Oscar 2023 : इन OTT प्लेटफार्म पर उपलब्ध है यह बेहतरीन ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्में

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

ऑस्कर, यह फिल्म जगत का सबसे बड़ा सम्मान है, जिसके लिए पूरे विश्व का उत्साह अलग ही दिखाई देता है। इसे अमेरिका की एकेडमी ऑफ़ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस फिल्म निर्देशकों, एक्टर, राइटर जैसे फिल्म जगत से जुड़े प्रोफेशनल्स को उनके बेहतरीन काम को सम्मानित करने के लिए दिया जाता है। हर साल की तरह इस साल भी कई सारी अंतराष्ट्रीय फिल्में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई हैं। अगर अभी तक आप इन बेहतरीन फिल्मों से वंचित रहे हैं, तो अब आप इन सभी फिल्मों को OTT पर देख सकते हैं।

ऑस्कर की बेस्ट पिक्चर कैटेगरी में इस बार 10 फिल्में नॉमिनेट हैं। ये रही उन फिल्मों की लिस्ट।

यह भी पढ़े – इस हफ्ते OTT पर छाएगा सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और रकुल प्रीत का जादू, रिलीज़ होंगी यह बेहतरीन फिल्में

1. RRR

2022 में रिलीज़ हुई ब्लॉक बस्टर फिल्म RRR के प्रसिद्द गाने “Naatu Naatu” को बेस्ट ओरिजनल सांग की केटेगरी में ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया है। फिल्म में राम चरन, N.T राम राओ जूनियर तथा आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं।

OTT प्लेटफार्म – फिल्म RRR को दर्शक Netflix पर देख सकते हैं।

2. All That Breathes

All That Breathes फिल्म ऐसे दो भाइयों की कहानी है, जो घायल पक्षियों को बचाने के लिए एक पक्षी अस्पताल चलाते हैं। फिल्म को IMDB पर 7.4 रेटिंग प्राप्त है। फिल्म को
बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म की केटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया है।

OTT प्लेटफार्म – HBO Max

3. The Elephant Whisperers

The Elephant Whisperers फिल्म में बोमन और बेली, दक्षिण भारत में एक युगल हैं, जो रघु नाम के एक अनाथ बच्चे हाथी की देखभाल करने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित करते देते हैं। फिल्म को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शार्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट किया गया है।

OTT प्लेटफार्म – The Elephant Whisperers फिल्म Netflix पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़े :-जानिए कैसा होगा OnePlus के सबसे पहले Tablet का लुक, 7 फरवरी को होगा लॉन्च

4. Avatar: The Way Of Water

Avatar: The Way Of Water 2022 की अमेरिकी एपिक साइंस फिक्शन फिल्म है, जिसका निर्देशन और निर्माण जेम्स कैमरून ने किया है। फिल्म, Avatar: The Way Of Water 2009 में आई फिल्म Avatar का सीक्वल है। यह फिल्म भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी और दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज की गयी है। Avatar: The Way Of Water फिल्म को भारत सहित विश्व भर में खूब पसंद किया जा रहा है।

OTT प्लेटफार्म – फ़िलहाल, अभी फिल्म के OTT रिलीज़ को लेकर किसी प्रकार की पुष्टि नहीं हुई है। उम्मीद लगाई जा रही है कि फिल्म Disney+ Hotstar पर रिलीज़ होगी।

5. Black Panther Wakanda Forever

Black Panther Wakanda Forever साल 2022 में हॉलीवुड की रिलीज़ बड़ी फिल्मों में से एक फिल्म रही है। यह 2018 में आई फिल्म Black Panther का सीक्वल है। इस फिल्म को नवम्बर 2022 में रिलीज़ किया गया था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई की थी।

OTT प्लेटफार्मBlack Panther Wakanda Forever फिल्म 1 फरवरी 2023 को ओटीटी प्लेटफार्म Disney+ Hotstar पर, हिन्द, तमिल, तेलगु और मलयालम भाषाओं में रिलीज़ की जाएगी।

यह भी पढ़े :-Xiaomi के बेहतरीन Redmi Note 12 Pro Plus को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं ये पावरफुल फ़ोन

6. Elvis

Elvis 2022 में आई एक म्यूजिक ड्रामा फिल्म है। फिल्म में हॉलीवुड के सुप्रसिद्ध सुपरस्टार टॉम हैंक्स (Tom Hanks) मुख्य भूमिका में हैं। गायक एल्विस प्रेस्ली देश के भीतर नस्लवाद को उजागर करने के लिए अपनी प्रसिद्धि का गलत उपयोग करते हैं। यह फिल्म बेस्ट एक्टर केटेगरी के लिए नॉमिनेट हुई है।

OTT प्लेटफार्मElvis फिल्म को आप Prime Videos पर देख सकते हैं, फिलहाल फिल्म रेंट और खरीद के लिए ही उपलब्ध है।

7. All Quiet On The Western Front

“All Quiet On The Western Front” साल 2022 की बहुचर्चित फिल्मों में से एक है। यह 1929 में लिखी गयी नॉवेल All Quiet On The Western Front पर आधारित है। फिल्म को कुल नौ बार नामांकित किया गया है, जिससे यह सबसे ज्यादा नामांकित ऑस्कर फिल्मों में से एक बन गई। यह फिल्म प्रथम विश्व युद्ध के समापन दिनों में सेट है।

OTT प्लेटफार्म – All Quiet On The Western Front फिल्म को आप Netflix पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़े :-2023 फरवरी में आने वाले स्मार्टफोन्स ( Upcoming smartphones in February 2023 )

