Sony के अगली पीढ़ी के गेमिंग कंसोल का गेमर काफी दिनों से इंतज़ार कर रहे है जिसका नाम है PlayStation 5. डिवाइस की रिलीज़ डेट अभी सुनिश्चित नहीं है लेकिन लीक के माध्यम से हमको PlayStation 5 के स्पेसिफिकेशन क्र बारे में काफी जानकारी मिल गयी है. जिसकी सबसे बड़ी खासियत है इसका कस्टम-मेड AMD Zen चिपसेट. (Read in English)

यह भी पढ़िए: Xiaomi Black Shark गेमिंग फोन की ताज़ी तस्वीर हुई लीक; होगा 13 अप्रैल को लांच

ताज़ा लीक सामने आया है SemiAccurate के माध्यम से, जिसने पिछले PlayStation 4, MIcrosoft Xbox, One और Nintendo Swith के स्पेसिफिकेशन के बारे में उनके लांच से पहले ही सही जानकारी दी थी.

Sony PlayStation 5 की लांच डेट

PlayStation 5 के 2018 के अंत में या 2019 की शुरुआत में लांच होने की सम्भावना है. यह भी SemiAccurate के द्वारा ही सुनिश्चित किया गया है.

Sony PlayStation 5 के स्पेसिफिकेशन (आपेक्षित)

अफवाहों की माने तो, PlayStation 5 में ओक्टा-कोर Zen CPU के साथ AMD मैन्युफैक्चर्ड एक्सेलरेटेड प्रोसेसिंग यूनिट (APU) दी जा सकती है. PS 5 में दी गयी यह चिपसेट वर्चुअल रियलिटी को बेहतर बनाएगी और इस प्लेटफार्म पर गेम विकसित करना आसन बनाएगी.

यह भी पढ़िए: OnePlus 6 आ सकता है 6-इंच की Notch-डिस्प्ले के साथ

हालांकि, PS 5 पर नई आर्किटेक्चर केवल अपने पहले साथी, PlayStation 4 और PlayStation 4 प्रो से बेहतर अपग्रेड पेश करेगा। सोनी निश्चित तौर पर नए PS को और अधिक शक्तिशाली बनाने की कोशिश करेगा और ऐसा करने के लिए कुछ अनूठी विशेषताओं को जोड़ देगा, लेकिन हम इस बारे में अभी बहुत कुछ नहीं कह सकते हैं। इसके अलावा, कंसोल में 60fps और एचडीआर कम्पेटिबिलिटी के साथ 4K गेमिंग के लिए सपोर्ट दिया गया होगा।

 

7 Smartphones Expected to Launch In April 2018 In India

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here