हमेशा की तरह आने वाले महीने में पिछले महीने की ही तरह कुछ नए और बेहतरीन स्मार्टफोन भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है जिसमे इस महीने का मुख्य आकर्षण हो सकती है Honor 20-सीरीज या Zenfone 6। फ्लैगशिप ग्रेड के साथ यहाँ कुछ बजट डिवाइस भी पेश की जाएँगी।

कुछ डिवाइसों के टीज़र पेश कर दिए गये है जबकि कुछ के बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्ठी नहीं है लेकिन संभावनाएँ पूरी तरह से यही संकेत देती है की यह स्मार्टफोन अगले महीने इंडिया में लांच किये जा सकते है। तो चलिए नज़र डालते है कुछ ऐसी ही आगामी डिवाइसों पर:

यह भी पढ़िए: 2019 के बेस्ट स्मार्टफोन जिनमे मिलता है 32MP का फ्रंट कैमरा

आगामी जून महीने में लांच होने वाले स्मार्टफोन

1. Honor 20 सीरीज

Honor ने अपनी लेटेस्ट 20-सीरीज को 21 मई के दिन ग्लोबली लांच किया था और तभी बताया भी गया था की ये दोनों ही फ़ोनों इंडिया में 11 जून के दिन लांच किये जायेंगे। Honor 20 Pro, Honor 20 को कैमरा सेंट्रिक डिवाइस के रूप में पेश किया जायेगा।

Honor 20

इस सीरीज के टॉप वरिएन्त Honor 20 Pro में आपको 48MP प्राइमरी सेंसर के साथ 16MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 8MP का टेलीफ़ोटो लेंस तथा 2MP का डेडिकेटेड मैक्रो लेंस भी दिया गया है। पीछे इस क्वैड रियर सेटअप के अलावा सामने 32MP का सेल्फी कैमरा पंच-होल डिस्प्ले के साथ दिया गया है।

2. Galaxy M40

सैमसंग ने इस साल अपनी मिड-रेंज सेगमेंट की रणनीति को बदलते हुए M10, M20 और M30 फ़ोनों को लांच किया था जो शाओमी जैसे चीनी ब्रांड को कड़ी टक्कर देते है। इसी को देखते हुए कंपनी ने 6 जून को इंडिया में अपने अगले M-सीरीज स्मार्टफोन Galaxy M40 को लांच करने वाली है।

Samsung Galaxy M40

Galaxy M40 के टीज़र से जो बाते साफ़ होती है उसके हिसाब से डिवाइस में सामने की तरफ इन्फिन्टी-O डिस्प्ले के अलावा स्नैपड्रैगन 600-सीरीज का चिपसेट दिया जायेगा। पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप भी द्केहने को मिल सकता है।

3. Poco F2 aka K20 Pro

काफी दिनों के इन्तजार के बाद शाओमी ने अपनी पहले स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट वाली डिवाइस Redmi K20 Pro को लांच कर दिया है। हाल के दिनों में चाइना में लांच की गयी ये डिवाइस शाओमी की लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस है जिसको इंडिया में उम्मीद के अनुसार Poco F2 के नाम से लांच किया जा सकता है।

Redmi K20 Pro

इस स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट और 8GB तक रैम वाली डिवाइस में आपको 256GB तक का स्टोरेज विकल्प भी देखने को मिलता है। इसके साथ ही यहाँ पर 48MP+13MP+8MP का ट्रिपल कैमरा सेंसर तथा सामने 20MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके साथ 27W चार्जिंग सपोर्ट वाली 4,000mAh की बैटरी भी गयी है।

4. Xiaomi Redmi 7A

शाओमी की 6-सीरीज किफायती कीमत में पेश की गयी थी और हाल ही में इसके अपग्रेड वरिएन्त Redmi 7A को भी चीन में लांच किया गया है। अभी के लिए ये डिवाइस इंडिया में उपलब्ध नहीं है न ही कोई आधिकारिक जानकरी सामने आई है लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी जून महीने के अंत तक इसको इंडिया में भी लांच कर सकती है।

Redmi 7A की कीमत का खुलासा, 6 जून को आयोजित है पहली सेल

स्पेसिफिकेशन की बात करे, तो Redmi 7A में 5.45-इंच डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 439 चिपसेट के साथ 2GB रैम और 16GB/32GB स्टोरेज का विकल्प भी दिया गया है। इसके अलावा यहाँ 13MP का रियर कैमरा तथा सामने 5MP का सेल्फी कैमरा दिया है।

5. Realme X 

Realme ने भारतीय बाजारों में बेहतर प्रदर्शन करने के साथ मिड-रेंज सेगमेंट से आगे निकलते हुए चीन में अपना पहले बिना नौच वाला स्मार्टफोन Realme X लांच कर दिया है। इसके बाद 16 मई को Realme CEO माधव सेठ ने ट्वीट करके ये साफ़ किया है की Realme X इंडिया में भी जल्द ही लांच किया जायेगा।

इसमें आपको 6.53-इंच की AMOLED डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ-साथ 8GB तक रैम और 128GB तक की स्टोरेज का विकल्प दिया गया है। 3765mAh की बैटरी इसमें फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट और एंड्राइड पाई आधारित Color OS सॉफ्टवेयर मिलता है।

6. Zenfone 6 

Asus Zenfone 6 को पिछले दिनों चीन में लांच किया गया था। इस डिवाइस को Asus Zenfone 5z के अपग्रेड के रूप में पेश किया गया है जिसमे ख़ास बात इसका रोटेटिंग कैमरा या कहे फ्लिप कैमरा है। Zenfone 6 को इंडिया में 16 जून के दिन लांच किया जायेंगा।

Asus Zenfone 6

यहाँ पर आपको बिना नौच की 6.4-इंच LCD FHD+ डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन के साथ दी गयी है। लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855 के साथ आपको 8GB तक का रैम और 256GB स्टोरेज का सपोर्ट डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट के साथ दिया गया है।

8. Mi A3

Xioami इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने हाल ही में स्नैपड्रैगन 700 प्रोसेसर वाले फोन के लॉन्च की ओर इशारा किया था। इस डिवाइस की और कोई भी जानकरी पेश नहीं की गयी है लेकिन अब एक नयी रिपोर्ट के अनुसार यह Mi A3 और Mi A3 Lite के नाम से पेश की जा सकती है।

शाओमी की इस स्टॉक एंड्राइड सीरीज की डिवाइस में आपको 6.4-इंच FHD AMOLED डिस्प्ले, वाटर-ड्राप नौच, 32MP का सेल्फी कैमरा और पीछे 48MP+13MP+8MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। इसी के साथ शायद A-सीरीज में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया होगा।

उपरोक्त बताई गयी इन डिवाइसों के अलावा अगर किसी और डिवाइस से जुडी कोई और जानकारी प्राप्त होती है तो हम लेख को जल्द अपडेट करेंगे तब तक बने रहिये हमारे साथ!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here