Samsung Galaxy Fold

कुछ समय पहले स्मार्टफोन मार्किट में फोल्डेबल स्मार्टफोनों की काफी ख़बरे सामने आती थी जिसके बाद Samsung और Huawei ने अपनी-अपनी डिवाइसों को पेश भी किया था लेकिन कुछ परेशानियों की वजह से ये ऑफिसियल मार्किट में लांच नहीं हो पाई। लेकिन आब सैमसंग ने आज आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है Galaxy Fold को इस साल सितम्बर महीने में लांच किया जायेगा। (Read in English)

तो चलिए डिवाइस के फीचरों पर एक नज़र डालते है:

Samsung Galaxy Fold से जुडी जानकरी

Return of Samsung Galaxy Fold with spen and 8-inch display

सैमसंग की तरफ से आई ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार Galaxy Fold की परेशानी को दूर करते हुए इसको दोबारा लांच करने के लिए तैयार है। सैमसंग ने दावा किया है की Fold के डिजाईन के दोबारा जाँच की तथा कुछ जरूरी बदलाव करने के साथ उनकी टेस्टिंग भी की गयी है।

यह भी पढ़िए: साल 2019 में 90Hz और 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले वाले बेस्ट स्मार्टफोन

सैमसंग द्वारा किये गये इन नए सुधारों की लिस्ट:
  • टॉप प्रोटेक्शन लेयर को अप सिर्फ डिस्प्ले तक सिमित ना रखते हुए बेज़ेल से भी थोडा आगे तक रखा गया है ताकि ये डिवाइस का एक जरूरी हिस्सा बनी रहे और कोई इसको उतारने का प्रयास ना करे।
  • गैलेक्सी फोल्ड में अब पहले की तुलना में बेहतर स्ट्रक्चर देखने को मिलता है जो अब डिवाइस को अच्छी सुरक्षा प्रदान करेगा।
  • डिवाइस में ऊपर और नीचे हिन्ज एरिया में बेहतर तरीके से मजबूत किया गया है तथा प्रोटेक्शन कैप्स भी देखने को मिलती है।
  • हार्डवेयर के अलावा सॉफ्टवेयर के तहत डिवाइस के Flex UI और UX में बदलाव के साथ कुछ ऑप्टिमाइज़ एप्लीकेशन को जगह दी गयी है।

यह भी पढ़िए: Galaxy Fit e रिव्यु: Xiaomi Mi Band 3 से बेहतर?

सैमसंग ने गैलेक्सी फोल्ड के लिए लगभग सभी टेस्ट कर लिए है। हम उम्मीद करते है की लांच के समय तक डिवाइस से जुडी और भी जानकारी सामने आ सकती है। हो सकता है की जल्द ही हमको अब Huawei Mate X और अन्य फोल्डेबल फोन भी मार्किट में देखने को मिले।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here