Oppo Reno 8T : आकर्षक डिज़ाइन के साथ मिल रहे हैं शानदार कैमरा फीचर

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

OPPO Reno8T की भारत में आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है। यह एक महीने से अधिक समय से चर्चा में था, कई लीक मास्टर्स ने दावा किया था कि यह एक 4G फोन है। उनमें से ज्यादातर गलत निकले, क्योंकि जो डिवाइस अभी भारत में आया है, वह 5G को सपोर्ट करता है। चूंकि यह Reno सीरीज़ का फोन है, इसमें स्लिम और स्टाइलिश पैकेजिंग, Snapdragon प्रोसेसर और SuperVOOC चार्जिंग सिस्टम है।

लॉन्च से ठीक पहले फोन रिव्यू के लिए हमें प्राप्त हुआ है। हमने फोन को अनबॉक्स किया और काफी समय तक उसे इस्तेमाल किया, उस अनुभव के आधार पर यहां फोन पर मेरे शुरुआती विचार हैं।

यह भी पढ़े :-लॉन्च से पहले Realme GT Neo 5 के डिस्प्ले फीचर कन्फर्म, मिलेगा 144Hz का रिफ्रेश रेट

OPPO Reno8T कीमत और उपलब्धता

Flipkart.com के माध्यम से OPPO Reno8T के 8GB RAM + 128GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन की कीमत 26,999 रूपए है। स्मार्टफोन के प्री-ऑर्डर आज से शुरू हो रहे हैं और स्मार्टफोन की बिक्री 10 फरवरी से शुरू हो जाएगी। यह 2 रंगो में उपलब्ध होगा सनराइज गोल्ड (Sunrise Gold) और मिडनाइट ब्लैक (Midnight Black) ।

Oppo Reno 8T: अनबॉक्सिंग

Oppo Reno 8T 5G एक सिल्वर-ग्रेइश बॉक्स में आता है जिसमें निम्नलिखित चीज़े प्राप्त हुई –

  • Oppo Reno 8T 5G हैंडसेट
  • एडाप्टर
  • यूएसबी डेटा केबल
  • सिम इजेक्टर टूल
  • गाइड बुक
  • सेफ्टी गाइड
  • प्रोटेक्टिव फोन केस

Oppo Reno8 T 5G: डिज़ाइन

Oppo ने Oppo Reno 8T के लिए पूरी तरह से अलग डिज़ाइन का प्रयोग किया है, क्योंकि यह अन्य Oppo Reno 8 डिवाइसों की तरह बिल्कुल नहीं दिखता है। Oppo Reno 8T 5G के बैक पैनल में Oppo ग्लो डिज़ाइन है जो सूरज की रोशनी में अपना रंग बदलती है। Oppo ने लाखों पिरामिड आकार के क्रिस्टल के साथ बैक कवर बनाया है जो ग्लो डिज़ाइन को एक नया फॉर्म फैक्टर देने में सक्षम है। Oppo Reno 8T के रियर पैनल की सबसे अच्छी बात यह है कि, इसपर किसी भी प्रकार की गंदगी और उँगलियों के निशान नहीं बने रहेंगे, भले ही आपके पास हल्के रंग का वेरिएंट हो, बैक पैनल पर कोई फिंगरप्रिंट दिखाई नहीं देगा।

स्मार्टफोन के बैक पैनल में ऊपरी बाएँ कोने में एक ओवल आकर का कैमरा मॉड्यूल है, जिसमें 2 बड़े कटआउट हैं। प्राइमरी फ़ोटो के लिए स्मार्टफोन में एक वाइड-एंगल कैमरा है, साथ ही इसमें एक अल्ट्रा-वाइड कैमरा लेंस और और एक पोर्ट्रेट सेंसर एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। स्मार्टफोन में नीचे की तरफ Oppo की ब्रांडिंग है। डिवाइस निश्चित रूप से दूर से देखने पर ध्यान आकर्षित करता है। फोन का वज़न 171g है।

यह डिवाइस सनराइज गोल्ड और मिडनाइट ब्लैक दो रंगों में आता है और मुझे रिव्यू के लिए सनराइज गोल्ड वेरिएंट मिला है। अपने स्टाइलिश लुक्स और वज़न में हल्का होने के कारण से इसे हाथ में आराम से पकड़ा जाता है और साथ ही यह दिखने में भी शानदार लगता है।

