शाओमी ने इस साल की शुरुआत काफी शांत तरीके से की है लेकिन भारत में जनसम्पर्क प्रमुख, क्लिंटन जेफ्फ ने ट्वीट करके संकेत दिया है की अगले महीने फरवरी 2018 में कुछ बड़ा करने वाले है।(Read in English)

 

हालाँकि इस ट्वीट द्वारा शाओमी की किसी भी तरह की योजना का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन हम ये अनुमान लगा सकते है की अगले महीने शाओमी भारत में रेडमी 5 प्लस या रेडमी 5 शृंखला वाले फ़ोन (रेडमी नोट 5) को लांच कर सकती है। शायद ये सबसे लोकप्रिय रेडमी नोट 4 का कोई नया उत्तराधिकारी हो सकता है।

यह भी पढ़े:HMD Global कर सकती है MWC 2018 में नोकिया 9 को लांच

Xiaomi Redmi Note 5 एक्सप्लोरर प्रोग्राम?

आधिकारिक घोषणा से पहले, शाओमी अपने एक्सप्लोरर प्रोग्राम के तहत इस डिवाइस को रिलीज कर सकता था।   इस एक्सप्लोरर प्रोग्राम में कंपनी MI प्रशंसकों से अपनी डिवाइस के आधिकारिक लांच से पहले ही  टेस्टिंग के लिए देती है।

शाओमी ने अपने पिछले दोनों रेडमी नोट संस्करणों के लिए एक्स्प्लोरर प्रोग्राम चलाया था। जिसकी शुरुआत रेडमी नोट ३ के लांच से पहले हुई थी उस समय शाओमी ने अपने १०० प्रशंसकों को रेडमी नोट ३ लांच से पहले टेस्टिंग के लिए दिया था। इसी तरह वर्ष २०१७ में शोमी ने अपने 50 प्रशंसकों ने आधिकारिक लांच से पहले रेडमी नोट 4 टेस्टिंग के लिए दिया था। शाओमी जल्द ही रेडमी नोट 5 एक्सप्लोरर प्रोग्राम शुरू कर सकता है।

Redmi Note 5 की विशेषताएं

यहाँ बहुत अधिक सम्भावना है की शाओमी अपने रेडमी 5 प्लस को भारतीय बाजार में रेडमी नोट 5 के नाम से लॉच करे।

स्पेसिफिकेशन की बात करे तो, शाओमी रेडमी 5 प्लस में 5.99- इंच की HD+ 18:9 ratio वाली बेज़ेल-लेस्स डिस्प्ले दी जाएगी। यहाँ पर फ़ोन में रियर साइड में 12MP कैमरा और फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिए गए है।

रेडमी 5 प्लस ओक्टा-कोर स्नैपड्रगन 625 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। शाओमी इस फ़ोन को 3GB रैम +32GB स्टोरेज और 4GB रैम +64GB स्टोरेज के विकल्पों में उपलब्ध लांच कर सकता है।

इसके अलावा यह फ़ोन MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा संचालित होगा जो की एंड्राइड ७. ० नुगत और 4000mAh की बैटरी से लैस होगा। इसके अलावा ड्यूल सिम, 4GVoLTE  ,Wi-Fi ,ब्लूटूथ और जीपीएस जैसी सामान्य सुविधाएं भी दी गयी हो सकती है ।

यह भी पढ़े:Samsung के GDDR6 RAM वाले ग्राफिक्स कार्ड का मास प्रोडक्शन शुरू, जाने इसकी विशेषताएं

Xiaomi note 5 or Xiaomi 5 plus की specification

मॉडल Xiaomi Redmi 5 Plus
डिस्प्ले 5.99- इंच FullHD+ (18:9) display
प्रोसेसर 2.0 GHz स्नैपड्रगन 625 प्रोसेसर
रैम 3GB/4GB
आंतरिक स्टोरेज 32GB/64GB(128GB तक बढ़ाई जा सकती है)
सॉफ्टवेयर एंड्राइड नोगट with MIUI 9
प्राथमिक कैमरा 12MP एलईडी फ़्लैश के साथ
सेकेंडरी कैमरा 5MP का सेल्फी कैमरा
बैटरी 4,000mah
अन्य ड्यूल सिम (नैनो +नैनो ), 4G VoLTE, Wi-Fi, GPS,Bluetooth ,IR Blaster
कीमत कोई आधिकारिक घोषणा नहीं

 

Honor 9 Lite फर्स्ट इम्प्रैशन – डिज़ाइन और डिस्प्ले हैं इसकी सबसे बड़ी खासियत

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here