ब्लैकबेरी ने आखिरकार आज के ट्रेंड को अपना ही लिया। कैनेडा की स्मार्टफोन कम्पनी अब अपने नए फ़ोन को जल्दी ही लांच करने वाली है जिसका कोडनेम है ‘Ghost’, जिसमे आपको बेज़ेल-लेस्स डिस्प्ले मिलेगा। यह ब्लैकबेरी का पहले प्रीमियम स्मार्टफोन होगा जिसमे आपको फुल-व्यू डिस्प्ले डिस्प्ले मिलेगा।(Read in English)

यह भी पढ़े: MWC 2018: मध्यम-श्रेणी स्मार्टफोनों के लिए MediaTek ने लांच किया Helio P60

BlackBerry ‘Ghost’

यह न्यूज़ Evan Blass के द्वारा सामने लायी गयी है, जहाँ उन्होंने ब्लैकबेरी ‘Ghost’ की इमेज को दिखाया है जिसके साथ लिखा है “भारत में जल्द आ रहा है”।

लीक के अनुसार, ब्लैकबेरी घोस्ट में किनारों से किनारों तक का फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। फ़ोन की इमेज को देखने से पता चलता है की सामने की तरफ आपको कोई होम बटन या ब्लैकबेरी का qwerty कीबोर्ड नहीं मिलेगा। यह डिवाइस ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड के साथ आएगी और एंड्राइड प्लेटफार्म पर रन करेगा।

यह भी पढ़े: MWC 2018: Huawei Media Pad 5 और 5 Pro हुए लांच, जाने कीमत

पहले जैसा बताया गया था यह फ़ोन एक दिल्ली-बेस्ड टेलिकॉम एंटरप्राइज के द्वारा विकसित किया जा रहा है। पिछले साल इस कंपनी का ब्लैकबेरी के साथ प्रोडक्ट निर्माण और भारत में बिक्री के लिए एक अग्रीमेंट किया है। बाकि जगह ब्लैकबेरी डिवाइस का निर्माण, चाइना-आधारित TCL के द्वारा किया जाता है।

BlackBerry KeyOne

ब्लैकबेरी द्वारा भारतीय बाज़ार में पेश किया गया आखरी फोन KeyOne था जिसको पिछले साल अगस्त में पेश किया गया था। जिसमे आपको 4.5-इंच की IPS LCD डिस्प्ले के साथ QWERTY कीपैड भी दिया गया था। स्नैपड्रैगन 625 ओक्टा कोर चिपसेट के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दिए गये थे। फोटोग्राफी के लिए फ़ोन में आपको 12MP का रियर कैमरा और 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया था, जिसके साथ एक क्विक चार्जिंग सपोर्ट करने वाली 3,505mAh की बैटरी भी दी गयी थी।

अभी इस नए ब्लैकबेरी ‘घोस्ट’ के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है की इसके स्पेसिफिकेशन या कीमत कितनी होगी, लेकिन जैसे ही हमको जानकारी मिलेगी हम लेख द्वारा अपडेट करेंगे, बने रहे!!!

10 Best Phones With 18:9 Displays That You Can Buy In India

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here