपनी ने दावा किया है की इस फ़ोन का सॉफ्टवेर हमेशा अप-टू-डेट रहेगा. यह एक एंड्राइड वन फ़ोन है जिसमे आपको एंड्राइड-P का अपडेट अनिवार्य रूप से मिलेगा, और एंड्राइड-Q अपडेट भी जरुर मिलेगा।
  • नोकिया 8 सिरोको अप्रैल 2018 में, 749 यूरो में उपलब्ध होगा।

नोकिया 8 सिरोको फीचर

नोकिया 8 सिरोको वास्तव में नोकिया का पहला “एंड्राइड फ्लैगशिप” फ़ोन है जो नोकिया प्रशंसको को पसंद आएगा। फ़ोन का डिज़ाइन काफी नया है, हार्डवेयर के मामले भी काफी अच्छे परिणाम है और एंड्राइड वन सॉफ्टवेयर का होना इसको काफी प्रभावशाली बनाता है।

किनारों पर दिया गया स्टेनलेस स्टील फ्रेम इसको काफी मजबूत बनाता है और घुमावदार किनारे जो 7.5mm से 2mm के टेपर से युक्त है इसके लुक को और भी प्रीमियम बनाते है।

आंतरिक रूप से फ़ोन में आपको स्नैपड्रैगन 835 दिया गया है, जिसमे आपको 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज का विकल्प दिया गया है। अन्य सुविधाओ में 12MP+13MP रियर कैमरा, 5MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा और 3260mAh की बैटरी शामिल है।

फ़ोन में दिए गये ड्यूल कैमरा में Zeiss ऑप्टिक्स, प्रो मोड, और एक लाइव फोकस मोड दिया गया है। फ़ोन में एक स्मार्ट फोटो एडिटर भी दिया गया है।

Nokia 8 Sirocco की कीमत और उपलब्धता

नोकिया 8 सिरोको की कीमत 749 यूरो रखी गयी है जो भारतीय करेंसी में लगभग 60,000 रुपए होगी और यह डिवाइस भी अप्रैल 2018 के शुरुआत से ग्लोबली उपलब्ध हो जाएगी।

Nokia 8 Sirocco के स्पेसिफिकेशन

मॉडल Nokia 8 Sirocco 
डिस्प्ले 5.5-Inch QHD, OLED
प्रोसेसर ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835
रैम 6GB
आंतरिक स्टोरेज 128GB
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 8.1 Oreo(Android One)
प्राथमिक कैमरा 13MP+12MP
सेकेंडरी कैमरा 5MP
बैटरी 3260mAh
अन्य 4G VoLTE, ब्लूटूथ,Wi-Fi, USB 2.0, OTG, फिंगरप्रिंट सेंसर
कीमत 749 Euros (लगभग 60,000रुपए)

 

Confirmed: Mi Mix 2S with Snapdragon 845 To Launch On March 27

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here