Realme GT 5G रिव्यु: एक फ्लैगशिप किलर

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Realme ने हाल ही में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किया है – Realme GT। इसे आप Snapdragon 888 चिपसेट के साथ आने वाला किफ़ायती स्मार्टफोन भी कह सकते हैं। कंपनी द्वारा ‘2021 के Flagship Killer’ टैग के साथ आये इस फ़ोन में आकर्षक फ़्लैगशिप ग्रेड फ़ीचर भी दिए गए हैं जैसे कि 120Hz डिस्प्ले, 64MP कैमरा, 65W फ़ास्ट चार्जिंग, इत्यादि।

Realme GT 5G एक आकर्षक और महत्वाकांक्षी स्मार्टफोन है, लेकिन ये उस सेगमेंट में लॉन्च हुआ है जहां OnePlus, Samsung, और Xiaomi जैसी ब्रांड के फ़ोन भी लोगों की पसंद हैं। ऐसे में क्या Realme GT फोनों से आगे निकलकर अपना अलग प्रभाव छोड़ पायेगा? आइये इसका जवाब हमारे Realme GT 5G के इस फुल और डिटेल रिव्यु में ढूढ़ने की कोशिश करते हैं।

रिव्यु के कंटेंट

Realme GT 5G की कीमतें

भारत में ये फ़ोन दो स्टोरेज वैरिएंट में आएगा। इसे आप ऑफलाइन रिटेल स्टोरों और ऑनलाइन Flipkart व realme.com से खरीद सकते हैं। ये Dashing Silver (सिल्वर) और Dashing Blue (नीले) रंगों में उपलब्ध है। इसके अलावा हमारे पास जो रिव्यु यूनिट है, वो इसका वेगन लैदर वैरिएंट है।

वैरिएंट: 8GB RAM+128GB ROM; 12GB RAM+256GB ROM
कीमतें: 37,999 रूपए / 41,999 रूपए।

ये भी पढ़ें:

Realme GT 5G रिव्यु: अनबॉक्सिंग

ये रिव्यु यूनिट हमें एक ख़ास बॉक्स में मिली है, जबकि आप इसे खरीदेंगे तो ये आपको साधारण फ़ोन के बॉक्स जैसे होते हैं, वैसे ही मिलेगा। और इस बॉक्स में जो सामग्री आपको मिलेगी वो निम्नलिखित है।

  • Realme GT 5G हैंडसेट
  • 65W फ़ास्ट चार्जर
  • USB Type C केबल
  • एक सिलिकॉन केस
  • एक सिम इजेक्टर टूल

Realme GT 5G रिव्यु: डिज़ाइन

Realme अक्सर अपने स्मार्टफोनों की डिजाइनिंग के लिए कुछ अनोखे स्रोतों से ही प्रेरणा लेता आया है। 2019 में कंपनी ने प्याज और लहसुन से प्रेरणा लेकर Realme X Onion and Garlic Master Edition लॉन्च किये। इसके बाद कंपनी का Realme X2 Pro लाल ईंटों और कंक्रीट से प्रेरणा लेकर डिज़ाइन दिया गया। इस साल 2021 में भी, Realme GT 5G कुछ अतरंगी रियर पैनल डिज़ाइन के साथ आया है जो स्पोर्ट्स कार से प्रभावित होकर डिज़ाइन किया गया है। इसके नाम और डिज़ाइन से भी ये चीज़ साफ़ हो जाती है।

Realme GT 5G फ़ोन का डिज़ाइन आपको पहली नज़र में ही आकर्षित करेगा जिसमें रियर पैनल पर ग्लॉसी फिनिश के साथ आड़ी काले रंग की स्ट्रिप है और बाकी जगह पीले रंग का लैदर नज़र आता है, जो इसे देखते ही आपको काफी हद तक स्पोर्ट्स कार की याद दिला देगा। अगर हम सच कहें तो इस पीले रंग को देखते ही, हमारे दिमाग में सबसे पहले Transformers का Bumblebee आया।

