अब नयी गाड़ी का इंतज़ार हुआ खत्म, मात्र 11.99 लाख में लॉन्च हुई ये नयी SUV कार

2022 Mahindra Scorpio N में कई बेहतरीन फीचर इस बार मौजूद हैं और इसका प्रमोशन भी बिग डैडी ऑफ एसयूवी’ (Big Daddy of SUVs) के नाम से किया जा रहा है।

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

2022 Mahindra Scorpio N, जिसका काफी समय से इंतज़ार था, आज भारत में लॉन्च हो गयी है।Mahindra Scorpio भारत में अपने 20 साल पूरे कर चुकी है और इसी को सेलिब्रेट करते हुए कंपनी ने इस बेहद पॉपुलर SUV का नया मॉडल आज लॉन्च किया है। 2022 Mahindra Scorpio N, एकदम नए डिज़ाइन के साथ सामने आयी है और इस पर कंपनी का नया लोगो भी है। इसका नया नया डिज़ाइन आप नीचे तस्वीरों में देख सकते हैं और अगर बुक करना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि इसकी बुकिंग 30 जुलाई को लॉन्च होने वाली हैं।

भारत की इस SUV की शुरूआती कीमत 11.99 लाख है, जिसके कारण भारत की काफी जनता इसकी तरफ आकर्षित होगी। महिंद्रा ने अपनी नई Scorpio में कई बेहतरीन फीचर इस बार दिए हैं और इसका प्रमोशन भी बिग डैडी ऑफ एसयूवी’ (Big Daddy of SUVs) के नाम से किया जा रहा है। भारत में ये गाड़ी Tata Safari, MG Hector, Kia Seltos, Hyundai Creta, जैसी गाड़ियों के टक्कर में उतारी गयी है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

2022 Mahindra Scorpio N के सभी मॉडलों की कीमतें

2022 Mahindra Scorpio N में पेट्रोल गाड़ी के बेस मॉडल की कीमत 11.99 लाख रूपए है और डीज़ल गाड़ी में टॉप मॉडल की कीमत 19.49 लाख रूपए तक जाती है। इसके अलावा इस गाड़ी के 4WD ड्राइवट्रेन के साथ आने वाले मॉडलों की कीमत कंपनी द्वारा 21 जुलाई को घोषित की जाएगी।

2022 Mahindra Scorpio N पेट्रोल MT, 2WD एक्स-शोरूम कीमतें

  • Z2 – ₹11.99 लाख
  • Z4 – ₹13.49 लाख
  • Z6 – अभी कीमतें नहीं आयी हैं।
  • Z8 – ₹16.99 लाख  
  • Z8L – ₹18.99 लाख

2022 Mahindra Scorpio N डीज़ल MT, 2WD एक्स शोरूम कीमतें

  • Z2 – ₹12.49 लाख  
  • Z4 – ₹13.99 लाख  
  • Z6 – ₹14.99 लाख
  • Z8 – ₹17.49 लाख  
  • Z8L – ₹19.49 लाख

कंपनी के अनुसार ये कीमतें उनके लिए हैं, जो पहली 25,000 बुकिंग करेंगे और उसके बाद कीमतों में थोड़ा इज़ाफ़ा हो सकता है। इस गाड़ी की बुकिंग 30 जुलाई से शुरू होंगी और बुकिंग अमाउंट 25,000 रूपए है। बुकिंग करने के दो हफ्ते बाद तक आप वैरिएंट, इंजन और रंग बदल सकते हैं।

2022 Mahindra Scorpio N के फ़ीचर

नयी Mahindra Scorpio फिलहाल बाज़ार में उपलब्ध मॉडल से थोड़ी बड़ी है और इसे एक बॉक्सी डिज़ाइन दिया गया है। Scorpio में डिज़ाइन के पहलू से काफी बदलाव आपको नज़र आएंगे। इसमें सामने की तरफ ग्रिल मौजूद है, जैसे कि आप नीचे दी गयी तस्वीर में देख सकते हैं, और ये XUV700 जैसा लुक दे रही है। XUV700 पहली गाड़ी है, जिसमें महिंद्रा का नया लोगो मौजूद है और इसके बाद ये नयी 2022 Mahindra Scorpio N में ही आया है। गाड़ी में किनारे आपको थोड़ा ज़्यादा राउंड दिखेंगे, जो नयी ट्विन प्रोजेक्टर हेडलाइट और C-शेप की फॉग लैंप के साथ डिज़ाइन में नयापन देंगे।  

