चीनी स्मार्टफोन निर्माता, Xiaomi द्वारा अपने Mi Mix 2 के अपडेटेड वर्जन Mi Mix 2S को कथित रूप से 26 फरवरी को लांच करने की उम्मीद की जा रही है। अगर खबरों की माने तो शाओमी मी मिक्स 2S को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2018) में लॉन्च कर सकती है।(Read in English)

पिछले साल, Xiaomi ने अपने बेज़ेल-लेस्स डिस्प्ले वाले Mi Mix 2 को मध्यम-वर्गीय कीमत पर लॉन्च किया था। उसकी सफलता को देखते हुए, कम्पनी इसकी नयी पीढ़ी को थोड़ा और अपग्रेड की गयी स्पेसिफिकेशन के साथ लॉन्च करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़े:Google I/O 2018: सीईओ सुन्दर पिचाई ने की घोषणा इवेंट होगा 8 मई को

Xiaomi Mi Mix 2S से अपेक्षाएँ

Snapdragon 845 chipset

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार Mi Mix 2S Snapdragon 845 चिपसेट से युक्त हो सकता है। क्वॉलकॉम चिपसेट, एंड्रॉइड उद्योग का सबसे उच्च श्रेणी का प्रोसेसर है, जो आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस और कैमरे के प्रदर्शन को और भी अधिक बेहतर बनाता है।

 

शाओमी ने अभी तक खबर की पुष्टि नहीं की है, लेकिन अगर आपको याद हो कि पिछले साल क्वॉलकॉम कार्यक्रम में, कंपनी ने घोषणा की थी कि वह अपने प्रमुख फोन पर नवीनतम चिपसेट का ही उपयोग करेंगे।

Full-Screen Display

शाओमी अपने नए एमआई मिक्स 2एस को एक नए आकर्षक डिजाइन के साथ लॉन्च कर सकता है। Slashleaks के द्वारा बताया गया है, एमआई मिक्स 2एस एक फुल बेज़ेल-लेस्स डिस्प्ले के साथ उपलब्ध हो सकता है।

फ़्रंट कैमरा बैक-ऑन-टॉप

अगर आपको याद हो, तो कम्पनी ने एमआई मिक्स 2 में एक अजीब ढंग से सेल्फी कैमरे को स्क्रीन के नीचे की तरफ रखा था। और हर बार जब आप सेल्फ़ी क्लिक करते हैं तो आपको अपना फोन उल्टा पकड़ना पड़ता है।

ऐसा लगता है कि शाओमी ने अपनी गलती से सबक लेते हुए सेल्फ़ी कैमरे को वापस ऊपर की तरफ जगह दी है। यह महत्वपूर्ण भी था क्योंकि उपभोक्ताओं को जब भी सेल्फी क्लिक करने की जरूरत होती है, हर बार फ़ोन को इनवर्ट डायरेक्शन में पकड़ना पड़ता था जो काफी असुविधाजनक था।

यह भी पढ़े:Samsung ने की आधिकारिक घोषणा 25 फरवरी को होंगे Samsng Galaxy S9 और Galaxy S9+ लांच

कोई ड्यूल कैमरा नहीं

एमआई मिक्स 2 की तरह, 2एस में भी रियर साइड पर एक ही कैमरा सेंसर दिया गया होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि शाओमी ने अपग्रेड किए गए हैंडसेट में कैमरा परफॉरमेंस को बेहतर करने के लिए क्या सुविधाएं दी होंगी। पर हम उम्मीद करते हैं कि ये मिक्स 2 के 12MP सोनी आईएमएक्स 386 सेंसर से बेहतर होगा।

सिरेमिक बैक और फ़िंगरप्रिंट सेंसर

अपने पुराने संस्करणों की ही तरह शाओमी एमआई मिक्स 2एस भी सिरेमिक बैक फिनिश के साथ पेश किया जा सकता है। यह 7000 श्रृंखला एल्यूमिनियम के साथ बनी ग्लास और सिरेमिक यूनिबॉडी का दावा करता है।

शाओमी द्वारा इस फ़ोन में नवीनतम अंडर-डिस्प्ले ऑप्टिकल सेंसर के बजाय कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जायेगा। एमआई मिक्स 2एस में रियर कैमरे के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

Xiaomi Mi Mix 2S की लॉन्च डेट

अब तक, शाओमी के एमआई मिक्स 2एस के बारे में बहुत सीमित जानकारी है। जैसे-जैसे हम लॉन्च इवेंट के करीब होंगे, हम उम्मीद करेंगे कि डिवाइस के बारे में अधिक जानें पाए। यह फोन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस शुरू होने से पहले लॉन्च किया जाएगा।

Xiaomi Mi 7 Could Launch At MWC 2018: Here’s What To Expect

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here