इसका बैक पैनल वैसे तो प्लास्टिक का ही बना हुआ है, जिस पर ऊपर वेगन लैदर का इस्तेमाल किया गया है। आप सही समझ रहे हैं! ये असली लैदर ही है, जिसे हम किसी फ़ोन पर काफी समय के बाद देख रहे हैं। रियर कैमरा मॉड्यूल को उस काले स्ट्रिप के ऊपर जगह दी गयी है और अगर आप इसे बिना केस के किसी सपाट जगह पर रखते हैं तो ये कैमरा बम्प के कारण थोड़ा उठा ही रहेगा। हालांकि केस के साथ स्थिति बदल जाती है।

Realme को डिज़ाइन करते समय इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है कि न सिर्फ ये फ़ोन देखने में आकर्षक हो, बल्कि जब ग्राहक इसे हाथ में पकड़े तो उसे एक अच्छा अनुभव मिले। स्लिम साइड और प्लास्टिक के उपयोग के कारण इसका वज़न भी मात्र 184 ग्राम है। बैक पैनल कर्व्ड साइड़ों तक जाता है, जिसके कारण फ़ोन को एक लम्बे वक़्त तक भी हाथ में रखकर इस्तेमाल करना आसान लगता है।

इसके अलावा इसके डिज़ाइन में पोर्ट और बटन वैसे ही दिए गए हैं जैसे कि Realme GT Master Edition (रिव्यु ) में मौजूद हैं। Realme GT 5G में फिंगरप्रिंट स्कैनर को डिस्प्ले में ही जगह दी गयी है। ड्यूल सिम ट्रे और वॉल्यूम बटन दायीं तरफ हैं, जबकि पावर बटन को बायीं तरफ जगह दी गयी है और इन दोनों तक उँगलियाँ आसानी से पहुँच पाती हैं। नीचे एज पर USB Type C पोर्ट, स्पीकर, और 3.5mm ऑडियो जैक को जगह मिली है।

जहां तक बिल्ड क्वालिटी की बात है, प्लास्टिक फ्रेम के साथ आने के बाद भी ये स्मार्टफोन मज़बूत है। हमें इसके डिज़ाइन में कोई खामी नहीं देख पा रहे हैं। डिस्प्ले पर भी मज़बूती देने के लिए Dragontrail glass की सुरक्षा और निशानों से छुटकारा पाने के लिए ओलियोफोबिक कोटिंग दी गयी है। अब डिस्प्ले की बात चली ही है, तो आइये आपको इसके बारे में और भी बताते हैं।

Realme GT 5G रिव्यु: ऑडियोविज़ुअल

Realme का ये GT फ़ोन Samsung द्वारा निर्मित 6.43-इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ है। इसमें 20:9 एस्पेक्ट रेश्यो और फुल एचडी+ रेज़ॉल्यूशन (2400X 1080 पिक्सल) के साथ आने वाले पैनल को जगह दी गयी है। ये डिस्प्ले HDR 10 सपोर्ट, 120Hz रिफ्रेश रेट और 360Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आती है।

अमोलेड डिस्प्ले होने के कारण यहां आपको डिस्प्ले पर अच्छे और सटीक रंग देखने को मिलते हैं।

Realme यहां 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट देने में भी कामयाब रहा है। उपयोगकर्ताओं को इसमें तीन विकल्प मिलेंगे – 60Hz, 120Hz, और ऑटो सेलेक्ट रिफ्रेश रेट। 60Hz और 120Hz लगभग एक ही तरह काम करते हैं। जबकि बाद वाले विकल्प में ज़्यादातर सिस्टम UI, सोशल मीडिया और प्रोडक्टिविटी एप्लीकेशनों के दौरान ये 120Hz पर ही काम करेगा और फोटो और वीडियो को चलाते समय ये बैटरी को बचाने के लिए 60Hz पर आ जायेगा।

