Source: Xiaomi

इस साल स्मार्टफ़ोनों में डिस्प्ले को बड़ा करने को लेकर एक होड़ देखने को मिली है जिसके चलते मार्किट में पंच-होल कट-आउट और पॉप-अप मोटर सेटअप काफी संख्या में दिखाई देते है। पर इस दोनों ही चीजो से स्मार्टफोन मेकर का लक्ष्य पूरा नहीं होता है। क्योकि पॉप-अप सेटअप से IP रेटिंग पर फर्क पड़ता है, जबकि पंच होल से फुल-डिस्प्ले नहीं मिल पाती।

इसलिए अब मेकर लेकर आ रहे है इन-डिस्प्ले कैमरा सेटअप। हो सकता है अगले साल के अंत तक यह हमको लगभग सभी फ्लैगशिप फ़ोनों में देखने को मिले। Xiaomi और Oppo ने पहले ही इस नयी टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल की तरफ इशारा किया है और Oppo ने अपने इस प्रोटोटाइप की एक झलक भी दिखाई है जो टेक वर्ल्ड में चर्चा का विषय बनी हुई है।

दूसरी तरफ शाओनी ने भी इस टेक को लेकर काम करना शुरू कर दिया है। हाल ही में शाओमी की तरफ से पेटेंट फाइल किया गया है जिसमे शाओमी के इन-डिस्प्ले सेंसर को लेफ्ट साइड में जगह दी गयी है।

Xiaomi in-display camera

शाओमी ने हाल ही में US ट्रेडमार्क और पेटेंट ऑफिस के तहत “Display Structure and Electronic Equipment” के नाम से नए पेटेंट को फाइल किया है। यह लेटेस्ट फाइल की गयी न्यूज़ 5 दिसम्बर को पब्लिश की गयी है।

शाओमी द्वारा टेक के इस्तेमाल को इस इमेज में दिखाया गया है:

तो उम्मीद यही है की शाओमी की लेटेस्ट डिवाइस को हम इस टेक्नोलॉजी के साथ जल्द मार्किट में देख सकते है। CES 2020 जनवरी महीने में आयोजित किया जायेगा तो हो सकता है शाओमी यहाँ पर अपनी इस लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को पेश करे।

इसी क्रम में कंपनी ने CES 2020 के लिए अपने स्पेशल प्रोडक्ट लांच इवेंट के लिए भी एक इमेज को टीज़ किया है।

Xiaomi in-display camera

ऊपर दिखाई इमेज के अगर फोटो एक्सपोज़र लेवल को बढ़ाये को आपको MIX लिखा हुआ दिखाई देता है (यह इमेज आधिकारिक सोर्स से सामने नहीं आई है तो इनपर विश्वास करना थोडा मुश्किल है)

Xiaomi in-display camera

तो इमेज के अनुसार तो यह Mix फोन का लांच टीजर कहा जा सकता है वैसे भी Mi Mix सीरीज के साथ कंपनी हमेशा ही नए इनोवेशन पेश करती है। लेकिन हाल ही में Mi Mix Alpha पेश किया जा चूका है जबकि कंपनी ने Mix सीरीज की आगामी डिवाइस को लेकर काफी अनिश्चितता दिखाई है तो देखते है CES 2020 में शाओमी क्या पेश करती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here