ये कंपनी एक भारतीय स्मार्टफोन कंपनी है, जो अपने एंट्री-लेवल स्मार्टफोनों के लिए जानी जाती है। हम बात कर रहे हैं Lava की। ये ब्रैंड काफी समय से शांत ही है, लेकिन ये किसी ने नहीं सोचा था कि कंपनी नए स्मार्टफोन के साथ किफ़ायती 5G स्मार्टफोन मार्किट में दाखिल होने की सोच रही है। कंपनी अपने नए स्मार्टफोन Lava Agni 5G पर काम कर रही है और आज पुष्टि कर दी गयी है कि ये स्मार्टफोन भारत में 9 नवंबर को लॉन्च किया जायेगा। हालांकि पहले लीक में सामने आया था कि ये फ़ोन दिवाली के कुछ दिन बाद लॉन्च किया जायेगा, लेकिन आज कंपनी ने खुद इसकी घोषणा कर दी है।

Lava official page spotted with Agni 5G

Lava Agni 5G के संभावित स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले Lava Agni 5G को BIS सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया था। वहाँ से इसका मॉडल नंबर LF3401 सामने आया।

Lava Agni 5G spotted on BIS listing

ये पढ़ें:  15,000 रुपए में भारत में उपलब्ध बेस्ट स्मार्टफोन (October 2021)

कुछ स्पेसिफिकेशन Lava प्रोडक्ट पेज द्वारा ही गलती से सामने आ गयी थीं, जिन्हें बाद में हटाया गया। हालांकि हटाने से पहले लेकर Abhishek Yadav (अभिषेक यादव) and Shubham Dutt (शुभम दत्त) द्वारा स्पॉट लिया गया। Lava की वेबसाइट के अनुसार Lava Agni 5G का डिज़ाइन भी काफी मॉडर्न है, जैसे कि आप तस्वीरों में देख भी सकते हैं। ये डिज़ाइन इस कंपनी ने बाकी स्मार्टफोनों के डिज़ाइन से काफी अलग है। इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट और काफी पतले बेज़ेल के साथ डिस्प्ले आने के आसार हैं। ऊपर स्क्रीन के बीचों-बीच पंच-होल कटआउट भी नज़र आ रहा है। अनुमान लगाए जा रहे हैं, कि फ़ोन में 64MP का मुख्य रियर कैमरा आएगा और साथ में एक अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस व एक अन्य कैमरा और फिट किया गया है।

Lava Agni 5G official images

Lava Agni 5G में 5000mAh की बैटरी और ओक्टा कोर MediaTek Dimensity 810 चिपसेट के साथ 4/6GB रैम और 128GB तक की स्टोरेज आ सकती है। फ़ोन में Android 11 सॉफ्टवेयर आएगा, जिसके साथ कुछ प्री-इनस्टॉल्ड एप्लीकेशन भी दी जाएँगी। फ़ोन में 3.5mm हैडफ़ोन जैक और नीचे की तरफ एक स्पीकर ग्रिल भी आ सकते हैं।

Lava Agni 5G की कीमतें

Lava के ऑफिशियल पेज के अनुसार, कंपनी के इस पहले 5G स्मार्टफोन की किमय 19,999 रूपए हो सकती है। हालांकि ये जानकारी कितनी सही है, उसके लिए हमें लॉन्च तक का इंतज़ार तो करना होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here