First Realme 5G phone will be Realme X50

हाल ही के दिनों में लगभग सभी ब्रांड 5G-जेन की तरफ अपना रुख कर रहे है उसमे Realme कैसे पीछे रह सकती है? कंपनी ने अपने Realme X50 को पहले 5G स्मार्टफोन के तौर पर टीज़ किया है। Realme के चीन CMO Xu Qi Chade ने यह सुनिश्चित किया है की फ़ोन को जल्द ही चीन में लांच किया जायेगा।

चीन में लांच किये जाने के साथ यह डिवाइस इंडियन मार्किट में भी लांच की जाएगी नाम चाहे अलग हो लेकिन डिवाइस को निश्चित रूप से आएगी। पिछले हफ्ते लांच किये गये Realme X2 Pro को लांच किया गया है, जिसमे माधव सेठ में भी कहा की कंपनी इंडिया में 5G कनेक्टिविटी वाली डिवाइस को 2020 में लांच करेगी।

Qi Chase ने भी अपनी Weibo पोस्ट पर साफ़ किया है की:

  • X का मतलब है X-सीरीज जो Realme की प्रीमियम लाइनअप कही जा सकती है।
  • 5 का मलतब है 5G सपोर्ट स्मार्टफोन
  • 0 यहाँ नेक्स्ट इयर यानि 2020 को दर्शाता है यानि अगले साल आपको 5G स्मार्टफोन देखने को मिलेगा।

Realme X50 से जुडी जानकारी

Realme X50

यहाँ देखने वाली बात है यही है की Realme X50 में शायद से ड्यूल-मोड 5G और ड्यूल पंच होल डिस्प्ले जैसे फीचर भी दिए जा सकते है।

ड्यूल-पंच होल डिस्प्ले को हाल ही में Galaxy S10+ में भी देखा गया था और यह V-नौच या U-नौच से भी बेहतर नज़र आती है।

इसके अलावा फोन में सॉफ्टवेयर के तौर पर Color OS 7 देखने को मिलेगा जो 26 नवम्बर को लांच किया जायेगा।

2019 साल का अंत काफ़ी करीब है और अलग साल आपको काफी ज्यादा संख्या में 5G फोन देखने को मिल सकती है। Realme की ही तरह Xiaomi, OnePlus और Huawei जैसी कंपनियां भी इसी दौड़ में शामिल हो चुकी है।

क्वालकॉम ने पहले ही X50 मॉडेम के साथ स्नैपड्रैगन 855 और 855+ को लांच कर दिया है तथा जल्द ही स्नैपड्रैगन 865 और SD735 चिपसेट को भी मार्किट में पेश करने वाली है। यह नयी चिपसेट शायद से 3 दिसम्बर से शुरू होने वाली स्नैपड्रैगन टेक्नोलॉजी समिट में दिखाई दे सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here