Nothing phone (1) भारत में 12 जुलाई को लॉन्च होने वाला है। कंपनी धीरे धीरे इसके डिज़ाइन की झलक और एक-एक स्पेसिफिकेशन टीज़ करते हुए, फ़ोन की हाइप को बढ़ा रही है। Nothing, OnePlus के पूर्व फाउंडर कार्ल पेई की कंपनी है और इस कंपनी के पहले स्मार्टफोन से अब लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गयी हैं। हाल ही में फ़ोन के रियर पैनल पर मौजूद LED लाइट स्ट्रिंग्स और Glyph Interface के सामने आने के बाद, अब इस स्मार्टफोन के लिए लोगों में उत्सुकता काफी है। और आज ऐसे में इस स्मार्टफोन का चिपसेट और कीमतें सामने आ गयी हैं। आपको क्या लगता है, फ़ोन आपके बजट में होगा या नहीं ? आइये जानते हैं –

ये पढ़ें: फ्री में उपलब्ध इन बेहतरीन एंड्रायड गेमों को खेलने के बाद, समय भूल जायेंगे आप 

Nothing Phone (1) की कीमतें लीक हुईं

सूत्रों के अनुसार, इस स्मार्टफोन की कीमत $500 (लगभग 39,500 रूपए) हो सकती है। लेकिन Passionate Geekz के अनुसार Nothing phone (1) को भारत में $397 (लगभग 31,300 रूपए) की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया जायेगा।

हालांकि फ़ोन में इस मिड-रेंज चिपसेट और इसके रियर पैनल पर मौजूद 900 LED की लाइट स्ट्रिंग को देखते हुए, इसकी कीमत 40,000 रूपए तक जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि जिन फीचरों और जिस तरह के डिज़ाइन के साथ ये फ़ोन आ रहा है, कीमत बिलकुल ज़्यादा नहीं है। इसमें कंपनी तीन स्टोरेज मॉडल ला सकती है, जिनकी कीमतें भारत में क्या होंगी, ये आप नीचे देख सकते हैं।

  • 8+128GB – $397 (लगभग 31,300 रूपए)
  • 8+256GB – $419 (लगभग 33,000 रूपए)
  • 12+256GB – $456 (लगभग 35,900 रूपए)

ये पढ़ें: बेस्ट Airtel प्रीपेड प्लान जो 2GB डेली डाटा के साथ आते हैं, यहां मिलेगी पूरी जानकारी  

Nothing Phone (1) स्पेसिफिकेशन

Nothing के सीईओ कार्ल पेई (Carl Pei) ने खुद कन्फर्म किया है कि इस स्मार्टफोन में Qualcomm का ओक्टा कोर Snapdragon 778G+ चिपसेट होगा। इसके अलावा फ़ोन में 6.5-इंच की AMOLED डिस्प्ले मिलेगी। ये स्क्रीन फुल एचडी+ रेज़ॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ उपलब्ध होगी। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के रियर पैनल की तस्वीर सामने आ चुकी हैं, जिसमें हम सभी जान गए हैं, कि ये स्मार्टफोन ड्यूल रियर कैमरा के साथ आएगा, और आसार हैं कि मुख्य कैमरा 50MP का ही होगा।

इस स्मार्टफोन में आपको Android 12 पर आधारित Nothing OS मिलेगा। इसके अलावा फ़ोन में 16MP का सेल्फी सेंसर भी मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि स्मार्टफोन की बैटरी को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आयी है।

वैसे ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन है और भारतीय बाज़ार में कीमत एक अहम पहलू है, जिस पर फ़ोन का हिट या फ्लॉप होना काफी हद तक निर्भर करता है। अब इंतज़ार कीजिये 12 जुलाई का, जब ये फ़ोन लॉन्च होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here