LG का फ्लैगशिप फ़ोन हो सकता है जून में लांच: MLCD+ डिस्प्ले और स्नैपड्रगन 845 होंगे ख़ास फीचर

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

आखिरकार यह सुनिश्चित हो गया की LG अपना नया फ्लैगशिप फ़ोन MWC 2018 में लांच नहीं करेगा। कंपनी जो नया फ़ोन पेश करेगी वो सिर्फ LG V30 का AI-फीचर युक्त नया संस्करण होगा। कंपनी भी अब चीन से बाहर के बाज़ारो की तरफ झुक रही है जिस से साफ़ पता चलता है की कंपनी अपनी पॉलिसी और रणनीति में थोड़ा बदलाव कर रही है।(Read in English)

एलजी के सीईओ ने एक बार कहा था कि वे केवल जरूरत होने पर ही नए स्मार्टफ़ोन को लांच करेंगे। एलजी के सीईओ ने एक बार कहा था कि वे केवल जरूरत होने पर ही नए स्मार्टफ़ोन को लांच करेंगे। अभी नए G-सीरीज फ़ोन के आने में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन इतना निश्चित है की यह फ़ोन आ जरूर रहा है। ताज़ा अफवाह के अनुसार नए G7 का स्क्रीन साइज पहले से अधिक होगा। जहा तक अनुमान है ये 18:9 रेश्यो की 6.1-इंच की डिस्प्ले से लैस होगा।

MLCD+ डिस्प्ले क्या है? क्या ये IPS LCD से बेहतर है?

रिपोर्ट के अनुसार, LG के Judy फ़ोन में आपको 6.01 इंच के डिस्प्ले के साथ 18: 9 स्क्रीन रेश्यो और एचडीआर 10 सपोर्ट मिलेगा। यह हैंडसेट एक नयी तकनीक के साथ आएगा जिसे MLCD+ कहा जाता है। इस तकनीक के प्रयोग से पावर की कम खपत होगी और डिस्प्ले थोड़ा ब्राइट दिखेगा। यह डिस्प्ले टेक्नोलॉजी नयी नहीं है क्योकि LG अपने LCD टीवी में इस तकनीक का प्रयोग कर रहा है।

MLCD+ पैनल की 800-nits ब्राइटनेस है, जो पारंपरिक LCD डिस्प्ले दो गुनी ब्राइटनेस है, और यह सामान्य डिस्प्ले की तुलना में 35 प्रतिशत कम बैटरी की खपत करता है। इसका मतलब है कि आप आसानी से अपने फोन को एक तेज़ धूप वाले दिन भी अपनी आँखों को दिक्कत दिए बिना बाहर उपयोग कर सकते हैं।

एलजी के एमएलसीडी पैनल ब्राइटनेस को बढ़ाने के लिए आरजीबी के पास एक सफेद सब-पिक्सेल का उपयोग करता है। इसलिए प्रदर्शन का बेसिक पिक्सेल आरजीबीडब्ल्यू है और एलजी सफेद पिक्सेल को एक अलग पिक्सेल के रूप में भी मानता है जिससे इस रेसोलुशन माप में आसानी होती है।

सामान्य रूप से ब्राइटनेस इमेज और मीडिया फाइल्स को और देखने में और बेहतर बनाती है, लेकिन वाइट पिक्सेल का उपयोग करने पर थोड़ा नेगेटिव इफ़ेक्ट भी पड़ता है जो आपको आसानी से नहीं पता चलेगा।

यह भी पढ़े: Qualcomm Snapdragon 855: वर्ल्ड का पहला 7nm प्रोसेसर

LG Judy की विशेषताएँ(आपेक्षित)

फोन की डिस्प्ले में नए MLCD+ पैनल का उपयोग किया जा सकता है जो 35% कम पावर यूज़ करने के अलावा 800-nit ब्राइटनेस तक पहुंच सकता है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रगन 845, 4GB रैम और 16MP ड्यूल कैमरा के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग और एक डिजिटल असिस्टेंट से युक्त होगा। कुछ रिपोर्ट्स की माने तो यह IP68 रेटिंग दी गयी है मतलब यह फ़ोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट होना चाहिए।

 

इस साल LG G7 नहीं है?

