आखिरकार यह सुनिश्चित हो गया की LG अपना नया फ्लैगशिप फ़ोन MWC 2018 में लांच नहीं करेगा। कंपनी जो नया फ़ोन पेश करेगी वो सिर्फ LG V30 का AI-फीचर युक्त नया संस्करण होगा। कंपनी भी अब चीन से बाहर के बाज़ारो की तरफ झुक रही है जिस से साफ़ पता चलता है की कंपनी अपनी पॉलिसी और रणनीति में थोड़ा बदलाव कर रही है।(Read in English)

एलजी के सीईओ ने एक बार कहा था कि वे केवल जरूरत होने पर ही नए स्मार्टफ़ोन को लांच करेंगे। एलजी के सीईओ ने एक बार कहा था कि वे केवल जरूरत होने पर ही नए स्मार्टफ़ोन को लांच करेंगे। अभी नए G-सीरीज फ़ोन के आने में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन इतना निश्चित है की यह फ़ोन आ जरूर रहा है। ताज़ा अफवाह के अनुसार नए G7 का स्क्रीन साइज पहले से अधिक होगा। जहा तक अनुमान है ये 18:9 रेश्यो की 6.1-इंच की डिस्प्ले से लैस होगा।

MLCD+ डिस्प्ले क्या है? क्या ये IPS LCD से बेहतर है?

रिपोर्ट के अनुसार, LG के Judy फ़ोन में आपको 6.01 इंच के डिस्प्ले के साथ 18: 9 स्क्रीन रेश्यो और एचडीआर 10 सपोर्ट मिलेगा। यह हैंडसेट एक नयी तकनीक के साथ आएगा जिसे MLCD+ कहा जाता है। इस तकनीक के प्रयोग से पावर की कम खपत होगी और डिस्प्ले थोड़ा ब्राइट दिखेगा। यह डिस्प्ले टेक्नोलॉजी नयी नहीं है क्योकि LG अपने LCD टीवी में इस तकनीक का प्रयोग कर रहा है।

MLCD+ पैनल की 800-nits ब्राइटनेस है, जो पारंपरिक LCD डिस्प्ले दो गुनी ब्राइटनेस है, और यह सामान्य डिस्प्ले की तुलना में 35 प्रतिशत कम बैटरी की खपत करता है। इसका मतलब है कि आप आसानी से अपने फोन को एक तेज़ धूप वाले दिन भी अपनी आँखों को दिक्कत दिए बिना बाहर उपयोग कर सकते हैं।

एलजी के एमएलसीडी पैनल ब्राइटनेस को बढ़ाने के लिए आरजीबी के पास एक सफेद सब-पिक्सेल का उपयोग करता है। इसलिए प्रदर्शन का बेसिक पिक्सेल आरजीबीडब्ल्यू है और एलजी सफेद पिक्सेल को एक अलग पिक्सेल के रूप में भी मानता है जिससे इस रेसोलुशन माप में आसानी होती है।

सामान्य रूप से ब्राइटनेस इमेज और मीडिया फाइल्स को और देखने में और बेहतर बनाती है, लेकिन वाइट पिक्सेल का उपयोग करने पर थोड़ा नेगेटिव इफ़ेक्ट भी पड़ता है जो आपको आसानी से नहीं पता चलेगा।

यह भी पढ़े: Qualcomm Snapdragon 855: वर्ल्ड का पहला 7nm प्रोसेसर

LG Judy की विशेषताएँ(आपेक्षित)

फोन की डिस्प्ले में नए MLCD+ पैनल का उपयोग किया जा सकता है जो 35% कम पावर यूज़ करने के अलावा 800-nit ब्राइटनेस तक पहुंच सकता है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रगन 845, 4GB रैम और 16MP ड्यूल कैमरा के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग और एक डिजिटल असिस्टेंट से युक्त होगा। कुछ रिपोर्ट्स की माने तो यह IP68 रेटिंग दी गयी है मतलब यह फ़ोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट होना चाहिए।

 

इस साल LG G7 नहीं है?

इस रिपोर्ट से इतना तो साफ़ हो गया है की LG अपने G-सीरीज को आगे नहीं बढ़ाएगी। कंपनी इस साल के MWC पर अपने V30 के अपग्रेडेड वर्ज़न को ही लांच करेगी जो AI अस्सिस्टेंट के साथ आएगा।

LG V30+ Review: Feels perfect for its price

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here