इसमें दिए गए 360Hz टच सैंपलिंग रेट के कारण स्क्रीन टच पर बहुत अच्छा और तेज़ी से रेस्पॉन्स करती है। गेम खेलने वालों के लिए ये फ़ीचर काफी उपयोगी है।

ऑडियो की बात करें तो, Realme GT में स्टीरियो स्पीकर हैं जो डॉल्बी एटमॉस (Dolby Atmos) और Hi-Res audio सपोर्ट के साथ दिए गए हैं। ये स्पीकर आपको काफी लाउड या तेज़ आवाज़ देने में सक्षम हैं। हालांकि किसी बड़े स्पीकर के बराबर तो नहीं, लेकिन काफी हद तक आपको साफ़ साउंड मिल पाता है। लेकिन अगर आपके अनुसार ये आवाज़ काफी नहीं है तो आपको 3.5mm ऑडियो जैक द्वारा हैडफ़ोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा TWS या अन्य ब्लूटूथ स्पीकर आपको और बेहतर साउंड देने में सक्षम हैं। वास्तव में, Realme GT का ऑडियो का अनुभव अपनी रेंज के किसी भी फ़ोन से कम नहीं है।

Realme GT 5G रिव्यु: कैमरा

Realme GT में ट्रिपल रियर कैमरा दिए गए हैं। इस सेटअप में 64MP का मुख्य कैमरा (Sony IMX682 सेंसर), 8MP के अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2MP के मैक्रो सेंसर के साथ दिया गया है। इसी सेटअप में एक ड्यूल-टोन एलईडी फ़्लैश लाइट भी सम्मिलित है। सेल्फी के लिए, Realme GT फ़ोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा सामने की तरफ पंच-होल डिस्प्ले में मौजूद है।

पिछली तरफ 64MP का प्राइमरी कैमरा डिफ़ॉल्ट सेटिंग में आपको बिंनिंग टेक्नोलॉजी के साथ 16 मेगापिक्सल की तस्वीरें दिखाता है। अगर ये नहीं चाहिए तो आप 64 मेगापिक्सल के साथ तस्वीरें भी चुन सकते हैं। ये मुख्य Sony सेंसर वाला कैमरा आपको काफी अच्छी डिटेल और रंगों के साथ तस्वीरें दिखाने में सक्षम है। दिन के समय में जो तस्वीरें हमने ली हैं उनमें नॉइज़ नहीं दिखती है। हालांकि नॉइज़ को कम करने में जो सॉफ्टवेयर इस्तेमाल किया गया है वो कई बार तस्वीरों और उसमें नज़र वाले ऑब्जेक्ट को ज़्यादा ही शार्प कर देता है।  

अगर आप इसी कीमत में इसकी तुलना iQOO 7 और Xiaomi Mi 11X Pro से करते हैं, तो आप देखेंगे कि iQOO 7 में ज़्यादा बेहतर व्हाइट बैलेंस (white balance) है, जबकि Mi 11X Pro में परछाई बहुत अच्छे से नज़र आती हैं। वहीँ Realme GT में रंगों का बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलता है।

Indoor shot

साथ ही इस मिड-रेंज स्मार्टफोन का लो-लाइट कैमरा भी अच्छे परिणाम देने में सक्षम है। ये अपनी रेंज में आने वाले सभी स्मार्टफोनों को इस मामले में अच्छी टक्कर देता है। लो-लाइट में ली गयी तस्वीर आप ऊपर देख सकते हैं। Realme फ़ोन ने इस तस्वीर में नॉइज़ को दबाने और डिटेल को ज़्यादा से ज़्यादा रखने की कोशिश की है।

