भारतीय कंपनी Lava ने आज अपना पहला 5G फ़ोन Lava Agni 5G लॉन्च कर दिया है। हालांकि बाकी Lava फोनों के मुकाबले इसकी कीमत आपको ज़्यादा लग सकती है, लेकिन इस बार यहां 5G सपोर्ट, बड़ी बैटरी और MediaTek Dimensity 810 चिपसेट जैसे फ़ीचर भी हैं, जो इस कीमत के अनुसार अच्छे हैं। आइये जानते हैं इसके डिटेल फ़ीचर, कीमतें और उपलब्धता।

Lava Agni 5G स्पेसिफिकेशन

Lava Agni में 6.78-इंच की एलसीडी डिस्प्ले है जो फुल एचडी+ रेज़ॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ दी गयी है। फ़ोन में सामने की तरफ डिस्प्ले के साथ पुनःस-होल कटआउट भी है, जिसमें 16MP का सेल्फी सेंसर फिट किया गया है। इस सेटअप के ऊपर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 द्वारा सुरक्षा भी दी गयी है।

इसके बाद जब आप इस 5G फ़ोन को पलटके पिछली तरफ देखते हैं तो आपको यहां 64 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 5MP के अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरे, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP के मैक्रो लेंस के साथ दिया गया है।

ये पढ़ें: Qualcomm Tech Summit 2021 में लॉन्च हो सकता है Snapdragon 898; मुख्य फ़ीचर हुए लीक

इसके अलावा एक अच्छी परफॉरमेंस के लिए फ़ोन में अंदर आपको MediaTek का ओक्टा कोर चिपसेट Dimensity 810 दिया गया है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.4GHz है। इसके साथ 8GB की रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज इसमें दी गयी है, जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड के साथ बढ़ा भी सकते हैं। फ़ोन में एंड्राइड 11 सॉफ्टवेयर मिलता है, जिस पर कुछ कस्टमाइज़ेशन भी है।

इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया अपना पहला 5G फ़ोन- Dimensity 810 चिपसेट, 5000mAh बैटरी जैसे फ़ीचर हैं शामिल

Lava Agni 5G फ़ोन में 5000mAh की बैटरी है, जिसे आप फ़ोन के साथ आने वाले 30W फ़ास्ट चार्जर से चार्ज कर पाएंगे। इसके अलावा फ़ोन में अन्य फ़ीचर भी शामिल हैं, जैसे कि 5G (N41/N77/N78), ड्यूल-बैंड Wi-Fi ac, ब्लूटूथ, GPS, साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm ऑडियो जैक, और USB Type-C पोर्ट।

ये पढ़ें: OnePlus Nord 2 फटने से यूज़र को लगी गहरी चोट; ट्विटर पर साझा की चोट और फटे हुए फ़ोन की फोटो

Lava Agni 5G कीमतें और उपलब्धता

Lava Agni 5G केवल Fiery Blue (नीले) रंग में उपलब्ध है और इसकी कीमत ₹19,999 है। लेकिन अगर आप इसे 17 नवंबर से पहले बुक करते हैं, तो lavamobiles.com द्वारा प्री-रजिस्टर करने के लिए 500 लिए जायेंगे और आपको एक ₹2,500 का डिस्काउंट कोड मिलेगा, जिसके बाद ये आपको 17,999 में मिल सकेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here