Samsung Galaxy A2 Core होगा सैमसंग का पहला एंड्राइड गो स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन हुई लीक

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

सैमसंग ने शायद इस साल अपनी रणीनीति को पूरी तरह बदल दिया है। M-सीरीज और A-सीरीज के जरिये किफायती कीमत सेगमेंट में अपनी पकड बनाने के साथ Galaxy S10-सीरीज के साथ फ्लैगशिप लेवल को अलग स्तर पर ले जाने के बाद कंपनी Xiaomi के Go स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए कंपनी का पहला एंड्राइड गो आधारित स्मार्टफोन लांच करने के लिए तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Redmi Note 7 Pro से जुडी 12 बेहतरीन टिप्स एंड ट्रिक्स

Samsung Galaxy A2 Core के फीचर

डिवाइस से जुडी जो लीक सामने आई है उसमे सीधे तौर पर डिवाइस के यूजर मैन्युअल को देखा जा सकता है। तो अगर हम इमेज को देखे तो यहाँ डिवाइस के डिजाईन और बनावट के साथ अभी बटन और पोर्ट दिखाए गये है।

Samsung A2 Core

फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर तो देखने को नहीं मिलता है लेकिन हैडफ़ोन जैक जरुर दिया गया है। A2 Core में दायीं तरफ पॉवर बटन और वॉल्यूम बटन दिए गये है। माइक्रो USB पोर्ट नीचे की तरफ मिलता है और नेविगेशन बटन शायद यहाँ पर ऑन-स्क्रीन दिए जा सकते है।

यूजर मैन्युअल में आपको सिंगल और ड्यूल सिम दोनों मॉडल को दिखाया गया है। दोनों ही सिमों पर आप वौइस कॉल और डाटा सर्विस का एक साथ इस्तेमाल कर सकते है। अभी यह साफ़ नहीं की यहाँ डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट दिया गया है या नहीं।

एंड्राइड गो सॉफ्टवेयर यहाँ पर सबसे ख़ास चीज साबित होती है। यह स्टॉक एंड्राइड वर्जन का एक थोडा कॉम्पैक्ट वर्जन है जो विशेष रूप से लो-एंड फ़ोनों में इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है। इसके साथ आप Go-सीरीज की सभी एप्लीकेशनों को बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते है जो लोकप्रिय गूगल एप्लीकेशनों के थोडा कॉम्पैक्ट रूप है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Redmi Go का रिव्यु हिंदी में: फीचर फोन का स्मार्ट विकल्प

इसने अलवा आप इसमें अन्य एप्प जैसे फेसबुक, मेसेंज़ेर, ट्विटर, ओला आदि के लाइट वर्जन भी आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

Samsung Galaxy A2 Core

Redmi Go की ही तरफ यहाँ पर भी आपको कुछ एक्स्ट्रा फीचर दिए गये होंगे जैसे Samsung Max, जिसकी सहायता से आप अपने मोबाइल डाटा को देख पाएंगे और बैकग्राउंड एप्लीकेशन के द्वारा डाटा खपत को भी कण्ट्रोल कर पाएंगे।

Samsung Galaxy A2 Core

इसके अलाव यह पर सैमसंग स्मार्ट मैनेजर के रूप में एक अच्छा फीचर भी पेश किया गया है जो आपकी डिवाइस की स्टोरेज, मेमोरी और बैटरी को मैनेज करने में काफी मददगार साबित होगी। इसमें आपको FM रेडियो एप्लीकेशन भी देखने को मिलती है।

Samsung Galaxy A2 Core में आपको लगभग एक बेसिक यूजर के जरूरत के सभी फीचर दिया गया होंगे। तो कुल मिलकर ये एक आकर्षक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन साबित होगा जो Redmi Go को कड़ी टक्कर देने के लिए 5,000 रुपए कीमत के आस-पास ही लांच किया जायेगा।

Related Articles

ImageHonor X9b, Earbuds X5 और Choice Smartwatch भारत में लॉन्च हुईं

Honor ने आज भारत में अपने दूसरे स्मार्टफोन के साथ और भी कुछ प्रोडक्ट लॉन्च किये हैं। मिड-रेंज फ़ोन Honor X9b के अलावा कंपनी Choice स्मार्टवॉच और Choice Earbuds X5 के साथ AIOT बाज़ार में भी अपना कदम बढ़ा चुकी है। Honor X9b भारत में Snapdragon 6 Gen 1 चिपसेट, 108MP सेंसर और काफी बड़ी 5800mAh …

ImageSamsung Galaxy A और M-सीरीज की स्टोरेज से जुडी जानकारी हुई लीक

साल 2018 की बात करे तो सैमसंग इस साल फ्लैगशिप फोन के साथ-साथ मिड रेंज सेगमेंट में भी काफी आकर्षक स्मार्टफोन पेश किये है लेकिन Xiaomi, Realme जैसे ब्रांड कंपनी के नंबर 1 के टैग के लिए खतरा बनती दिखाई देती है इसी को ध्यान में देखते हुए लगता है की कंपनी अगले साल मिड-रेंज और …

ImageSamsung Galaxy A-सीरीज़ में 108MP कैमरे के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन; लीक हुई ख़बर

Samsung जल्दी ही Galaxy A-सीरीज़ में नए स्मार्टफोन के लॉन्च की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने इसी साल Galaxy A-सीरीज़ में प्रीमियम स्मार्टफोन Galaxy A72 को लॉन्च किया है। विश्व स्तर पर प्रस्तुत करने के बाद कंपनी ने इसे मार्च 2021 में भारत में लॉन्च किया था। इस फ़ोन में Snapdragon 720G चिपसेट, फुल एचडी+ …

ImageSamsung Galaxy A25 के स्पेसिफिकेशन लीक; जानिये कैसा होगा ये फ़ोन

Samsung ने पिछले महीने ही अपने फोल्डेबल फोनों को भारत में लॉन्च किया है और अब कंपनी अपनी Galaxy A-सीरीज़ में नए स्मार्टफोन को लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्टों के अनुसार कंपनी Samsung Galaxy A25 5G पर काम कर रही है। एक टिपस्टर के अनुसार Galaxy A25 5G AMOLED डिस्प्ले, Exynos 1280 चिपसेट …

ImageSamsung का पहला एंड्राइड गो स्मार्टफोन Galaxy A2 Core हुआ इंडिया में लांच: कीमत सिर्फ 5,290 रुपए

Galaxy A2 Core सैमसंग की लेटेस्ट एंड्राइड गो पर रन करने वाली डिवाइस है जो Xioami के Redmi Go को टक्कर देने के लिए आज इंडिया में सिर्फ 5,290 रुपए की कीमत में लांच किया गया है। यह एक 5-इंच की डिस्प्ले वाला कॉम्पैक्ट फोन है जिसमे आपको Exynos 7870 चिपसेट देखने को मिलती है। …

Discuss

Be the first to leave a comment.