इसका अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी काफी अच्छी तस्वीरें क्लिक करता है, जिनमें बाकी स्मार्टफोनों के मुकाबले काफी कम वकृतियाँ (distortion) देखने को मिलती हैं। इन तस्वीरों में डायनामिक रेंज काफी अच्छी है, लेकिन इस सेंसर से ली गयी तस्वीरों में रंग उतने सटीक नहीं हैं।

Realme GT 5G में वही सेल्फी कैमरा है जो कंपनी ने Realme 8 Pro में इस्तेमाल किया है और इसके परिणाम भी वैसे ही हैं। इसके साथ हम अच्छी ब्राइटनेस के साथ सेल्फी ले सके। हालांकि ब्यूटीफिकेशन करने में ये थोड़ा पीछे रह जाता है।

Realme GT 5G रिव्यु: परफॉरमेंस

Realme GT 5G गूगल के Android 11 सॉफ्टवेयर पर आधारित Realme UI 2.0 कस्टम इंटरफ़ेस के साथ आता है। वैसे ये OPPO के Color OS का ही एक वर्ज़न है। इसमें आपको ढ़ेरों कस्टमाइज़ेशन के विकल्प भी मिलते हैं। हमें यहां इसमें आइकॉन स्टाइल, फॉन्ट, रंग और काफी कुछ कंट्रोल करने का विकल्प मिला है। साथ ही Realme ने इसमें और भी कई फ़ीचर दिए हैं जिनमें ‘ultra vision engine’ भी एक है, जो वीडियो कंटेंट को बेहतर करके प्रदर्शित करने का काम करता है। वहीँ Realme Lab विकल्प में आपको नए फीचरों का बीटा वर्ज़न मिलेगा।

ये पढ़ें:

Realme GT 5G में कई एप्लीकेशन पहले से इनस्टॉल की गयी आती हैं। इनमें से कुछ Realme की ऐप छोड़कर आप लगभग सभी थर्ड-पार्टी एप्लीकेशनों को अनइनस्टॉल कर सकते हैं। जैसे ही आप इन सभी एप्लीकेशनों को अनइनस्टॉल करते हैं, फ़ोन का यूज़र इंटरफ़ेस और भी ख़ूबसूरत दिखने लगता है। इसमें गेमिंग के दीवानों के लिए ख़ास GT मोड भी है, जिसके द्वारा आप परफॉरमेंस कोर (core) को एक्टिवेट करके, गेमिंग या परफॉरमेंस बढ़ाने के लिए फ़ोन को ऑप्टिमाइज़ कर सकते हैं।

इसे इस्तेमाल करने के बाद हम यही कहेंगे कि इस कीमत के अंदर ये एक पावरफुल फ़ोन है। इसमें आपको Qualcomm का नवीनतम फ्लैगशिप चिपसेट Snapdragon 888 देखने को मिलता है। ये एक सबसे अच्छी परफॉरमेंस देने वाले चिपसेटों में से एक है। ये ओक्टा कोर प्रोसेसर 5nm नोड पर आधारित है जो 1+3+4 कॉन्फ़िगरेशन के साथ आता है। इसमें 1x 2.84 GHz Kryo 680 Prime कोर हाई परफॉरमेंस के लिए है, 3×2.42 GHz Kryo 680 Gold कोर ज़्यादातर साधारण परफॉरमेंस देने में इस्तेमाल होते हैं और 4×1.8 GHz Kryo 680 Silver कोर पावर एफिशिएंट (power efficient) कोर हैं।

Realme ने GT 5G में 8GB और 12GB की LPDDR5 रैम के विकल्प दिए हैं। हमारे रिव्यु यूनिट में 12GB मौजूद है। इसी के साथ आपको इसमें रैम बढ़ाने का विकल्प भी मिलता है, यानि कि ज़रुरत पड़ने पर आप अपनी खाली स्टोरेज को वर्चुअल रैम के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीँ स्टोरेज के विकल्पों में आप 128GB और 256GB में से चुन सकते हैं। ये स्टोरेज UFS 3.1 स्टोरेज है।

