OTT पर Top 10 Crime Based Web Series नहीं देखीं, तो बहुत कुछ मिस कर दिया

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

क्राइम आधारित कहानियों का फिल्मों से लेकर टीवी तक हमेशा एक विशेष रुझान रहा है। सभी लोग इन्हें उत्साह से देखते हैं क्योंकि कहीं ना कहीं, इन कहानियों के माध्यम से हमें समाज में मौजूद बुराइयों से निपटने का मौका मिल जाता है। क्राइम-थ्रिलर आधारित कहानियों ने फिल्मों और टीवी शो के साथ ही OTT में ज्यादा रियलिस्टिक तरीके से अपनी धाक जमा ली है। यही वजह है कि Sacred Games की रिलीज के बाद, कई सारे OTT प्लैटफॉर्म्स पर क्राइम-थ्रिलर आधारित वेब सीरीज की बढ़ती हुई मांग देखी गई है। हालांकि, हम इन्हीं के बीच से आपके लिए Top 10 Crime Based Web Series लाएं हैं, जिन्हें आप बिलकुल भी नजरअंदाज नहीं कर सकते।

ये पढ़ें : Marvel’s Secret Invasion: कौन हैं ये Skrulls? कहां से आए ये Super Skrulls?, जानिए यहां

Sacred Games

दर्शकों को OTT प्लैटफॉर्म्स पर क्राइम-थ्रिलर बेस्ड कहानियों का चस्का लगाने में Sacred Games की अहम भूमिका रही है। इसमें सैफ अली खान ने पुलिस इंस्पेक्टर सरताज की भूमिका निभाई है, जबकि नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने गणेश गायतोंडे के रूप में नेगेटिव किरदार में अपना दम दिखाया है। Sacred Games की कहानी के लेखक वरुण ग्रोवर हैं। यह Netflix पर रिलीज़ की गई थी, और इसके दो सीज़न आ चुके हैं। दूसरे सीज़न में पंकज त्रिपाठी द्वारा भी उत्कृष्ट अभिनय किया गया है। Sacred Games की सफलता के बाद, ढेरों क्राइम सीरीज़ बनाई जाने लगीं।

Paatal Lok

यदि आप क्राइम की शानदार कहानी के साथ कलाकारों की दमदार अभिनय भी देखना चाहते हैं, तो इस सीरीज़ को जरूर देखें। इसमें उस हद तक का अपराध और लोगों की मानसिकता दिखाई गई है, जो आपको पाताल लोक की यात्रा पर ले जाएगी। Sacred Games के बाद, Paatal Lok सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सीरीज़ है। यह अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस द्वारा बनी सीरीज़ है, जिसमें जयदीप अहलावत, गुल पनाग, नीरज काबी, स्वस्तिका मुखर्जी, इश्वाक सिंह, अभिषेक बनर्जी ने मुख्य भूमिकाओं में धमाकेदार अभिनय किया हैं। इसका निर्देशन अविनाश अरुण और प्रोसित रॉय ने किया है। इसे Amazon Prime Video पर देखा जा सकता है।

Abhay

दमदार कहानी के साथ स्पेशल टास्क फोर्स के पुलिस अधिकारी बने कुणाल खेमू की प्रतिभा से भरी अदाकारी वाली वेब सीरीज़ “Abhay” आपके दिल को जीत लेगी। दर्शकों ने इसे अच्छी प्रतिक्रिया दी है। यह सीरीज़ वर्ष 2019 में लॉन्च हुई थी और अब तक इसके तीन सीज़न आ चुके हैं। आगे के सीज़न में विजय राज को भी देखने का मौका मिलेगा। आप इसे ZEE5 पर देख सकते हैं।

Criminal Justice

पंकज त्रिपाठी के प्रशंसकों को यह वेब सीरीज़ बहुत पसंद आएगी। उन्होंने इसमें एक वकील की भूमिका निभाई है। इसके 3 सीज़न आ चुके हैं, जिन्हें तिग्मांशु धूलिया ने डायरेक्ट किया है। इसमें जैकी श्रॉफ, विक्रांत मेसी, और अनुप्रिया गोयनका ने अभिनय किया हैं। यह सीरीज़ एक ब्रिटिश शो से प्रेरित है। आप Disney Plus Hotstar पर इसे स्ट्रीम कर सकते हैं।

Special OPS

इस सीरीज़ की कहानी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के एक अधिकारी पर आधारित है। हिम्मत सिंह के किरदार में मुख्य अभिनेता केके मेनन ने शानदार एक्टिंग का प्रदर्शन किया है। नीरज पांडे और शिवम नायर के डायरेक्शन में बनी “Special OPS” में केके मेनन के अलावा आफताब शिवदासानी, आदिल खान और विनय पाठक भी अभिनय कर रहे हैं। इसे आप Disney Plus Hotstar पर देख सकते हैं।

Inspector Avinash

उत्तर प्रदेश के जांबाज़ एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अविनाश मिश्रा की सत्य घटना पर आधारित वेब सीरीज में मुख्य भूमिका रणदीप हुड्डा ने निभाई है। इस सीरीज़ में वह एक के बाद एक हाईप्रोफाइल केस निपटाते हैं और अपराधियों के एनकाउंटर करते हैं। इस सीरीज़ के हर किरदार ने यूपी के विशेष अंदाज को अपने डायलॉगों में शामिल करके अच्छा अभिनय किया है। अगर आपको यूपी के भाषा और अंदाज पसंद है, तो आपको इस सीरीज को मिस नहीं करना चाहिए। Inspector Avinash को आप Jio Cinema पर स्ट्रीम कर सकते हैं।