डिवाइस के किनारे गोल है और फोन का फ्रेम प्लास्टिक से बना है। फोन के दाएं किनारे पर पावर बटन है, जबकि बाएं किनारे पर वॉल्यूम रॉकर हैं। नीचे की तरफ सिम ट्रे, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल है। कुल मिलाकर, जब लुक्स की बात आती है तो Oppo Reno 8T सबसे अलग दिखता है।

Oppo Reno8 T 5G: डिस्प्ले

Oppo Reno8 T 5G में 6.7 इंच की कर्व्ड ड्रैगनट्रेल स्टार2 AMOLED पैनल है, जिसमें एफएचडी+ रेज़ोल्यूशन, 93% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और 16.7 मिलियन कलर्स हैं। इसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। फोन पर मैंने कई वीडियोज देखीं। इस फोन की वीडियो क्वालिटी काफी पसंद आई। मैं ये तो नहीं कहूंगी कि ये अप टू द मार्क रही लेकिन हां, आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आपको इस पर वीडियो देखने में मजा नहीं आया। कुल मिलाकर इस फोन का डिस्प्ले ठीक रहा।फोन में वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आती है। वीडियो या तस्वीरों के रंग भी अच्छी तरह से उभर कर आते हैं।

Oppo Reno8 T 5G: कैमरा

Oppo Reno 8T 5G के बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है। इसमें 108MP का मेन कैमरा, 2MP का डेप्थ कैमरा और 40x माइक्रोलेंस कैमरा है। कैमरा App को इस्तेमाल करना काफी आसान है, इसके कैमरा में दिए गए फीचर्स को इस्तेमाल करने में किसी प्रकार की दिक्कत या ज्यादा सेटिंग की जरूरत नहीं होती है। फोन में नाईट मोड, पोर्ट्रेट, वीडियो, फोटो प्रो, एक्स्ट्रा एचडी, स्लो-मो, पैनोरमा, डुअल व्यू वीडियो और बहुत फीचर्स दिए हुए हैं। साथ ही इसमें 32MP का सेल्फी लेंस भी है।

हालाँकि मुझे कैमरा सेटअप को पूरी तरह से उपयोग करने का मौका नहीं मिला, फिर भी मैंने कुछ तस्वीरें ली, जो काफ़ी अच्छी दिख रही हैं। Oppo Reno 8T से क्लिक की गयी सेल्फी भी डिटेल्ड और क्रिस्प थी।

यह भी पढ़े :-Snapdragon 778G के साथ अब तक सबसे सस्ता फ़ोन भारत में हुआ लॉन्च

Oppo Reno8 T 5G: परफॉरमेंस

Oppo Reno 8T Qualcomm Snapdragon 695 चिपसेट द्वारा संचालित है जिसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है। माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से आप फोन की स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं। फोन में इस्तेमाल किया गया प्रोसेसर डिवाइस को फ़ास्ट बनाता है, Apps जल्दी लोड होती और खुलती हैं और एक App से दूसरी App पर जाने के दौरान मुझे कोई लैग या स्टटर महसूस नहीं हुआ।

यहाँ डिवाइस में एंड्रॉइड 13- बेस्ड ColorOS 13 है, जो आपको कई सारे कस्टमाइज़ेशन (customizations) के विकल्प देता है। इसमें ऑलवेज ऑन (always-on) डिस्प्ले है जो अच्छी तरह से काम करता है। स्मार्टफोन में विज्ञापन की कोई समस्या नहीं हैं, लेकिन स्पॉटिफाई, नेटफ्लिक्स, शेयर चैट, फ्लिपकार्ट, लिंक्डइन और अन्य ब्लोटवेयर के साथ विज्ञापन प्री-लोडेड आते हैं। Oppo Reno 8T 5G स्टीरियो के साथ आता है और यह एक 5G डिवाइस है, इसलिए यह भविष्य में भी इस्तेमाल के लिए तैयार है।

Oppo Reno8 T 5G: बैटरी

Oppo Reno 8T 5G में 4800mAh की बैटरी के साथ 67W SuperVOOC चार्जिंग को सपोर्ट करती है। मध्यम उपयोग के साथ बैटरी पूरे दिन चलती है, लेकिन जब बहुत अधिक उपयोग किया जाता है, तो बैटरी तेजी से खत्म भी हो जाती है और दिन समाप्त होने से पहले इसे फिर से चार्ज करना पड़ता है। 67W चार्जिंग सपोर्ट से यह स्मार्टफोन लगभग 50 मिनट में 0 से 100% चार्ज हो जाता है, जो काफी अच्छा है, लेकिन इसमें कोई वायरलेस चार्जिंग उपलब्ध नहीं है। बैटरी की क्षमता कम से कम 5000mAh रखी जा सकती थी क्योंकि इन दिनों बजट डिवाइस में भी बड़ी बैटरी मिल जाती है। Oppo ने अपने बैटरी इंजन को सुधारते हुए इसकी चार्जिंग साइकिल को 800 से 1600 साइकिल तक कर दिया है।

