OTT पर ये 10 वेब-सीरीज़ सबसे ज़्यादा देखी गयीं, कहीं आपने कोई मिस तो नहीं की

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

वेब सीरीज़ के प्रति दर्शकों की रुचि लगातार बढ़ती जा रही है। साल 2023 में जनवरी से लेकर जून तक में अलग-अलग OTT मंच पर कई वेब-सीरीज़ स्ट्रीम की जा चुकी हैं। इनमें सबसे ज्यादा देखे जाने वाली सीरीज़ की सूची मीडिया कंसल्टेंट फर्म Ormax Media द्वारा जारी की गई है। इस सूची में ये Top 10 web-series on OTT शामिल हैं, जिनका कंटेंट ओरिजनल है। इसमें पहले स्थान पर farzi तो दूसरे स्थान पर The Night Manager है। विशेष बात यह है कि इसमें दुनिया के सबसे बड़े OTT मंच Netflix के एक भी ओरिजनल कंटेंट को जगह नहीं मिल सकी है। आइए जानते हैं कि जनवरी से लेकर जून तक कि वे कौन सी Top 10 OTT Web Series हैं, जिन्हें दर्शकों ने सबसे ज्यादा देखा है।

ये पढ़ें : Redmi 12 5G Geekbench और BIS पर आया नज़र, भारत में जल्द हो सकता लॉन्च

Top 10 web-series on OTT – 10 सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली वेब-सीरीज़

Farzi

जाली नोटों के कारोबार पर आधारित Farzi वेब सीरीज़ के साथ शाहिद कपूर ने OTT पर डेब्यू किया और इसमें विजय सेतुपति ने भी मुख्य भूमिका निभाई है। ये सीरीज़ Top 10 web-series on OTT में सबसे पहले आती है। आरजे और डीके द्वारा निर्देशित सीरीज को 3.71 करोड़ लोगों ने देखा है। इसमें केके मेनन, भुवन अरोड़ा, जाकिर हुसैन, जसवंत सिंह, अमोल पालेकर, राश‍ि खन्‍ना ने भी उत्कृष्ट अभिनय किया है। फरवरी में आई सीरीज को Amazon Prime Videos पर रिलीज़ किया गया था।

The Night Manager

Top 10 web-series on OTT

फरवरी में आई अनिल कपूर और आदित्य रॉय कपूर जैसे बड़े सितारों से सुसज्जित The Night Manager वेब सीरीज़ को 2.86 करोड़ लोगों ने देखा है और ये भी Top 10 web-series on OTT की सूची में शामिल है। इसका निर्देशन संदीप मोदी ने किया है। यह कहानी एक नाइट मैनेजर की है, जो खुद ही मुश्किलों में फंस जाता है। फिर उसे खुफिया एजेंसी बड़े हथियार बेचने वाले माफिया के पीछे लगा देती है, जिससे उसकी जान का खतरा बढ़ जाता है। इसे Disney Plus Hotsatar पर देखा जा सकता है।

Taaza khabar

Youtube स्टार भुवन बाम ने Taaza khabar वेब सीरीज़ में अपने प्रशंसकों की अपेक्षाओं से अधिक बढ़कर अभिनय किया है। जनवरी में आई सीरीज़ को अब तक 2.35 करोड़ लोगों ने देखा है। इसमें भुवन के अतिरिक्त श्र‍िया पिलगांवकर, श‍िल्‍पा शुक्‍ला, जेडी चक्रवर्ती, महेश मांजरेकर भी हैं। हिमांक गौड़ ने इसे निर्देशित किया है। सीरीज़ की कहानी एक ऐसे युवक की है, जिसे मोबाइल पर भविष्य पता चलने लगता है। इसे Disney Plus Hotsatar पर देख सकते हैं।

Asur 2

Top 10 web-series on OTT

Asur Season 2 वेब सीरीज़ का निर्देशन ओनी सेन ने किया है। इसकी कहानी एक ऐसे व्यक्ति की है, जो खुद को असुर मानकर लोगों की हत्या करता है। इस सीरीज़ का एक अलग ही फैन बेस है, और उन्होंने ही इसे Top 10 web-series on OTT की सूची में पहुंचाया है। इसमें अरशद वारसी, वरुण सोबती, अनुप्रिया गोयनका, शारिब हाशमी ने अभिनय किया है, जिसे अब तक 1.93 करोड़ व्यू मिल चुके हैं। इसका पहला सीजन भी अत्यधिक सफल रहा था। जून में रिलीज हुई सीरीज़ को आप Jio Cinema पर देख सकते हैं।

Saas, Bahu aur Flamingo

डिम्पल कपाडिया, राधिका मदान, ईशा तलवार और दीपक डोबरियाल जैसे वरिष्ठ और युवा सितारों से सजी Saas, Bahu aur Flamingo को 1.62 करोड़ लोगों ने देखा है। होमी अदजानिया ने इसका निर्देशन किया। मई में आई सीरीज़ की कहानी ऐसी सास पर है, जो अपनी बेटी, बहुओं और गांव की अन्य महिलाओं के साथ मिलकर ड्रग्स की तस्करी करती है। इसे Disney Plus Hotsatar पर स्ट्रीम किया जा सकता है।

Dahaad

Top 10 web-series on OTT

फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने Dahaad वेब सीरीज के माध्यम से मई में OTT पर डेब्यू किया था। रीमा कागती और रुचिका ओबेरॉय ने इसका निर्देशन किया, जिसे 1.59 करोड़ लोग देख चुके हैं। इसमें विजय वर्मा और सोहम शाह भी हैं, जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय की छटा बिखेरी। सीरीज़ की कहानी एक छोटे कस्बे पर आधारित है, जहां एक के बाद एक करके कई लड़कियां आत्महत्या कर लेती हैं। इसे Amazon Prime Videos पर देख सकते हैं।