इस रिपोर्ट से इतना तो साफ़ हो गया है की LG अपने G-सीरीज को आगे नहीं बढ़ाएगी। कंपनी इस साल के MWC पर अपने V30 के अपग्रेडेड वर्ज़न को ही लांच करेगी जो AI अस्सिस्टेंट के साथ आएगा।

LG V30+ Review: Feels perfect for its price

Related Articles

Imageइस वजह से दिया जाता है Samsung Galaxy डिवाइस में Maintenance Mode फीचर, ऐसे करें इसका इस्तेमाल

Samsung ने अपने स्मार्टफोन्स में One UI 5 के साथ, Maintenance Mode फीचर की सुविधा भी दी है, जो आपके फोन के डेटा को सुरक्षित रखता है। यदि आपका फोन खराब हो गया है और आपको उसे ठीक कराने के लिए सर्विस सेंटर पर छोड़ना पड़ेगा। ऐसी स्तिथि में आपके फोन का डेटा असुरक्षा के …

ImageLG Velvet के नाम से 15 मई को लॉन्च हो सकता है कंपनी का अगला स्मार्टफोन

LG मोबाइल डिवीज़न काफी समय से एक आकर्षक स्मार्टफोन को लांच करने के लिए काम कर रही है। फरवरी महीने में V60 ThinQ को लांच करनेबाद भी कंपनी को उतना अधिक फायदा नहीं हुआ जितनी उम्मीद की गयी थी। इसके बाद खबर आई की कंपनी अपनी फ्लैगशिप G-सीरीज को भी किसी अन्य सीरीज से …

ImageLG Velvet के टीज़र से लांच डेट का हुआ खुलासा, 7 मई को होगा क्वैड कैमरा के साथ लांच

हल ही में LG के अपकमिंग मिड-रेंज स्मार्टफोन से जुडी जानकरी सामने आई थी जिसमे फोन के डिजाईन को लेकर काफी चर्चा हुई थी। फोन के डिजाईन को लेकर इन्ते उत्साह के बाद आज कंपनी ने अपने यूट्यूब पेज पर डिवाइस को टीज़ किया है जिसके फोन काफी आकर्षक नज़र आ रहा है। नयी विडियो …

ImageOnePlus 13 और OnePlus 13R में बदल सकता है कैमरा मॉड्यूल का डिज़ाइन; डिज़ाइन आउटलाइन की तस्वीरें लीक

OnePlus का अगला फ्लैगशिप फ़ोन OnePlus 13 होगा, जिसके आने में अभी थोड़ा समय है, लेकिन इसके लीक आने शुरू हो गए हैं। नयी लीक के अनुसार इस बार कंपनी अपनी फ्लैगशिप सीरीज़ में डिज़ाइन में बदलाव करेगी। इंटरनेट पर आयी नयी अफवाह के अनुसार OnePlus 13 के रियर कैमरा मॉड्यूल डिज़ाइन को पूरी तरह …

ImageOPPO Reno 12 Pro  wireless Bluetooth calling  फीचर वाला पहला फ़ोन होगा, जल्द हो सकता है लॉन्च

OPPO Reno 12 Pro की खबरें इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रही हैं, इन खबरों के अनुसार इस फ़ोन में एक अनोखा फीचर दिया गया है, कि ये फ़ोन  wireless Bluetooth calling फीचर के साथ पेश किया जायेगा। ये अब तक का पहला ऐसा फ़ोन होगा जिसमें ये फीचर दिया जा सकता है, इसके अतिरिक्त इसमें …

Discuss

Be the first to leave a comment.