अब जो भी हार्डवेयर आपको इसमें मिलता है वो पावरफुल और तेज़ है जिसके साथ ये फ़ोन लगभग सभी चीज़ें आसानी से संभाल पाया है। हमें इसमें snapdragon 888 और हाई रिफ्रेश रेट की जुगलबंदी काफी पसंद आयी है।

लेकिन सभी SD888 फोनों की तरह,Realme GT 5G को भी तापमान बढ़ने या फ़ोन गर्म होने जैसी समस्याओं से जूझना पड़ता है। उपयोगकर्ताओं को ऐसी समस्या ना आये, इसके लिए कंपनी ने इसमें कई ग्रेफाइट की शीटों के साथ कॉपर वेपर चैम्बर लगाया है, ताकि तापमान नियंत्रण में रह सके।

जितने भी समय हमने इसे इस्तेमाल किया है, ये गर्म नहीं हुआ। लेकिन काफी लम्बे समय तक गेमिंग और एक-के-बाद-एक बेंचमार्किंग टेस्टिंग के दौरान सीपीयू थ्रोटल (throttle) होता है (हल्का-सा गर्म होने पर भी)। लेकिन ये एक आम बात है, लगभग सभी स्मार्टफोनों में बहुत ज़्यादा इस्तेमाल करने पर ऐसा अक्सर होता है। हमने इस पर कुछ बेंचमार्क टेस्टिंग की है, जिसके नतीजे आप नीचे देख सकते हैं।

Realme GT ME BenchmarkScores
Antutu818949
Geekbench 5 Single | Multi1140 | 3404
PCMark Work 3.016999
3DMark Wild Life Extreme | Wild Life1531 | 5776
Androbench Sequential R/W (MB/s)1857.7 | 759.92
Androbench Random R/W (MB/s)206.73 | 268.51
GFXBench Aztec Ruins Open GL (High Tier) | Car Chase | Manhattan 3.138 FPS | 54 FPS | 67 FPS
CPU Throttle test (15min)80 percent to max

Realme GT रिव्यु: बैटरी और कनेक्टिविटी

इस मिड-रेंज स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी दी गयी है, जो कि बेहतरीन तो नहीं है। लेकिन फिर भी अगर आप इसे 120Hz डिस्प्ले और हाई-परफॉरमेंस के साथ इस्तेमाल करते हैं तो ये लगभग एक दिन तो चल ही जाती है। लेकिन जहां Realme GT 5G, बैटरी के मामले में बेहतर है, वो है इसकी 65W फ़ास्ट चार्जिंग। केवल कुछ ही सेकेंडों में ये आपको 1 प्रतिशत चार्ज होता दिखेगा और मात्र 35 मिनटों में ये पूरी तरह 100 प्रतिशत चार्ज हो जायेगा।

अब कनेक्टविटी की बात करें तो, इसमें हमने ड्यूल सिम स्लॉट में – JIO और AIRTEL 4G की सिम का इस्तेमाल किया है, दोनों तुरंत ही रजिस्टर हो गयीं और इस्तेमाल करने पर हमें कोई भी नेटवर्क सम्बन्धी समस्या नहीं हुई। इसके अलावा इसमें आपको mm-wave और sub 6 5G दोनों का सपोर्ट भी मिलता है।

निष्कर्ष: क्या आपको Realme GT 5G खरीदना चाहिए?