इस SUV में व्हील आर्क थोड़ा चौड़ा है और 18 इंच की ड्यूल टोन अलॉय व्हील है। Scorpio N में पिछली तरफ वर्टिकली यानि खड़े आकार में एलईडी टेल लाइट, एक टेलगेट और सिल्वर रंग में प्लेट मौजूद हैं।

Mahindra Scorpio N इंटीरियर

नई 2022 Scorpio N एक नयी 8-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और यहां सोनी के 12 स्पीकर मौजूद हैं, जो गाड़ी के ऑडियो सिस्टम को काफी लाउड बनाते हैं। इसके अलावा 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर क्लस्टर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, और बिल्ट-इन Alexa सपोर्ट जैसे फ़ीचर भी इसमें शामिल हैं। इसमें आपको सिक्स सीटर (6) या सेवेन (7) सीटर का विकल्प मिलता है।

इसके अन्य फीचरों में 6 एयर बैग, रियर पार्किंग कैमरा, चाइल्ड सीट माउंट, हिल होल्ड कंट्रोल, ड्राइवर को नींद आने पर डराउज़ीनेस डिटेक्शन सिस्टम भी शामिल हैं।

ये पढ़ें: जुलाई 2022 में भारत में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन

2022 Mahindra Scorpio N Engine

2022 Mahindra Scorpio N में दो इंजन के विकल्प हैं – 2.0L mStallion टर्बो पेट्रोल यूनिट और 2.2L mHawk डीज़ल मिल।

पेट्रोल इंजन वाली कार 200bhp और 370/380Nm टार्क का आउटपुट देने में सक्षम है। वहीँ डीज़ल वैरिएंट में टॉप मॉडल के साथ 175bhp और 400Nm तक टार्क आउटपुट मिलता है।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageInstagram account पर आप ऑनलाइन हैं या नहीं, लोगों से ये Activity Status को कैसे छुपाएं

Instagram पर मैसेज सेक्शन में ऊपर सभी लोग जो आपसे जुड़े हैं, उनके प्रोफाइल पिक्चर के पास एक हरे रंग की डॉट आती है, जो बताती है कि वो ऑनलाइन हैं या नहीं। नीचे मैसेज सेक्शन में भी लोगों के नाम के नीचे लिखा होता है वो अभी एक्टिव हैं या कितने समय पहले एक्टिव …

Image2022 Maruti Suzuki Brezza CNG वैरिएंट भी होगी लॉन्च; गाड़ी की पहली झलक के साथ ही बुकिंग हुईं शुरू

भारत में इस समय सबसे अधिक सड़क पर कॉम्पैक्ट SUV ही नज़र आ रही हैं। ख़ासतौर ये वो SUV हैं, जो मध्यम वर्ग के बजट में आती हैं और मारुति की गाड़ियाँ इस मध्यम वर्ग की पहली पसंद बन रही हैं। कॉम्पैक्ट SUV के बाज़ार में मारुति सुज़ुकी ने अपनी पकड़ काफी अच्छी बना ली …

Imageअगस्त 2022 में लॉन्च होंगी ये शानदार इलेक्ट्रिक कारें – Upcoming Electric Cars in August 2022

भारत में धीरे धीरे लोग पेट्रोल-डीज़ल की कारों से इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ बढ़ रहे हैं और इसका सबसे बड़ा कारण है, ईंधन के बढ़ते दाम। साथ ही सरकार भी इलेक्ट्रिक वाहनों को चुनने के लिए प्रेरित कर रही है और उन पर तरह तरह की कुछ छूट भी दे रही है। इन्हीं सब कारणों …

ImagePoco C61 मात्र 7,499 रुपए में भारत में लॉन्च हुआ

POCO ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन Poco C61 लॉन्च किया है। C-सीरीज़ में ये कंपनी का नया फ़ोन है। इस नए बजट फ़ोन के डिज़ाइन में काफी बदलाव नज़र आ रहे हैं। रियर पैनल पर बीचे में एक बड़ा गोल कैमरा मॉड्यूल है और ग्लास फिनिश दी गयी है। इसके अलावा आगे स्क्रीन …

ImageInfinix Note 40 Pro सीरीज़ में है Apple MagSafe जैसी चार्जिंग तकनीक, इस कीमत पर हुई भारत में लॉन्च

Infinix का नया फ़ोन Infinix Note 40 Pro और Infinix Note 40 Pro+ भारतीय बाजार में लॉन्च हो गए हैं। खबरों के अनुसार कंपनी इस फ़ोन में MagCharge तकनीक का इस्तेमाल कर रही है, ये बिलकुल Apple के MagSafe जैसी ही है। इस Infinix Note 40 Pro सीरीज़ के दोनों फोनों के बीच सिर्फ बैटरी …

Discuss

Be the first to leave a comment.