Bhaukaal

यह वेब सीरीज लखनऊ में पोस्टेड IPS नवनीत सिकेरा की असल जिंदगी पर आधारित है, जिसमें उनका किरदार मोहित रैना द्वारा निभाया गया हैं। इस कहानी में उनके इंजीनियर से पुलिस अधिकारी बनने और अपराधियों का एनकाउंटर करने को बहुत ही रोचक तरह से दिखाया गया है। इसका पहला सीजन मुजफ्फरनगर के इर्द-गिर्द घूमता है, जबकि दूसरा सीजन अपराधियों से मुठभेड़ में। इसे MX Player पर स्ट्रीम किया जा सकता है।

Delhi Crime

Netflix पर मौजूद इस वेब सीरीज को अब तक की सबसे बेहतरीन क्राइम सीरीज़ में शुमार किया गया है। यह निर्भया की कहानी की ओर इशारा करती है। रिची मेहता द्वारा लिखी गई और निर्देशित सीरीज में शेफाली शाह ने डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी की भूमिका निभाई है। अब तक इसके दो सीज़न आ चुके हैं, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है।

Dahaad

सोनाक्षी सिन्हा ने Dahaad के जरिए ओटीटी पर डेब्यू किया था। यह सीरीज़ Amazon Prime Video पर स्ट्रीम की गई, जिसकी कहानी सीरियल किलर द्वारा की जा रही हत्याओं और पुलिस के साथ खेली जा रही आंख-मिचौली पर आधारित है। इसे रीमा कागती और रुचिका ओबेरॉय ने निर्देशित किया है, जिसमें विजय वर्मा, गुलशन देवैया और सोहम शाह जैसे शानदार कलाकार हैं। इस सीरीज का बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में भी प्रीमियर किया जा चुका है।

ये पढ़ें : OTT पर मौजूद 5 Best Political Web Series, इनको राजनीति के शौकीन जरूर देखें

Kohra

Netflix पर दिखाई गई इस क्राइम बेस्ड वेब सीरीज़ में वरुण सोबती और सुविंदर सिंह नेतृत्व करते हुए मुख्य किरदारों में हैं। गुंजीत चोपड़ा, सुदीप शर्मा, और डिग्गी सिसोदिया द्वारा निर्देशित सीरीज़ में दोनों मुख्य अभिनेता एक एनआरआई लड़के, जो शादी के लिए गांव आता है लेकिन शादी से एक दिन पहले ही उसकी लाश मिलती है, के मामले की छानबीन करते नजर आते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइल फोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप Smartprix पर भी विज़िट कर सकते हैं।

Related Articles

Imageइस वजह से दिया जाता है Samsung Galaxy डिवाइस में Maintenance Mode फीचर, ऐसे करें इसका इस्तेमाल

Samsung ने अपने स्मार्टफोन्स में One UI 5 के साथ, Maintenance Mode फीचर की सुविधा भी दी है, जो आपके फोन के डेटा को सुरक्षित रखता है। यदि आपका फोन खराब हो गया है और आपको उसे ठीक कराने के लिए सर्विस सेंटर पर छोड़ना पड़ेगा। ऐसी स्तिथि में आपके फोन का डेटा असुरक्षा के …

ImageJio TV+ में मिलेगा DTH TV और OTT सर्विस का मज़ा एक साथ

कंपनी की 43वीं वार्षिक AGM में रिलायंस ने अपनी Jio TV+ सर्विस को पेश किया है जिसमे आपको लगभग 12 OTT एप्लीकेशन जैसे Netflix, Disnet+Hotstar, Prime Videos, AZee5 आदि के कंटेंट सपोर्ट के साथ DTH TV की सुविधा भी मिलेगी। यहाँ पर यूजर को अलग अलग OTT एप्लीकेशनों के इस्तेमाल के लिए अलग अकाउंट की …

ImageMovierulz Tamilrockers डाउनलोड वेबसाइट: क्या Movierulz Tamilrockers से फ्री में फिल्में डाउनलोड करने पर हो सकती है जेल ?

Movierulz Tamilrockers टोरेंट वेबसाइट है, जहां आपको लेटेस्ट बॉलीवुड आउट टॉलीवुड फिल्मों के साथ सभी प्रचलित टीवी शो भी मुफ्त में देखे को मिलते हैं। लेकिन भारत में इस तरह की टोरेंट वेबसाइट पर बैन घोषित किया हुआ है। इस वेबसाइट से आपको नयी हो या पुरानी, सभी भाषाओं की फिल्मों का एक बड़ा कलेक्शन …

Imageये हैं Prime Videos की 10 बेस्ट वेब-सीरीज़, अगर नहीं देखीं, तो आपका सब्सक्रिप्शन लेना है बेकार

यूँ तो हर सप्ताह OTT प्लैटफॉर्म पर कई फिल्में और वेब-सीरीज़ रिलीज़ होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही ऐसी होती हैं, जो देश और विदेश भर के लोगों पर कभी न मिटने वाली छाप छोड़ जाती हैं। Prime Video OTT चैनल, जिसके दुनिया भर में लाखों सब्सक्राइबर हैं, पर भी ऐसी ही कुक वेब-सीरीज़ …

ImageOTT पर ये 10 वेब-सीरीज़ सबसे ज़्यादा देखी गयीं, कहीं आपने कोई मिस तो नहीं की

वेब सीरीज़ के प्रति दर्शकों की रुचि लगातार बढ़ती जा रही है। साल 2023 में जनवरी से लेकर जून तक में अलग-अलग OTT मंच पर कई वेब-सीरीज़ स्ट्रीम की जा चुकी हैं। इनमें सबसे ज्यादा देखे जाने वाली सीरीज़ की सूची मीडिया कंसल्टेंट फर्म Ormax Media द्वारा जारी की गई है। इस सूची में ये …

Discuss

Be the first to leave a comment.