Samsung Galaxy A90

Samsung 10 अप्रैल को एक लांच इवेंट की तैयारी कर चूका है जो 3 अलग-अलग शहर Bangkok, Milan, और Sao Paulo में एक साथ आयोजित किया जायेगा। इस इवेंट में यह तो साफ़ है की कोई Galaxy A-सीरीज की डिवाइस ही लांच की जाएगी लेकिन कौन सी इस बारे में सैमसंग ने कोई जानकरी नहीं दी।

लेकिन हमने सैमसंग इंडिया के टीज़र पेज से जानकारी प्राप्त कर ली है जो आज सुबह ही लाइव किया गया था। और जानकरी के अनुसार कंपनी 10 अप्रैल को अपना Galaxy A90 स्मार्टफोन ही पेश करेंगे जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग आप 5:30 IST से देख सकते है।

Samsung-Galaxy-A90-Launch-date
पेज के सोर्स कोड में Galaxy A90 साफ़ तैर पर लिखा गया है

अगर अफवाहों को सच माने तो यह डिवाइस बिना बेज़ेल वाली डिस्प्ले और प्रीमियम डिजाईन के साथ पेश की जाएगी। जिसमे सामने की तरफ 6.7-इंच की FHD+ AMOLED इनिफिनिटी-U डिस्प्ले और सैमसंग का ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा। अभी के लिए चीनी कंपनियों Vivo, Oppo और OnePlus के अलावा अन्य कोई कंपनी इन-डिस्प्ले सेंसर के साथ अपनी डिवाइस को इंडिया में पेश नहीं कर पाई है।

यह भी पढ़िए: Galaxy A20 हुआ 6.4-इंच डिस्प्ले और 4,000mAh बैटरी के साथ लांच: जाने प्राइस

Samsung Galaxy A90

Galaxuy A90 में आपको स्नैपड्रैगन चिपसेट (sd712) दी जा सकती है। सैमसंग यहाँ पर आपको 25W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 3700mAh की बड़ी बैटरी भी दे सकती है। अन्य A-सीरीज स्मार्टफोनों की ही तरह Galaxy A90 भी एंड्राइड पाई आधारित OneUI पर रन करती हुई दिखाई देगी।

यह भी पढ़िए: Galaxy S10 का 5G वरिएन्त हुआ लांच: मिलेगा बेहतर कैमरा और तेज़ चार्जिंग के साथ

फोटोग्राफी के लिए पीछे की तरफ आपको 48MP प्राइमरी सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सेंसर दिया जा सकता है जिसमे डेप्थ सेंसर और अल्ट्रा-वाइड सेंसर को शामिल किया जायेगा। वैसे अभी तक लगभग सभी स्पेसिफिकेशन अफवाहों पर आधारित है तो 10 अप्रैल के लांच इवेंट में आपको इनमे बदलाव भी देखने को मिल सकता है लेकिन सम्भावना काफी कम है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here