वर्तमान स्मार्टफोन बाजार में कई फोन उपलब्ध हैं जो 4GB रैम के साथ आते हैं और दिलचस्प रूप से काफी स्मार्टफोन इसी रैम क्षमता तथा अच्छे स्पेसिफिकेशन्स के साथ कम कीमत में भी उपलब्ध हैं। एंड्रॉइड फ़ोन में, अधिक रैम हमेशा एक अच्छी बात है क्योंकि यह काफी समय तक उपयोग किये जाने के बाद भी आपके फोन के प्रदर्शन को अच्छा बनाये रखने में मदद करती है। इसलिए, यदि आप अधिक रैम के साथ एक सस्ते स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो यहां कुछ विकल्प हैं, जिन्हें आप चुन सकते हैं।

Xiaomi Redmi Note 4

शिओमी रेडमी नोट 4 इन दिनों सबसे ज्यादा बेचे जाने वाले फोनों में से एक है। फोन का 4GB + 64GB वाला संस्करण 12,999 रुपये में उपलब्ध है। रेडमी नोट 4 इस कीमत में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफ़ोन में से एक है, यह 5.5 इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है, यह स्नैपड्रगन 625 प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है। फोन में 13MP का मुख्य कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा है।फोन में 4100mAh की बैटरी दी गयी है।

Xiaomi Redmi Note 4 के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Redmi 4

शिओमी ने अपने पिछले फोन रेडमी 3S प्राइम की डिज़ाइन में कुछ मामूली बदलाव करते हुए रेडमी 4 को लॉन्च किया है। मैटल बॉडी वाले इस फोन में 5 इंच का डिस्प्ले मौजूद है। रेडमी 4 में 13MP का मुख्य कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। रेडमी 4 के पास एक अपडेटेड और नई जेनेरशन का स्नैपड्रैगन 435 चिपसेट है, जो कि HD डिस्प्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन करता है।

Xiaomi Redmi 4 के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

यह भी पढ़ें: मुफ्त मिलेगा JioPhone, मुफ्त कालिंग के साथ उठाइये केबल टीवी का भी आनंद

Lenovo K6 Power

लेनोवो के 6 पावर 10,000 रुपये की कीमत वाला एक अच्छा फ़ोन है, जो अब 4GB रैम के संस्करण में फ्लिपकार्ट पर मात्र 1000 रुपये अतिरिक्त खर्च करके खरीदा जा सकता है। यदि आप कॉम्पैक्ट फोन पसंद करते हैं, तो के6 पावर आपके लिए एक अच्छी पसंद साबित होगा। हैंडसेट का कॉम्पैक्ट 5 इंच का डिस्प्ले फुल HD रेसोलुशन के साथ आता है। इसकी 4000 एमएएच बैटरी काफी लंबे समय तक चलती है। साथ ही फ़ोन का कैमरा भी इसकी कीमत के अनुसार बेहतरीन है। अगर इसके नकारात्मक पक्ष को देखें तो यह देखने में थोड़ा भारी लगता है।

Lenovo K6 Power के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Cool 1 Dual

कूलपैड और लेईको द्वारा मिलकर बनाया गया कूल 1 ड्यूल, भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों रूप में उपलब्ध है, इसका ऑनलाइन मिलने वाला संस्करण 4GB रैम के साथ आता है। इस हैंडसेट का मुख्य आकर्षण इसका कैमरा है। यह अपनी तरह का एक ऐसा फोन है जिसके बैक साइड में 12MP के दो कैमरे हैं, जो कि शानदार रंगों और बेहतरीन बैकग्राउंडस वाले, मोनोक्रोम शॉट्स को क्लिक करने में मदद करते हैं। इसके अन्य हार्डवेयर भी अपनी कीमत में शानदार हैं।

Cool 1 Dual दोहरे के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

इसके अलावा पढ़ें: फ्रंट फ़िंगरप्रिंट सेंसर के साथ 20,000 से कम कीमत वाले सर्वश्रेष्ठ फ़ोन

Yureka Black

दो साल के बाद यू यूरेका ब्लैक (Yu Yureka Black)स्मार्टफोन की वापसी ने बाज़ार में इस बजट में एक दिलचस्प जंग छेड़ दी है। अपनी वापसी के साथ ही यूरेका ब्लैक उन चुनिंदा फोनों में शामिल हो गया है जो 10,000 रूपये की कीमत में 4GB रैम के साथ आ रहे हैं। यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन में ड्यूल LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा दिया गया है। सामने की ओर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मौजूद है।

Yureka Black के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here