City Of Dreams 3

महाराष्ट्र की राजनीति पर आधारित City Of Dreams 3 के निर्देशन और लेखन की बागडोर नागेश कुकुनूर ने संभाली थी। इसे 1.42 करोड़ लोग देख चुके हैं। सीरीज़ में प्रिया बापट, एजाज खान, अतुल कुलकर्णी, सचिन पिलगांवकर, सुशांत सिंह, फ्लोरा सैनी और रणविजय सिंह ने शानदार अभिनय किया है। इसे मई में Disney Plus Hotsatar पर स्ट्रीम किया गया था।

Bigg Boss OTT Season 2

Top 10 web-series on OTT

टीवी के बाद रियलिटी शो Bigg Boss का OTT पर यह दूसरा सीज़न है। बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान इसे होस्ट कर रहे हैं। जून से वेबकास्ट होने वाले शो को 1.37 करोड़ लोग देख चुके हैं, जो वर्तमान में Jio Cinema में स्ट्रीम किया जा रहा है।

Happy Family Conditions Apply

10 एपिसोड वाली Happy Family Conditions Apply वेब सीरीज का निर्देशन आतिश कपाड़िया, जेडी मजेठिया ने किया है। इसमें राज बब्बर, रत्ना पाठक शाह, अतुल कुलकर्णी, आयशा झुल्का, रौनक कामदार, मीनल साहू, अतुल कुमार ने अभिनय किया है। सीरीज़ की कहानी एक गुजराती परिवार की चार पीढ़ियों के बीच बुनी गई है। मई में आई सीरीज़ को Amazon Prime Videos पर रिलीज किया गया था, जिसे अब तक 1.24 करोड़ लोग देख चुके हैं।

ये पढ़ें : All Time best Hindi Comedy Movies: बॉलीवुड की बेस्ट 25 कॉमेडी फ़िल्में, जो बना देगी आपका दिन

Pop kaun

फरवरी में आई कॉमेडी वेब सीरीज़ Pop kaun को 1.16 करोड़ लोग देख चुके हैं। इसका निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है। इसकी कहानी एक ऐसे लड़के की है, जो अपने असली पिता के बारे में जानना चाहता है। सीरीज में कुणाल खेमू, सतीश कौशिक, राजपाल यादव, जॉनी लीवर, चंकी पांडे, सौरभ शुक्ला, नूपुर सेनन जैसे कलाकार हैं। इसे Disney Plus Hotsatar पर स्ट्रीम किया जा सकता है।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइल फोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप Smartprix पर भी विज़िट कर सकते हैं।

Related Articles

ImageSamsung Galaxy Z Fold 6 के वैरिएंट और कीमतें लीक; क्या इस कीमत पर आप खरीदेंगे ये नए फोल्डेबल

Samsung जल्दी ही अपना नया फोल्डेबल फ़ोन Galaxy Z Fold6 लॉन्च करने वाला है। कंपनी के लिए ये एक ख़ास फ़ोन है, जिसे हर साल और बेहतर बनाने की कोशिश की गयी है और ये सफल भी हुई है। इस बार भी अगर ऐसा ही कुछ होता है, तो शायद इस बार भी कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन …

ImageOTT पर Top 10 Crime Based Web Series नहीं देखीं, तो बहुत कुछ मिस कर दिया

क्राइम आधारित कहानियों का फिल्मों से लेकर टीवी तक हमेशा एक विशेष रुझान रहा है। सभी लोग इन्हें उत्साह से देखते हैं क्योंकि कहीं ना कहीं, इन कहानियों के माध्यम से हमें समाज में मौजूद बुराइयों से निपटने का मौका मिल जाता है। क्राइम-थ्रिलर आधारित कहानियों ने फिल्मों और टीवी शो के साथ ही OTT …

Imageसाल 2019 में Netflix के 15 बेस्ट अल्टरनेटिव: Amazon Prime, Disney+, Hotstar के अलावा और भी

ऑन-डिमांड विडियो स्ट्रीमिंग सर्विस की बात करे तो सबसे पहले नाम आता है Netflix का, जो हमेशा से ही काफी लोकप्रिय साबित हुई है। साल 2016 में Netflix ने भारत सहित 128 देशों में अपने नेटवर्क को बढ़ाया था जो हाई-क्लास यूजर के लिए काफी बेहतर साबित होती है। Netflix में आपको काफी ओरिजिनल कंटेंट …

Imageये हैं Prime Videos की 10 बेस्ट वेब-सीरीज़, अगर नहीं देखीं, तो आपका सब्सक्रिप्शन लेना है बेकार

यूँ तो हर सप्ताह OTT प्लैटफॉर्म पर कई फिल्में और वेब-सीरीज़ रिलीज़ होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही ऐसी होती हैं, जो देश और विदेश भर के लोगों पर कभी न मिटने वाली छाप छोड़ जाती हैं। Prime Video OTT चैनल, जिसके दुनिया भर में लाखों सब्सक्राइबर हैं, पर भी ऐसी ही कुक वेब-सीरीज़ …

ImageNothing Phone 3 मॉडल नंबर हुआ लीक, जुलाई में लॉन्च हो सकता है ये प्रीमियम फ़ोन

Nothing Phone 2a के लॉन्च को अभी ज़्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन कंपनी के अगले फ़ोन की चर्चा शुरू हो गयी है। सामने आ रही रिपोर्ट बताती हैं कि Nothing अब अपने अगले फ़ोन पर काम कर रहा है और ये और कोई नहीं बल्कि Nothing Phone (3) है। दरअसल हाल ही में आयी …

Discuss

Be the first to leave a comment.