हमेशा की तरह इस महीने में भी पिछले महीने की तरह कुछ नए स्मार्टफोन भारत ही नहीं अन्य देशों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है। इनमे से कुछ डिवाइस जैसे Realme X2 Pro के तो मीडिया इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए है। जबकि कुछ के बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्ठी नहीं है लेकिन संभावनाएँ पूरी तरह से यही संकेत देती है की यह डिवाइस इसी महीने लांच किये जा सकते है।

कुछ फ्लैगशिप ग्रेड डिवाइसों के अलावा हम पूरी उम्मीद करते है की कुछ बजट या मिड-रेंज डिवाइस भी नवम्बर महीने में पेश की जा सकती है। तो चलिए नज़र डालते है कुछ ऐसी ही आगामी डिवाइसों पर:

यह भी पढ़िए: साल 2019 में आपके लिए बेहतरीन 9 एंड्राइड लांचर

आगामी नवम्बर महीने में लांच होने वाले स्मार्टफोन

1. Realme X2 Pro

Realme ने हाल ही में अपनी फ्लैगशिप गरद डिवाइस Realme X2 Pro को चीन में लांच किया था और उसके बाद इसके इंडियन मार्किट में भी लांच किये जाने से जुडी खबरे सामने आनी शुरू हो गयी थी। इसके बाद कंपनी ने साफ़ किया की Realme X2 Pro 20 नवम्बर को इंडिया में भी लांच किया जायेगा।

Best upcoming phones November 2019

फोन में आपको 64MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर वाला क्वैड कैमरा सेटअप, 20x हाइब्रिड ज़ूम, 90HZ AMOLED डिस्प्ले के साथ-साथ आपको लेटेस्ट फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट भी दिया जायेगा। उम्मीद यही है रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन भी यहाँ 6GB+64GB या 6GB+128GB से शुरू होंगे।

2. Mi CC9 Pro / Mi Note 10

शाओमी दुनिया का पहला 108MP प्राइमरी कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन Mi CC9 Pro भी चीनी मार्किट में 5 नवम्बर को लांच करने वाली है जो शायद से ग्लोबाली Mi Note 10 के तौर पर लांच किया जायेगा। फोन से जुड़े कुछ टीज़र भी पेश किये गये है जिसमे कैमरा स्पेसिफिकेशन साफ़ तौर पर बताया गया है।

Best Upcoming Phones Launching in November 2019

फोन में आपको 108MP का प्राइमरी सेंसर 10x हाइब्रिड ज़ूम और 50x के डिजिटल ज़ूम के सपोर्ट के साथ पेश किया जायेगा। इसके अलाव यहाँ पर टेलीफ़ोटो लेंस, अल्ट्रा- वाइड लेंस, डेप्थ सेंसर के अलावा मैक्रो लेंस भी देखने को मिल सकता है। सामने आपको AMOLED डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रैगन 855+ या 730G चिपसेट भी दखने को मिल सकती है।

3. Moto Razor 2019

मोटोरोला काफी समय से अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन को लांच करने को लेकर चर्चा माँ बनी हुई थी और अब कंपनी ने साफ़ कर दिया है की Motorola Razor 2019 को 13 नवम्बर के दिन ऑस्ट्रेलिया में लांच किया जायेगा।

Upcoming phones November 2019

लीक हुए रेंडर के अनुसार फोन में आपको 6.2-इंच की डिस्प्ले दी जाएगी जो बीच में से फोल्ड हो सकेगी। इसी के साथ फोल्ड होने के बाद एक्सटर्नल डिस्प्ले भी आपको 600×800 पिक्सेल की डिस्प्ले की तरह काम करेगी। फोन में स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट देखने को मिल सकती है जिसके साथ 6GB रैम और 128GB स्टोरेज का ऑप्शन भी दिया होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here