Source: Samsung

Samsung Developer Conference 2019 इवेंट को San Jose Convention Center में आयोजित किया। इवेंट में कंपनी ने अपने एक नए फोल्डेबल फोन डिजाईन को शो-ऑफ किया जिसमे इस बार वर्टीकल डायरेक्शन में डिवाइस को फोल्ड किया गया है। देखने में ये डिजाईन आपको फ्लिप फोन की याद दिलवाता है। सैमसंग ने अभी इसके आधिकारिक रूप से लांच करने से जुडी कोई जानकरी तो नहीं दी है लेकिन काफी ज्यादा उम्मीद है की ये Galaxy Fold 2 स्मार्टफोन हो सकता है।

सैमसंग के द्वारा हाल ही में Galaxy Fold को इंडियन मार्किट में भी पेश किया गया था जो वैसे तो काफी दिनों पहले ही लांच हो जाना चाहिए था लेकिन फोल्डेबल फोन की डिजाईन में प्रॉब्लम होने के बाद रिव्यु यूनिट की डिस्प्ले में आई दिक्कत के बाद सैमसंग ने इन सभी प्रॉब्लम को ध्यान में रखते हुए डिजाईन में बदलाव करते हुए Fold को लांच किया जिससे यह साफ़ होता है की कंपनी फोल्डेबल फ़ोनों को स्मार्टफोन के भविष्य के तौर पर देख रही है।

Samsung Galaxy Fold 2 teased

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के मोबाइल कम्युनिकेशन बिज़नस के वाईस प्रेसिडेंट और फ्रेम-वर्क हेड Sally Hyesoon Jeong ने कहा,” ये नयी तरह से फोल्ड हो सकने वाली डिस्प्ले के साथ ये डिवाइस न सिर्फ कॉम्पैक्ट हो जाएगी बल्कि ये आपके फोन को इस्तेमाल करने के तरीके में भी बदलाव करेगी।

Galaxy Fold से अलग यह नया डिजाईन काफी कॉम्पैक्ट साबित होगा। डिवाइस के डिजाईन के अलावा कंपनी ने कोई और जानकरी शेयर नहीं की है। डिजाईन के अलावा यहाँ पर सॉफ्टवेयर के बारे में थोडा जानकरी दी है की कैसे OneUI 2.0 के साथ आपको एक नया यूजर इंटरफ़ेस और एक्सपीरियंस देखने को मिलेगा।

Samsung Galaxy Fold 2 teased

यह भी पढ़िए: Xiaomi करेगी 5 नवम्बर को Mi CC9 Pro के साथ Mi Watch और Mi TV 5 को भी लांच: टीज़र आये सामने

यह भी ध्यान देने वाली बात है की Motorola Raze फोन में भी आपको यही वर्टीकल डायरेक्शन फोल्ड देखने को मिलेगा। जैसे-जैसे लांच का टाइम पास आएगा उसके साथ ही डिवाइस से जुडी और भी जानकरी सामने आ जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here