शाओमी पहली ऐसी कंपनी बनने वाली है जो आगामी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 670 चिपसेट को अपनी आने वाली दोनों स्मार्टफोन डिवाइसों में इस्तेमाल करेगी। सोर्स के अनुसार, कंपनी ने अभी से अपने दोनों स्मार्टफोन कोड नेम Comet और Sirius में इस आगामी लेटेस्ट चिपसेट को उपयोग करने की पूरी तयारी कर ली है। (Read in English)

XDA Developers के एडिटर-इन-चीफ Mishaal Rehman ने एक ट्वीट किया था जिसमे यह सुनिश्चित किया गया की शाओमी अपनी आगामी डिवाइसों पर काम कर रहा है जिसमे नवीनतम स्नैपड्रैगन 670 चिपसेट दिया जायेगा। यहाँ निराशा सिर्फ यही है की इन दोनों डिवाइस के बारे में इस से अधिक कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi जल्द शुरू करेगी भारत में अपने तीन नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स

लेकिन टेक एक्सपर्ट बताते है की शाओमी की आगामी डिवाइस शाओमी Mi नोट 4 हो सकती है जो Mi Note 3 और Mi Max 3 का अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है। जैसा की शाओमी हमेशा से ही अपनी डिवाइस में लेटेस्ट चिपसेट देने के लिए जानी जाती है इसलिए हम यहाँ पूरी उम्मीद कर सकते है की दोनों ही आगामी फ़ोनों में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 670 चिपसेट दिया जा सकता है।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 670 के फीचर (आपेक्षित)

स्नैपड्रैगन 670 क्वालकॉम की तरफ से पेश किया जाने वाला नया मिड-रेंज चिपसेट होगा जो स्नैपड्रैगन 660 का नया वर्जन कहा जायेगा। चिपसेट के ज्यादातर स्पेसिफिकेशन इन्टरनेट पर लीक हो चुके है जिनके द्वारा हमको काफी जानकारी प्राप्त हो गयी है।

इमेज क्रेडिट : AnandTech

यह चिपसेट फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 845 की ही तरह 10nm प्रोसस द्वारा बनाया जायेगा। यह एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर होगा जिसमे आपको 2 Kryo 300 Gold cores बेहतर प्रदर्शन के लिए और Kryo 300 Silver cores दैनिक गतिविधियों के लिए दिए जायेंगे।

Adreno 615 GPU युक्त स्नैपड्रैगन 670 में आपको ड्यूल कैमरा सपोर्ट के साथ एडवांस्ड ISP और SD X20 मॉडेम की सुविधा भी दी जाएगी। क्वालकॉम आने वाली कुछ हफ्तों में इस चिपसेट की घोषणा कर सकता है।

Xiaomi Redmi 5 Review in Hindi | शाओमी रेड्मी 5 का रिव्यु: जाने क्या है खूबियाँ और कमियाँ

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here