Realme GT में लगभग सभी अच्छे फ़ीचर हैं और ये आपको एक अच्छा मूल्य (great value) प्रदान करता है। फिर चाहें वो डिज़ाइन हो या परफॉरमेंस, ये हमारी सारी उम्मीदों पर खरा उतरा है। इसकी कीमत भी काफी अच्छी है जो भारत में इस समय उपलब्ध Snapdragon 888 वाले सभी स्मार्टफोनों की तुलना में इस फ़ोन की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करती है और इसे वाकई में एक फ्लैगशिप किलर वाले अनुभव के साथ पेश करती है।

लेकिन फिर भी Realme GT को बाज़ार में टक्कर देने के लिए iQOO 7, आने वाला Asus 8Z, और Mi 11X जैसे स्मार्टफोन उपलब्ध हैं। हालांकि इन सभी के अपने-अपने फायदे और नुकसान हैं, लेकिन जहां तक Realme GT 5G की बात है, उसे खरीदने के कुछ ख़ास कारण हैं, जिन्हें आप नीचे देख सकते हैं। वहीँ कुछ कारण हैं जो आपको इसे अपनी सूची में से हटा देने की वजह हो सकते हैं।

क्यों खरीदें?

  • बेहतरीन डिज़ाइन
  • 120Hz HDR 10+ AMOLED डिस्प्ले
  • अच्छा परफॉरमेंस
  • ड्यूल बैंड 5G सपोर्ट

क्यों ना खरीदें?

  • IP रेटिंग नहीं है
  • HRR गेमिंग
  • टेलीफ़ोटो कैमरा नहीं है।
  • Netflix ऐप पर HDR सपोर्ट नहीं मिलता

Realme GT 5G से जुड़े सवाल-ज़वाब (FAQ)

Q. क्या Realme GT 5G में डेडिकेटेड माइक्रो एसडी स्लॉट है ?

A. नहीं, Realme GT 5G में डेडिकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट नहीं है।

Q. Realme GT 5G ki SAR वैल्यू क्या है ?

A. Realme GT 5G की SAR वैल्यू- 1.151 W/kg @ 1gm (Head) और 0.748W/kg @ 1gm (Body) है।

Q. Realme GT में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस है?

A. नहीं, Realme GT 5G में गोरिल्ला ग्लास नहीं है। ब्रैंड ने यहां स्क्रीन की सुरक्षा के लिए DragonTrail Glass का उपयोग किया है।

Q. Realme GT 5G में क्या-क्या 5G बैंड का सपोर्ट मिलते हैं?

A. Realme GT में 14 5G NR बैंड का सपोर्ट मिलता है- n1/n3/n5/n7/n8/n20/n28/n38/n40/n41/n77/n41/n78/n79

Q. Realme GT 5G में क्या मोबाइल डाटा और Wi-Fi साथ-साथ इस्तेमाल किये जा सकते हैं ?

A. जी, ड्यूल चैनल एग्रीगेशन के साथ आपको दोनों कनेक्शनों को साथ चला सकते हैं।

Q. क्या Realme GT 5G में Wi-Fi6 का सपोर्ट है?

A. हाँ, Realme GT में ड्यूल-बैंड Wi-Fi 6 (2.4GHz + 5GHz) का सपोर्ट मिलता है।

Q. क्या Realme GT 5G में VoWiFi या WiFi कॉलिंग है ?

A. हाँ, Realme GT में VoWiFi का फ़ीचर मिलता है।

Q. Realme GT 5G में कितने माइक्रोफोन हैं?

A. Realme GT 5G में दो माइक्रोफोन मिलते हैं।

Q. Realme GT 5G में एंड्राइड अपडेट की जानकारी क्या है?

A. Realme GT 5G Android 11 पर आधारित realme UI पर चलता है। फिलहाल इसमें जुलाई 05, 2021 का सिक्योरिटी अपडेट और मार्च, 01, 2021 का Google Play System update है।

Q. क्या Realme GT 5G में 4K60 FPS है?

A. नहीं, Realme GT 5G में अधिकतम वीडियो क्वालिटी सपोर्ट 4K30 FPS है।

Q.क्या Realme GT 5G में Netflix और Amazon Prime पर HD स्ट्रीमिंग का सपोर्ट है?

