Galaxy S-सीरीज में कर्व स्क्रीन देने के बाद से ही यह फीचर काफी ज्यादा पसंद किया जाने लगा है और अब लगभग सभी फ्लैगशिप ग्रेड स्मार्टफोन आपको कर्व ग्लास डिस्प्ले देते है। अब सैमसंग ने ड्यूल कर्व डिस्प्ले से आगे बढ़ते हुए आज चारों तरफ से कर्व डिस्प्ले के लिए पेटेंट फाइल किया है।

अब सैमसंग ने Chinese National Intellectual Property Administration के बाद World Intellectual Property में भी इस डिस्प्ले के लिए पेटेंट फाइल किया है। Letsgodigital के द्वारा प्राप्त जानकरी के हिसाब से सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन डिस्प्ले के नाम से यह कांसेप्ट डिजाईन से पेटेंट किया है जिस की आप इमेज में भी देख सकते है।

यह कोई पहली बार नहीं है की कंपनी ने इस तरह की कर्व डिस्प्ले के लिए पेटेंट किया हो और इस बात के भी काफी उदहारण है की पेटेंट की गयी टेक कभी आपको रियल-वर्ल्ड में देखने को नहीं मिलती है।

क्या यह कर्व प्रैक्टिकल है?

सैमसंग ने आपको मार्किट में सबसे पहले कर्व एज स्क्रीन के साथ स्मार्टफोन पेश किये थे लेकिन समय के साथ धीरे-धीरे कंपनी ने अपनी फ्लैगशिप S-सीरीज और नोट-सीरीज में कर्व में थोडा कमी की है। हाल ही में लांच किये गये Galaxy S20 में आपको काफी कम कर्व देखने को मिलते है।

थोडा सा कम प्रैक्टिकल होने के बावजूद भी ड्यूल कर्व डिस्प्ले देखने में काफी ज्यादा आकर्षक महसूस होती है। डिस्प्ले का कम

कर्व के साथ पेश करने का सबसे बड़ा उदाहरण है की Huawei, Xiaomi, Vivo, Oppo, OnePlus जैसे ब्रांड “वाटरफॉल डिस्प्ले” की जगह पर अब काफी तेज़ी से फोल्डेबल स्मार्टफोनों को तरफ ध्यान दे रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here