हाल हिमे सैमसंग के द्वारा अंडर-डिस्प्ले कैमरा को लांच किये जाने से जुडी जानकरी के सामने आने के बाद से ही सैमसंग के इस सेगमेंट में मास-प्रोडक्शन किए जाने की खबरें सामने आ रही है। लेकिन यहाँ ख़ास बात ये है की सिर्फ सैमसंग की इस टेक्नोलॉजी पर काम नहीं कर रही चीनी कंपनिया जैसे Oppo और Xiaomi भी इस टेक के साथ कुछ नया करने के लिए नए पेटेंट फाइल कर रही है।

चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार कंपनी ने अंडर-डिस्प्ले ड्यूल कैमरा सेटअप के लिए 30 सितम्बर के आस-पास पेटेंट को फाइल किया है। अगर यह पेटेंट कामियाब हो जाता है तो आपको जल्द ही फुल-व्यू डिस्प्ले के साथ स्मार्टफोन पेश किये जायेंगे जिसमे पॉप-अप या पंच-होल डिस्प्ले देखने को नहीं मिलेगी।

अभी के लिए यह टेक्नोलॉजी एक ट्रांसपरेंट डिस्प्ले के जरिये काम करती है लेकिन स्मार्टफोन मेकर अब इमेज क्वालिटी में सुधार को लेकर काम कर रहे है की डिस्प्ले के ग्लास की वजह से आउटपुट में कोई परेशानी देखने को ना मिले। अभी के लिए ये टेक्नोलॉजी अपनी स्टार्टिंग स्टेज में है और शाओमी के पेटेंट को देखते हुए लगता है की अगले साल के अंत तक फ्लैगशिप फ़ोनों से पहले यह टेक्नोलॉजी मिड-रेंज फ़ोनों में देखने को मिल सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here