Vivo अपने लेटेस्ट Nex 3 ड्यूल कर्व-डिस्प्ले को पेश करने वाला है लेकिन कंपनी अपने ड्यूल-डिस्प्ले सेगमेंट में भी काम कर रही है और इसका ताज़ा उदहारण है विवो द्वारा Nex 2 के बाद एक बाद फिर ड्यूल-डिस्प्ले के लिए फाइल किये गये 2 नए पेटेंट।

सबसे पहले यह LetsGODigital द्वारा देखा गया है, Vivo ने 2 नए डिजाईन के साथ ड्यूल-डिस्प्ले के लिए पेटेंट फाइल किया है। दोनों ही फ़ोन Nex Dual DIsplay Edition के ज्यादा अलग नहीं है सिर्फ रियर कैमरा की जगह को थोडा बदला गया है।

मॉडल A और मॉडल B दोनों में ही फ्रंट कैमरा नहीं दिया गया है क्योकि दूसरी स्क्रीन आपको रियर कैमरा से ही सेल्फी लेने में मदद करती है। मॉडल A में आपको Nex 2 ड्यूल डिस्प्ले एडिशन की ही तरह एक LED O-रिंग सर्किल मिलता है जिसका कुछ भाग LED रिंग की तरह तथा कुछ भाग स्क्रीन पर लाइटिंग इफ़ेक्ट के लिए दिया गया है।

क्या ड्यूल-डिस्प्ले स्मार्टफोन का भविष्य है?

इस साल Vivo Nes ड्यूल डिस्प्ले एडिशन के साथ हमने ड्यूल-डिस्प्ले स्मार्टफोन को इस्तेमाल किया।

एक एक्स्ट्रा स्क्रीन का सबसे बड़ा फायदा मल्टी-टास्किंग में है। आप दोनों स्क्रीन पर अलग-अलग एप्लीकेशन इस्तेमाल कर सकते है। पर क्या यह रीसेंट एप्प बटन को 2 बार टैप करके एप्प स्विच करने से ज्यादा आसान है अगर सीधे शब्दों में कहूँ तो नहीं।

इसके अलावा आप सेकंड स्क्रीन पर गेमिंग के समय टच कण्ट्रोल का इस्तेमाल कर सकते है जो PUBG जैसे शूटिंग गेम में आपको काफी फायदा देती है। दोनों डिस्प्ले का इस्तेमाल करना तथा दोनों को ही किसी भी तरह के नुकसान से बचाना एक काफी बड़ा काम साबित होता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here