शाओमी मि मैक्स 2s और Mi 7 फ्लैगशिप फ़ोन के बारे में काफी ज्यादा चर्चा हो रही है, कुछ समय पहले ही ये दोनों ही डिवाइस फर्मवेयर फाइल्स के माध्यम से लीक हुए थे। जिनकी MWC 2018 के बाद लांच होने की उम्मीद की जा सकती है।  इसी क्रम में आज XDA डेवेलपर द्वारा आगामी फ्लैगशिप फ़ोन मि मैक्स 3 के स्पेसिफिकेशन और फीचर के बारे में अपनी फर्मवेयर फाइल्स द्वारा काफी जानकारी दी गयी है।(Read in English)

यह भी पढ़े: 5 Best Redmi Note 5 Pro Back Cover and Tempered Glass (हिंदी में)

शाओमी मी मैक्स 3 के स्पेसिफिकेशन

मि मैक्स का पहली पीढ़ी का स्मार्टफोन स्नैपड्रगन 650 के साथ पेश किया था उसके बाद अलग स्मार्टफोन 652 चिपसेट के साथ आया इसलिए हम उम्मीद कर सकते है की इसी पैटर्न को अपनाते हुए कंपनी मि मैक्स ३ को स्नैपड्रगन 660 द्वारा संचारित करेगी। एक आकांशा यह भी है की यह स्मार्टफोन स्नैपड्रगन 630 के साथ आये लेकिन इसके फर्मवेयर फाइल में किसी तरह का कोई सबूत नहीं मिलता है।

इतना निश्चित है की फ़ोन में आपको 18:9 रेश्यो की डिस्प्ले दी जाएगी जिसके स्क्रीन साइज के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद की जा सकती ही ये एक 7-इंच का फैबलेट भी हो सकता है।

अपने पैटर्न को अपनाते हुए शाओमी शयद प्रोसेसर की तररह ही बैटरी को भी बढ़ा कर पेश करे जिस कारन आकंक्षा है की मि मिक्स 3 शयद 5,500mAh की पावरफुल बैटरी के साथ आएगा जी काफी आकर्षक फीचर हो सकता है।

फर्मवेयर फाइल्स  तो आपको साफ़ साफ़ वायरलेस चार्जिंग का रेफेरेंस दिखाई देगा। यहाँ कुछ स्ट्रिंग दिखाए गए है जिनमे आपको वायरलेस चर्जिंग स्टोप्पड़, पोजीशन ओफ़्सेट, प्लीज रेपोज़िशन लिखा हुआ है।

पिछले साल शाओमी द्वारा वायरलेस पावर कंसोर्टियम को ज्वाइन किया गया था जो साफ़ बताता था की जल्दी ही सौंपने अपने फोन में यह सुविधा देने वाली है। वायरलेस चार्जिंग वाला पहला स्मार्टफोन मि 7 हो सकता है जिसके साथसाथ मि मैक्स 3 को भी ये सुविधा दी जा सकती है। एक वीडियो और इमेज के अनुसार फ़ोन को चार्जिंग बेस पर कैसे रखना है ये दिखाया गया है जो फर्मवेयर फाइल्स में देखा जा सकता है। एक डेमो इमेज में भी दिखाया गया है:

फोटोग्राफी के लिए फ़ोन में आपको रियर साइड में Sony IMX363 या S5K217+S5K5E8 सैमसंग ड्यूल कैमरा दिया जा सकता है। और फ्रंट साइड में S6K4H7 सैमसंग सेंसर और OmniVision OV2281 आईरिस स्कैनर दिया जा सकता है।

फर्मवेयर फाइल्स फ़ोन के एंड्राइड 8.0 से युक्त होने की उम्मीद जताई है। अन्य सुविधाओं में, ड्यूल सिम सपोर्ट, माइक्रो-SD कार्ड स्लॉट, अलर्टस के लिए LED लाइट, apitx और apitx HD ब्लूटूथ ऑडियो कोड भी दिए जा सकते है।

इस फ्लैगशिप फैबलेट की लांच डेट के बारे में  कोई जानकारी नहीं है लेकिन कंपनी के पुराने पैटर्न को देखते हुए इस पावरफुल फ़ोन के लांच को मई महीने में होने की उम्मीद रख सकते है।

ड्यूल कैमरा और 18:9 डिस्प्ले वाले सर्वश्रेष्ठ फ़ोन्स

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here