Samsung Galaxy Fold

साउथ कोरिया की स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग ने हाल ही में अपने Galaxy Fold डिवाइस को पेश किया था जिसको लेकर सभी यूजर काफी उत्साहित थे लेकिन हाल ही में डिवाइस से जुडी खबरों में डिवाइस की स्क्रीन टूटने या खराब होने के मामले आने के बाद Samsung ने अपने आगामी Galaxy Fold इवेंटों को टाल दिए है।

हाल ही में अफवाहें थी की डिवाइस को चीन में लांच किया जाना था लेकिन लांच इवेंट को अभी टाल दिया गया है जिसकी कोई वजह अभी नहीं बताई गयी है। कंपनी ने आधिकारिक रूप से एक स्टेटमेंट भी जरी किया है जो इसी बात की पुष्ठी भी करता है।

Samsung Galaxy Fold Display

यह भी पढ़िए: 2019 में पेश होने वाले 10 फोल्डेबल स्मार्टफोन

Galaxy Fold के डिस्प्ले खराब होने की मुख्य वजह हिन्ज या फोल्डिंग मैकेनिज्म भी हो सकता है जिसकी वजह से यह डिवाइस मुमकिन हो पाई है। इसके अलावा कुछ रिव्यु यूनिट के स्क्रीन पर लगी प्रोटेक्टिव लेयर को भी हटाया गया है जो देखने में सामान्य स्क्रीन-प्रोटेक्टर की तरह लगता है लेकिन सैमसंग ने कहा है की स्मार्टफोन के डिस्प्ले में जो खराबी आई है वो प्रोटेक्टिव लेयर को हटाने की वजह से भी हो सकती है।

कुछ यूनिट में हाल के दिनों में डिस्प्ले में खराबी, आधी डिस्प्ले का ब्लैकआउट हो जाना या पूरी तरह से बंद हो जाने जैसी ख़बरें मिल रही है जिनमे काफी खराबी प्रोटेक्टिव लेयर हटाने के बाद हुई है जिसके लिए कंपनी ने रिटेल यूनिटों पर एक छोटी वार्निंग भी दी गयी है।

यह भी पढ़िए: Samsung Galaxy S10+ का रिव्यु: होगा साल का बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन?

वैसे तो कंपनी ने अभी अगली लांच इवेंट के बारे में कोई जानकरी नहीं दी है लेकिन कहा है की आगामी हफ्तों में डिवाइस को लांच किया जायेगा। सैमसंग को निश्चित रूप से

इस परेशानी को दूर करने को लेकर आश्वस्त होने के बाद ही डिवाइस को लांच करना चाहिए।

Galaxy Fold के फीचर

सैमसंग की इस डिवाइस में आपको सामने की तरफ 4.7-इंच की डिस्प्ले दी गयी है जिसको अन-फोल्ड करके आप 7.3-इंच की बड़ी डिस्प्ले प्राप्त कर सकते है। Galaxy Fold में डिस्प्ले बाहर की तरफ फोल्ड होती है। US के मार्किट में डिवाइस स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट तथा भारतीय बाजारों में यह Exynos प्रोसेसर के साथ पेश किया जायेगा।

फोटोग्राफी के लिए यहाँ पर कुल 6 कैमरा सेंसर दिए गया है। पीछे की तरफ 12MP+12MP+16MP का ट्रिपल  कैमरा, सामने की तरफ बड़ी स्क्रीन पर 10MP+8MP का ड्यूल सेल्फ़ी कैमरा तथा छोटी स्क्रीन पर 10MP का सिंगल सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Galaxu Fold में सामने आई इस परेशानी के बाद Huawei जैसी कंपनी के लिए भी थोडा चिंता की बात है क्योकि  Huawei के Mate X के पब्लिक रिलीज़ के बाद अगर ऐसी कोई परेशानी देखने को मिली तो फोल्डेबल स्मार्टफोन के सेगमेंट में यह काफी ख़राब शुरुआत कही जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here