Samsung J2 Core

सैमसंग ने शायद इस साल अपनी रणीनीति को पूरी तरह बदल दिया है। M-सीरीज और A-सीरीज के जरिये किफायती कीमत सेगमेंट में अपनी पकड बनाने के साथ Galaxy S10-सीरीज के साथ फ्लैगशिप लेवल को अलग स्तर पर ले जाने के बाद कंपनी Xiaomi के Go स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए कंपनी का पहला एंड्राइड गो आधारित स्मार्टफोन लांच करने के लिए तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Redmi Note 7 Pro से जुडी 12 बेहतरीन टिप्स एंड ट्रिक्स

Samsung Galaxy A2 Core के फीचर

डिवाइस से जुडी जो लीक सामने आई है उसमे सीधे तौर पर डिवाइस के यूजर मैन्युअल को देखा जा सकता है। तो अगर हम इमेज को देखे तो यहाँ डिवाइस के डिजाईन और बनावट के साथ अभी बटन और पोर्ट दिखाए गये है।

Samsung A2 Core

फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर तो देखने को नहीं मिलता है लेकिन हैडफ़ोन जैक जरुर दिया गया है। A2 Core में दायीं तरफ पॉवर बटन और वॉल्यूम बटन दिए गये है। माइक्रो USB पोर्ट नीचे की तरफ मिलता है और नेविगेशन बटन शायद यहाँ पर ऑन-स्क्रीन दिए जा सकते है।

यूजर मैन्युअल में आपको सिंगल और ड्यूल सिम दोनों मॉडल को दिखाया गया है। दोनों ही सिमों पर आप वौइस कॉल और डाटा सर्विस का एक साथ इस्तेमाल कर सकते है। अभी यह साफ़ नहीं की यहाँ डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट दिया गया है या नहीं।

एंड्राइड गो सॉफ्टवेयर यहाँ पर सबसे ख़ास चीज साबित होती है। यह स्टॉक एंड्राइड वर्जन का एक थोडा कॉम्पैक्ट वर्जन है जो विशेष रूप से लो-एंड फ़ोनों में इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है। इसके साथ आप Go-सीरीज की सभी एप्लीकेशनों को बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते है जो लोकप्रिय गूगल एप्लीकेशनों के थोडा कॉम्पैक्ट रूप है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Redmi Go का रिव्यु हिंदी में: फीचर फोन का स्मार्ट विकल्प

इसने अलवा आप इसमें अन्य एप्प जैसे फेसबुक, मेसेंज़ेर, ट्विटर, ओला आदि के लाइट वर्जन भी आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

Samsung Galaxy A2 Core

Redmi Go की ही तरफ यहाँ पर भी आपको कुछ एक्स्ट्रा फीचर दिए गये होंगे जैसे Samsung Max, जिसकी सहायता से आप अपने मोबाइल डाटा को देख पाएंगे और बैकग्राउंड एप्लीकेशन के द्वारा डाटा खपत को भी कण्ट्रोल कर पाएंगे।

Samsung Galaxy A2 Core

इसके अलाव यह पर सैमसंग स्मार्ट मैनेजर के रूप में एक अच्छा फीचर भी पेश किया गया है जो आपकी डिवाइस की स्टोरेज, मेमोरी और बैटरी को मैनेज करने में काफी मददगार साबित होगी। इसमें आपको FM रेडियो एप्लीकेशन भी देखने को मिलती है।

Samsung Galaxy A2 Core में आपको लगभग एक बेसिक यूजर के जरूरत के सभी फीचर दिया गया होंगे। तो कुल मिलकर ये एक आकर्षक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन साबित होगा जो Redmi Go को कड़ी टक्कर देने के लिए 5,000 रुपए कीमत के आस-पास ही लांच किया जायेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here