यह भी पढ़े :-Google Maps पर कैसे जानें अपनी करंट लोकेशन? बेहद आसान है तरीका

Oppo Reno8 T 5G: एक किफायती स्मार्टफोन

Oppo Reno8 T 5G का लुक काफ़ी क्लासी है और यह प्रीमियम स्पेक्स के साथ आता है। अब तक के मेरे जो भी अनुभव रहे हैं, उनके हिसाब से यह डिवाइस उन लोगों के लिए अच्छा है जो 40 हजार से कम कीमत में एक ऑल राउंडर फोन चाहते हैं। इसमें 5G कनेक्टिविटी, फास्ट चार्जिंग और 108MP का कैमरा है, जो इसे एक आकर्षक और किफायती स्मार्टफोन बनाता है।

Oppo Reno8 T 5G की विस्तृत समीक्षा के लिए हमसे जुड़े रहें। अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। फोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप smartprix.com पर भी विज़िट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- एंड्राइड यूज़र्स के लिए बेस्ट वीडियो एडिटिंग Apps, अब बनाइये अपने कंटेंट को और भी प्रीमियम

Related Articles

ImageiQOO Z7 5G vs Poco X5 5G: 20,000 रूपए में कौन सा स्मार्टफोन बेहतर ?

मार्च के महीने में ही भारतीय बाज़ार में दो नए बजट 5G स्मार्टफोन लॉन्च हुए। इनमें iQOO Z7 5G और Poco X5 5G के नाम शामिल हैं। दोनों की शुरूआती कीमत 20,000 रूपए से कम ही है और दोनों में दो स्टोरेज वैरिएंट पेश किये हैं। आइये जानते हैं कि इनमें से इस बजट में …

ImageOppo Reno 4 Pro होगा 31 जुलाई को 12GB रैम और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ इंडिया में लांच

Oppo ने पिछले महीने चीन में अपनी Reno 4 सीरीज को पेश किया है।सीरीज के तहत आपको Reno 4 और Reno 4 Pro फोन देखने को मिलते है। दोनों ही डिवाइस 5G कनेक्टिविटी के साथ आते है। इनमे से कंपनी Reno 4 pro को इंडियन मार्किट में 31 जुलाई को लांच करने के लिए तैयारी …

ImageOppo Reno 4 Pro की इमेज और स्पेसिफिकेशन हुए लांच से ठीक पहले लांच

Oppo Reno 4 Pro को 5 जून को लांच किया जायेगा लेकिन इस से ठीक पहले फोन के आधिकारिक रेंडर और डिजाईन के साथ-साथ कलर तथा कुछ स्पेसिफिकेशन भी सामने आ गये है। यह डिवाइस हाल ही में चीनी रिटेलर वेबसाइट JD.com पर भी लिस्ट की जा चुकी है। Oppo Reno 4 Pro के आपेक्षित …

ImageOppo Reno 11 Pro रिव्यु: बेहतर डिज़ाइन व परफॉरमेंस, लेकिन क्या कीमत सही है ?

OPPO Reno सीरीज़, जो कि अपने कैमरा के लिए जानी जाती हैं, में कंपनी ने नए स्मार्टफोन Oppo Reno 11 और Reno 11 Pro लॉन्च कर दिए हैं। इस बार कंपनी ने मात्र 6 महीने के अंतर में Reno सीरीज़ की नयी किश्त पेश की है। नए Reno 11 Pro को कंपनी ने Dimensity 8200 …

Imageएक्सक्लूसिव: Nothing Phone 2a का डिज़ाइन लीक; इस बार नहीं मिलेगा ग्लिफ इंटरफ़ेस

दिसंबर 2023 में Smartprix आपके लिए Nothing के आने वाले मिड-रेंज फ़ोन Nothing Phone 2a के स्पेसिफिकेशन की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट लाया था। अब एक बार फिर इस स्मार्टफोन के डिज़ाइन से जुड़ी एक अहम जानकारी हम आपके साथ साझा कर रहे हैं। इसके लिए हमने फिर एक बार @OnLeaks के साथ पार्टनरशिप की है। Nothing के …

Discuss

Be the first to leave a comment.

Related Products