सेलुलर बाजार में खलबली मचाने वाली रिलायंस जिओ जल्द ही अपना VoLTE टेक्नोलॉजी वाला फीचर फोन लॉन्च करने जा रही है। हालांकि इसे लेकर पहले भी चर्चाओं और अफवाहों का बाजार गर्म रहा है, लेकिन इसके रिलीज को लेकर कोई भी पुष्टि अभी तक नहीं हो पायी है।

यह भी पढ़ें: खत्म होने को है Reliance Jio की मुफ्त सेवायें, इस तरह जानिये अपने बैलेंस और वैधता की जानकारी

हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। दरअसल रिपोर्ट में कहा गया है कि जिओ का यह फीचर फोन 21 जुलाई को लॉन्च हो सकता है, रिपोर्ट में किये गए दावे को इस बात से और मजबूती मिलती है कि 21 जुलाई को ही रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक बैठक होने वाली है, जिसमें जिओ के टैरिफ प्लान्स पेश किये जाएंगे। ऐसे में यह संभव है कि जिओ फीचर फोन को भी लॉन्च किया जाए।

मीडिया रिपोर्ट में विशेष बात यह सामने आयी है कि इस VoLTE 4G फीचर फोन की कीमत मात्र 500 रुपये हो सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस जियो अपने 4G फीचर फोन की कीमत मात्र 500 रुपये रखेगी। अर्थात रिलायंस जिओ अपने प्रत्येक फीचर फोन पर लगभग 650-975 रुपये की छूट प्रदान करने जा रही है।

यह भी पढ़ें: शाओमी यूजर्स के लिए खुशखबरी! जिओ देगा 30GB अतिरिक्त डेटा

इस लॉन्च के बाद रिलायंस भारत के ग्रामीण बाजार तक अपनी मजबूत पहुंच बना लेगा, जहाँ फीचर फोन खरीदारों की संख्या अब भी बहुत ज्यादा है, साथ ही देश के अधिकतम लोगों को 4G नेटवर्क से जोड़ने का काम भी हो सकेगा।

पूर्व के अनुभवों से हमें मालूम है कि जिओ की प्राइसिंग उपभोक्ताओं के लिए आकर्षक और अन्य कंपनियों के लिए आक्रामक रहती हैं; जिसकी वजह से मात्र 170 दिनों में जियो ने रिकॉर्ड 10 करोड़ यूजर्स को अपने साथ मिला लिया था। अब इस फीचर फोन को लेकर भी ऐसे ही कयास लगाए जा रहे हैं।

इसी वर्ष जून माह में भी ऐसी खबर आयी थी जिओ के फीचर फोन का निर्माण कंपनी द्वारा शुरू कर दिया गया है। अब इन रिपोर्टों की वास्तविकता का खुलासा तो 21 जुलाई को ही हो सकेगा।

नोट: आलेख में दर्शायी गयी फ़ोन की तस्वीर अवास्तविक है, वास्तविक फोन इससे भिन्न हो सकता है।

यह भी पढ़ें: दिवाली पर धमाल के लिए तैयार जिओ फाइबर ब्रॉडबैंड : मिलेगा 500 रूपये में 100GB डेटा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here