वनप्लस 5 भारत में लॉन्च हो चुका है, और पहले ही अपने विशेष फीचर्स के कारण प्रशंसकों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहा है। कंपनी का यह नवीनतम ‘फ्लैगशिप फ़ोन’ कई आकर्षक सुविधाओं के साथ आता है, जिसका लक्ष्य अपने उपयोगकर्ताओं के स्मार्टफोन उपयोग को आसान बनाना है।
इनमें से ‘Reading Mode’ भी है, जो ग्रेस्केल मैपिंग और नीले प्रकाश फ़िल्टरिंग की मदद से रीडिंग के बेहतर अनुभव की सुविधा देता है। (Read in English)

यह भी पढ़ें: भारत में आया Samsung Pay Mini : जानें इसके बारे में

विशेष बात ये है कि यह आकर्षक सुविधा केवल वन प्लस मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए ही नहीं है, बल्कि अन्य स्मार्टफोन उपभोक्ता भी इस सुविधा का प्रयोग अपने-अपने स्मार्टफोन पर कर सकते हैं। यहाँ आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि वनप्लस 5 के इस रीडिंग मोड को आप अपने फ़ोन पर किस प्रकार प्राप्त कर सकते हैं।

एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन पर OnePlus 5 रीडिंग मोड़ प्राप्त करना

यदि आप एक एंड्रॉइड उपयोगकर्ता हैं और अपने डिवाइस में रीडिंग मोड चाहते हैं, तो आपको इन चरणों का पालन करना होगा:

  • सेटिंग्स में जाएँ
  • नीचे स्क्रॉल करें और ‘about’ टैब खोलें

  • ‘Developer Mode’ चालू करने के लिए ‘Build Number’ टैब पर सात बार टैप करें

  • डेवलपर विकल्पों को खोलते हुए, ‘Simulate Color Space’ टैब पर क्लिक करें

  • सूची से ‘Monochromancy’/’Monochrome’ विकल्प चुनें

यह भी पढ़ें: खत्म होने को है Reliance Jio की मुफ्त सेवायें, इस तरह जानिये अपने बैलेंस और वैधता की जानकारी

iOS पर OnePlus 5 Reading Mode इस तरह प्राप्त करें

iOS डिवाइस पर Reading Mode प्राप्त करने के लिए, आप इस प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं:(ध्यान दें, यह केवल आईओएस 8 और उसके बाद के संस्करण के लिए उपलब्ध है)

  • ‘Display Accommodations’ ओपन करें

  • ‘Accessibility Settings’ टैब को खोलें

  • वहां उपलब्ध विकल्पों से ‘Greyscale Mode’ को चुनें

डेवलपर विकल्पों के साथ टॉगल करने के अलावा, आप कुछ थर्ड पार्टी मोबाइल एप्लिकेशन का भी उपयोग कर सकते हैं जो आपके डिवाइस के डिस्प्ले तापमान को बदलने में सक्षम हैं।

जो लोग रुट ऍप्लिकेशन्स को पसंद करते हैं, उनके लिए CF.lumen मौजूद है, जो उपयोगकर्ता के स्थान के अनुसार फोन की रोशनी को समायोजित करता है, और उनकी जरूरतों और वरीयताओं के अनुसार फिल्टर सेट भी कर सकता है।

जिन लोगों ने अभी तक अपने स्मार्टफोन को रूटेड नहीं किया है, वे Twilight एप को आजमा सकते हैं, जो कि उपयोगकर्ता के स्थान के सूर्योदय और सूर्यास्त के समय के आधार पर टोन को ट्यूनिंग करने में सक्षम एक अनुप्रयोग है, और CF.lumen की तरह, उपयोगकर्ताओं को उनकी इच्छा के मुताबिक समायोजन करने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें: जल्द ही WhatsApp से कर पाएंगे हर तरह की फाइल ट्रांसफर और UPI पेमेंट भी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here