आज के समय में जिस तरह से फुल-स्क्रीन डिस्प्ले को लेकर होड़ लगी हुई है उसको देखते हुए vivo शुरू से ही काफी सक्रिय दिखाई देती है। पॉप-अप कैमरा, रोटेटिंग कैमरा सेटअप, के अलावा अलग-अलग तरह की नौच भी देखने को मिलती ही है। इसी क्रम में vivo द्वारा पेश किए 3 नए पेटेंट सामने आए है जिसमे अलग अलग नौच डिस्प्ले देखने को मिलती है तो चलिए इन्ही पेटेंट पर एक नज़र डालते है:

यह भी पढ़िए: साल 2019 में उपलब्ध 64MP वाले कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन

Vivo का लेटेस्ट पंच होल डिस्प्ले पेटेंट

विवो ने हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, चीन नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन के जरिये अपने नए क्वैड पंच होल कैमरा डिस्प्ले के नए पेटेंट को फाइल किया है। पेटेंट में 4 पंच होल कट आउट वाली अलग अलग डिस्प्ले देखने को मिलती है।

पेश किये गये अलग-अलग पेटेंट में आपको पंच होल अलग-अलग तरह से दिए गये है जिनमे से एक में Amazon Fire Phone की ही तरह चारों किनारों पर एक एक पंच-होल कटआउट दिया जा सकता है। इसके अलावा दूसरे पेटेंट में डिस्प्ले के ऊपर की तरफ आपको बायीं और दाई दोनों तरफ ड्यूल पंच होल डिजाईन देखने को मिल सकता है।

Vivo patents several quad punch-hole smartphone designs

इससे अलग आखरी पेटेंट में आपको स्क्रीन के दोनों तरफ अलग अलग ड्यूल कटआउट दिया गया होगा लेकिन इनका साइज़ काफी छोटा है जेसा Galaxy S10+ में देखने को मिलता है। पीछे की तरफ से भी कुछ इमेज सामने आई है जिसमे ट्रिपल कैमरा LED फ़्लैश के साथ दिखाई देता है जो Vivo V15 जेसा दिखाई देता है।

अभी के लिए यह नहीं का जा सकता ही की कंपनी इन क्वैड कैमरा डिस्प्ले डिजाईन के साथ कब और कैसे अपनी डिवाइसों को मार्किट में पेश करती है। यह भी हो सकता ही की इन्ही कटआउट में कुछ एक्स्ट्रा सेंसर भी दिए जा सकते है जिनके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

आने वाले महीनों में जैसे ही इनसे जुडी जानकारी सामने आएगी हम समय के साथ अपडेट देते रहेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here