शाओमी ने अपने Mi 5X को Mi A1 के रूप में इंडिया के मार्किट में पेश किया था, जो मिड-रेंज फोन के रूप में काफी लोकप्रिय हुआ है। अब Mi 5X की अगली पीढी- Mi 6X (उर्फ़ Mi A2) को अभी TENAA- चाइना सर्टिफिकेशन साईट पर देखा गया है जिसके द्वारा हमको डिवाइस की स्पेसिफिकेशन के बारे में थोडा बहुत पता चलता है। (Read in English)

अगर लीक हुए Mi A2 के स्पेसिफिकेशन सच साबित होते है तो यह आगामी फोन 5.99-इंच FHD+ डिस्प्ले (2160 x 1080) 18:9 स्क्रीन रेश्यो के साथ उपलब्ध हो सकता है। यहाँ पर खास बात यह है की दुसरे चीनी ब्रांड जिस तरह से iPhone X जैसे Notch-डिस्प्ले के पीछे भाग रहे है शाओमी ने अभी भी इस से दूरी बना रखी है कम से कम Mi A2 के मामले में तो बना ही रखी है।

Mi A2 में 2.2GHz ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 626 चिपसेट और 4GB रैम / 64GB इंटरनल स्टोरेज विकल्प के साथ लांच किया जा सकता है। अफवाहों के अनुसार डिवाइस में 2,910mAh की बैटरी दी जा सकती है।

यह भी पढ़िए: 7 बेस्ट अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाले स्मार्टफोन

लीक हुए स्पेसिफिकेशन शीट के द्वारा हमको डिवाइस के कैमरा के बारे में भी थोडा जानकारी प्राप्त हुई है। Mi 6X में कहा जा रहा है की रियर साइड में 20MP + 8MP का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। शाओमी यहाँ पर f/2.0 अपर्चर वाला 20MP का आकर्षक फ्रंट फेसिंग कैमरा भी पेश कर सकता है।

सॉफ्टवेयर की बात करे तो Mi 6X एंड्राइड 8.1 ओरियो आधारित MIUI 10 पर रन करता हुआ मिल सकता है। कहा जा सकता है की शाओमी, गूगल के साथ अपनी साझेदारी ही बनाये रखते हुए Mi A2 को बिना किसी कस्टमाइजेशन वाले स्टॉक एंड्राइड के साथ पेश कर सकता है।

अब Mi A2 के माप की बात करे तो यहाँ पर 2 लीक इमेज प्राप्त हुई है जो फोन की हाइट में थोड़े से फर्क के साथ आती है। नवीनतम लीक के अनुसार, फोन 165mm की हाइट का होगा लेकिन पिछले हफ्ते TENNA पर लिस्ट के अनुसार फोन की माप 158.88 x 75.54 x 7.3mm बताई गयी है। अभी जितनी भी जानकारी लीक हुई है वो किसी भी आधिकारिक माध्यम से प्राप्त नहीं हुई है तो इनपर ज्यादा विश्वास करना भी सही नहीं होगा। अपडेट के लिए बने रहिये हमारे साथ!!!

Xiaomi Redmi Note 5 Pro कैमरा रिव्यु: क्या ये है Mi A1 से बेहतर?

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here