HMD ग्लोबल ने MWC 2018 में अपने नोकिया स्मार्टफोन लांच किये थे। अब कंपनी एक बार फिर 2 नए हैंडसेट अपने X-सीरीज के तहत 27 अप्रैल को चीन में लॉच करने वाली है। दोनों नोकिया X फोन पहले भी इन्टरनेट पर लीक हो चुके है लेकिन आज Nokia X6 के रेंडर सामने आये है जिनके साथ फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में भी थोड़ी जानकारी मिलती है। (Read in English)

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi 6X (Mi A2) हुआ लांच; जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

यह लीक चीनी सोशल साईट Weibo के माध्यम से सामने आया है जहाँ पर Nokia X6 को सामने और पीछे से दिखाया गया है। यहाँ यह भी साफ़ हो जाता है की डिवाइस में 5.8-इंच FHD+ Notch-डिस्प्ले दी जाएगी।

Nokia X6 का डिजाईन और फीचर (लीक)

रेंडर को अगर सच माने तो, Nokia X6 में सामने की तरफ आपको iPhone X जैसा Notch-डिस्प्ले और नीचे की तरफ हल्का बेज़ेल दिया जायेगा। फोन पीछे की तरफ से HMD ग्लोबल के किफायती स्मार्टफोन जैसा ही लगता है। यहाँ पर वर्टीकल ड्यूल कैमरा सेटअप, फिंगरप्रिंट सेंसर, नोकिया ब्रांड का नाम दिया गया है।

यह भी पढ़िए: OnePlus 6 होगा 17 मई को चीन में लांच; प्रेस इनवाइट से हुआ खुलासा

स्पेसिफिकेशन के बात करे, तो Nokia X6 में 2 प्रोसेसर वरिएन्त दिए जा सकते है पहला स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट और दूसरा MediaTek P60 मोबाइल चिपसेट। चिपसेट के साथ आपको 4GB/6GB रैम विकल्प तथा 64GB/128GB स्टोरेज विकल्प दिया जा सकता है। यह डिवाइस एंड्राइड ओरियो 8.1 पर रन करेगी।

फोटोग्राफी के लिए यहाँ पर 12MP का ड्यूल Carl Zeiss लेंस युक्त कैमरा सेटअप दिया जायेगा। अन्य स्पेसिफिकेशन जैसे फ्रंट कैमरा, बैटरी क्षमता तथा कनेक्टिविटी विकल्पों के बारे में कोई साफ़ जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

Nokia X6 की कीमत

Nokia X6, HMD ग्लोबल द्वारा पेश होने वाला अआगामी किफायती स्मार्टफोन है जो Nokia 6 (2018) और Nokia 7 Plus के मध्य  के स्थान को भरेगा। अफवाहों के अनुसार फोन के 4GB वरिएन्त की कीमत CNY 1599 (लगभग 16,800 रुपए) तथा 6GB रैम वरिएन्त की कीमत CNY 1799 (लगभग 19,000 रुपए) तय की जा सकती है।

Huawei P20 Pro हुआ भारत में लांच; जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here