A. Realme GT 5G में DRM L1 सर्टिफिकेशन है तो हमें Prime Video पर HD स्ट्रीमिंग मिली, लेकिन Netflix पर इसका सपोर्ट नहीं मिला।

Q. क्या Realme GT 5G में GCam या Camera2API का सपोर्ट है?

A. Realme GT 5G में GCam के लिए Level 3 Camera2API सपोर्ट है।

Q. क्या Realme GT 5G में अंदर Snapdragon 888 चिपसेट में गर्म होने की शिकायत है?

A. हमारे इस्तेमाल के दौरान, हमें इसमें कोई ऐसी समस्या नहीं आयी।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageMoto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4: क्या Moto अपने Edge फीचरों के साथ 25,000 के बजट में आगे निकल पाया है ?

मोटोरोला ने कल भारतीय बाज़ार में अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन Moto Edge 50 Fusion लॉन्च किया है। कंपनी के इस स्मार्टफोन की चर्चा काफी समय से हो रही थी, जिसका कारण था इस सेगमेंट में कुछ ख़ास फीचरों के साथ आना, जो इस बजट के अन्य स्मार्टफोनों में नहीं हैं, जैसे 144Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट, Sony …

ImageRealme GT 2 Pro रिव्यु: 50,000 के बजट में एक शानदार फ्लैगशिप फ़ोन

Realme GT 2 Pro का संक्षिप्त विवरण (summary) सम्पादक की रेटिंग:4/5 डिज़ाइन डिस्प्ले परफॉरमेंस बैटरी कैमरा खूबियाँ सबसे बेहतर परफॉरमेंस एक अच्छी स्मूथ डिस्प्ले बेहतरीन कैमरे लम्बी बैटरी लाइफ काफी अच्छी फ़ास्ट चार्जिंग खामियाँ IP रेटिंग नहीं है वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं टेलीफ़ोटो लेंस नहीं है एक स्मार्टफोन कंपनी के रूप में Realme ने भारत …

ImageRealme GT Neo 3T रिव्यु : एक पॉवरफुल मिड-रेंज डिवाइस

Realme GT Neo 3T रिव्यु का संक्षिप्त विवरण सम्पादक की रेटिंग: 3.85/5 डिज़ाइन डिस्प्ले परफॉरमेंस बैटरी कैमरा खूबियाँ शानदार डिस्प्ले लम्बी चलने वाली बैटरी बेहतरीन थर्मल और तेज़ परफॉरमेंस आकर्षक डिज़ाइन खामियाँ ज़्यादा ब्लोटवेयर कैमरा परफॉरमेंस बहुत अच्छी नहीं है Realme GT Neo सीरीज़ कंपनी की सबसे प्रचलित स्मार्टफोन सीरीज़ बन चुकी है और धीरे …

ImageRealme GT 5 Pro लॉन्च; मिलेंगे ये 5 ख़ास फ़ीचर

Realme GT5 Pro आज आधिकारिक तौर पर लॉन्च हो चुका है। कंपनी ने इस फ़ोन के लिए चीन में एक इवेंट होस्ट किया, जहां इसके सभी फ़ीचर विस्तार से बताये हैं। अपने अनोखे फीचरों के कारण ये फ़ोन एक फ्लैगशिप किलर के रूप में सामने आया है, जिसने काफी हलचल मचाई हुई है। साथ ही …

Imageजल्द लॉन्च हो सकता है Realme C65 5G, 10,000 रूपए में मिल सकते है ये फीचर्स

Realme अपनी C सीरीज में एक और नया फ़ोन लॉन्च कर सकता है। Realme C65 4G की सफलता के बाद कंपनी भारतीय बाजार में उसका 5G वर्जन Realme C65 5G लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस फ़ोन को 10,000 से कम कीमत पर पेश करेगी और कंपनी के अनुसार ये सबसे अच्छा एंट्री लेवल 5G …

Discuss

Be the first to leave a comment.