Moecent ने हाल ही में इंडियन मार्किट में Honor Choice CE79 TWS को लांच कर दिया है। यह ट्रू वायरलेस इयरफोन फ्लिप्कार्ट पर 2,999 रुपए की कीमत में उपलब्ध है तथा कुछ मार्किट में यह Moecen X1 के नाम से भी सेल हो रहे है।

आज के समय बाज़ार में एंट्री ग्रेड ऑप्शन के तौर पर काफी TWS इयरफोन उपलब्ध है लेकिन काफी कम इयरफ़ोन अपनी कीमत के हिसाब से आपको क्वालिटी ऑडियो आउटपुट देने में सक्षम है। तो क्या Honor CE79 एक

वैल्यू फॉर मनी इयरफोन साबित हो सकते है? चलिए जानते है Honor Choice CE79 TWS के डिटेल्ड रिव्यु पर:

Moecen Honor Choice TWS रिव्यु: प्राइस एंड स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट MOECEN by Honor Choice CE79
ड्राईवर 7mm dynamic driver
वजन 4.3 grams each
चार्जिंग पोर्ट USB Type-C
बैटरी 55mAh (buds); 500mAh case
Rated backup: 6 hours on a full charge, 18 hours including case
कनेक्टिविटी ब्लूटूथ 5.0 (SBC और AAC)
माइक्रोफोन ड्यूल माइक नॉइज़ कैंसलेशन
वाटर रेजिस्टेंस IP54
कीमत 2,999 रुपए
वार्रेंटी 6 महीने

Moecen Honor Choice TWS रिव्यु: बॉक्स कंटेंट

  • चार्जिंग केस
  • इयरबड्स
  • टाइप C चार्जिंग केबल
  • एक्स्ट्रा सिलिकॉन टिप्स
  • यूजर गाइड

Moecen Honor Choice TWS रिव्यु: डिजाईन

डिजाईन देखते ही सबसे पहले आपको नज़र आता है की यह इयरबड्स काफी हद्द तक Apple AirPod Pro जैसे नज़र आते है। खास बात ये है की यह इस्तेमाल में भी उसी की तरह काफी आरामदायक भी है।

प्रत्येक बड पर आपको LED इंडिकेटर और दो माइक्रोफोन देखने को मिलते है। इयरबड्स IP54 वाटर रेजिस्टेंस के साथ आते है। यहाँ पर आपको ग्रिप थोडा कम टाइट है जिस वजह से एक्सरसाइज करते हुए थोडा आपको ध्यान रखना पड़ता है।

अगर केस की बात करे तो आपको यहाँ पर चरिंग पोर्ट के तौर पर टाइप C पोर्ट मिलता है तो आपको एक्स्ट्रा केबल की टेंशन नहीं लेनी पड़ेगी। चार्जिंग केस का हिन्ज काफी मजबूत लगता है और केस को क्लोज करने पर आपको एक आवाज भी सुनाई देती है। केस का टॉप और बॉटम एक दम फ्लैट है यानि इसको टेबल पर रखने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी।

आपको केस पर पेयर करने के लिए कोई डेडिकेटेड बटन नहीं दिया गया है। आपको पेयर करने के लिए लेफ्ट और राईट बड्स को प्रेस एंड होल्ड करना होगा।

आप बड्स के जेस्चर टच कंट्रोल के साथ म्यूजिक कंट्रोल भी कर सकते है। बड्स पर डबल टैप करने से आप प्ले/पॉज करने के अलावा कॉल्स भी रिसीव कर सकते है। लॉन्ग प्रेस करने पर ट्रैक को चेंज भी कर सकते है।

ग्लॉसी प्लाटिक मटेरियल के इस्तेमाल से आपको यहाँ बिल्ड क्वालिटी प्रीमियम नहीं मिलती है लेकिन प्राइस के हिसाब से आपको यह डिजाईन सही भी मालूम पड़ता है।

Moecen Honor Choice TWS रिव्यु: बैटरी एंड कॉल क्वालिटी

दोनों ही बड्स 55mAh की बैटरी मिलती है जो हमारी टेस्टिंग में 4.5 घंटे का बैकअप देता है। वायरलेस चार्जिंग केस में 500mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जो बड्स को 2 बार आसानी से चार्ज करते है। 1.5 घंटे में बड्स फुल चार्ज हो जाते है। इस प्राइस पॉइंट पर बैटरी बैकअप अच्छा कहा जा सकता है।

कॉल क्वालिटी मिड रेंज बड्स में थोडा पीछे दिखते है लेकिन Honor Choice Moecen X1 CE79 इस मामले में अच्छा नज़र आते है। हमारी टेस्टिंग में कॉल क्वालिटी काफी अच्छी मिलती है।कनेक्टिविटी के लिए यहाँ ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट मिलता है और कनेक्शन में हमको 10 मीटर रेंज तक कोई दिक्कत नहीं होती है।

Moecen Honor Choice TWS रिव्यु: साउंड क्वालिटी

Honor Choice में आपको 7nm ड्राईवर और साउंड क्वालिटी काफी अच्छी मिलती है। म्यूजिक सुनते हुए हाई एंड TWS से इनकी तुलना करना सही नहीं होगा क्योकि इस कीमत में हमको यह आउटपुट उम्मीद से बेहतर मिलता है।

यह इयरफोन आपको तेज़ और क्लियर ऑडियो आउटपुट देता है। आप काफी आसानी से लगभग हर इंस्ट्रूमेंट की आवाज को सुन सकते है। कभी कभी लो-मिड रेंज साउंड थोडा कम पसंद आती है। बेस आपको यहाँ काफी अच्छा मिलता है। साथ ही इयरफोन की कीमत 5,000 रुपए से कम है और उस कीमत ने आप बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते है।

एक बार फिर कीमत को देखते हुए हम कुछ चीजों को नज़रअंदाज़ कर सकते है। Honor ने यहाँ कोई लो लेटेंसी गेमिंग मोड नहीं दिया है लेकिन नार्मल गेमिंग में भी आपको कोई ख़ास लेटेंसी नहीं मिलती है।

Moecen Honor Choice TWS रिव्यु: वर्डिक्ट

सबसे पहले सीधे शब्दों में कहें तो कीमत के हिसाब से Honor Choice CE79 हैडफ़ोन वैल्यू फॉर मनी साबित होती है। यहाँ पर सबसे बड़ी खूबी कही है की कीमत के साथ ये इयरफोन आपको काफी अच्छा ऑडियो आउटपुट देता है।

खूबियाँ

  • काफी आरामदायक
  • अच्छा डिजाईन
  • अच्छी कॉल क्वालिटी

कमियाँ

  • फिटिंग में सुधार की गुंजाईश

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here