8. Aftersun

Aftersun फिल्म में सोफी 20 साल पहले अपने पिता के साथ ली गई छुट्टी के खूबसूरत पलों को साझा करती है। फिल्म को 7.8 IMBD रेटिंग प्राप्त है। पॉल मेस्कल और फ्रेंकी कोरियो सहित और भी कलाकार हैं। Aftersun फिल्म को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता केटेगरी के लिए नामांकित किया गया है।

OTT प्लेटफार्म – Aftersun फिल्म Amazon Prime पर उपलब्ध है।

9. The Benshees Of Inisherin

The Banshees of Inisherin फिल्म को बेस्ट एक्टर और बेस्ट फिल्म इन दोनों ही केटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया है।

OTT प्लेटफार्म – The Benshees Of Inisherin फिल्म को आप HBO Max पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़े :- पावरफुल Snapdragon 870 चिपसेट के साथ उपलब्ध 10 बेस्ट स्मार्टफोन

10. Everything, Everywhere All at Once

Everything, Everywhere All at Once फिल्म में एक मध्यम आयु वर्ग के चीनी अप्रवासी मल्टीवर्स में फस जाती है, जो उसके लिए बिल्कुल ही नया अनुभव है, साथ ही उसे अपने परिवार को बुरी शक्तियों से भी बचना है। यह फिल्म बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट फिल्म साथ 11 कैटगिरिस के लिए नामांकित हुई है।

OTT प्लेटफार्म – यह फिल्म Amazon Prime पर उपलब्ध है।

11. Pinocchio

Pinocchio बेस्ट एनिमेटेड फिल्म के लिए नॉमिनेट की गयी है। फिल्म को IMDB पर 7.7 रेटिंग प्राप्त है।

OTT प्लेटफार्म – Pinocchio फिल्म को आप Netflix पर देख सकते हैं।

12. Navalny- HBO Max

13. Fire of Love- Disney+

14. Top Gun: MaverickAmazon Prime

15. Blonde- Netflix 

16. Tar- Amazon Prime (रेंट के लिए उपलब्ध है।)

17. To Leslie- Amazon Prime (रेंट के लिए उपलब्ध है।)

18. The Fablemans- Amazon Prime (रेंट के लिए उपलब्ध है।)

19. Marcel the Shell with Shoes on- Amazon Prime (रेंट के लिए उपलब्ध है।)

20. Puss in Boots: The Last WishAmazon Prime (रेंट के लिए उपलब्ध है।)

यह भी पढ़े :-ऑटो एक्सपो 2023 में, MG इंडिया ने की अपनी Hector और Hector Plus कार लॉन्च

Related Articles

ImagePoco F6 23 मई को होगा भारत में लॉन्च; जानें मुख्य स्पेक्स

POCO ने भारतीय बाज़ार में इस साल की शुरुआत POCO X6 Pro से की है और अब कंपनी भारत में Poco F6 को लॉन्च करने वाली है, जिसका इंतज़ार काफी समय से हो रहा है। ये एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा, जो भारतीय बाज़ार में 23 मई को पेश किया जायेगा। कंपनी इसे Qualcomm के Snapdragon 8s …

2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्में, अगर नहीं देख पाए, तो अब OTT पर देखें

वर्ष 2022 बॉलीवुड के लिए काफी उथल-पुथल भरा रहा। लॉकडाउन के बाद सिनेमाघरों में उतनी चहल- पहल देखने को नहीं मिली जितनी उम्मीद लगाई गयी थी। 2022 में बॉलीवुड द्वारा 2019 और 2020 के मुकाबले, काफी कम फिल्मो को सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया। ओटीटी के चलन ने सिनेमा को देखने और दिखाने की परंपरा …

Imageसाल के पहले हफ्ते ही लगेगा OTT पर एंटरटेनमेंट का तड़का, अमिताभ बच्चन सहित भुवन बम की फिल्में होंगी रिलीज़

साल 2022 मनोरंजन से भरपूर रहा है। सिनेमाघरों के सहित OTT प्लेटफार्म ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। अब इसी एंटरटेर्मेंट की उम्मीद 2023 में भी लगाई जा रही है। साल 2023 भी मसाला मूवी और वेब सीरीज़ से परिपूर्ण होगा। साल के शुरुआती हफ्ते में ही OTT पर एंटरटेर्मेंट के तड़के के …

Imageफरवरी का पहला ही हफ्ता होगा मनोरंजन से भरपूर, Farzi सहित OTT पर आएंगी यह सभी फिल्में

फरवरी का यह हफ्ता OTT प्रेमियों के लिए बहुत ही शानदार होने वाला है। इस हफ्ते बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की बेहतरीन फिल्में और वेब सीरीज़ ओटीटी पर रिलीज़ होने वाली हैं। ऑस्कर नॉमिनेटेड Black Panther Wakanda Forever और शाहिद कपूर की पहली वेब सीरीज़ Farzi सहित, जानिए इस हफ्ते कौन- कौन सी फिल्में …

Imageइस हफ्ते OTT पर छाएगा सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और रकुल प्रीत का जादू, रिलीज़ होंगी यह बेहतरीन फिल्में

इस हफ्ते Netflix, Amazon Prime Video, ZEE5 और अन्य ओटीटी प्लेटफार्मों पर बॉलीवुड की कई फिल्में और कई वेब सीरीज़ रिलीज़ की कतार में हैं। इसका अर्थ यह है कि आपका यह वीकेंड धमाकेदार होने वाला है। इस सूची में मिशन मजनू, छत्रीवाली, इन्दु सीजन 2 और भी बहुत कुछ शामिल हैं। इनमें से कुछ …

Discuss

Be the first to leave a comment.