Oppo F7 के लांच में अभी सिर्फ एक हफ्ते का समय रह गया है लेकिन उस से पहले ही हमको कुछ डॉक्यूमेंट मिले है जो फोन के बारे में काफी कुछ बता देते है। वेसे पुराने लीक्स से भी काफी जानकारी पता चल गयी थी लेकिन यहाँ सबसे ध्यान देने वाली बात फोन में उपस्थित प्रोसेसर है। (Read in English)

ओप्पो F7 के बारे में यह नयी जानकारी हमको कंपनी द्वारा अपने रिटेलर्स को दिए गये मार्केटिंग मटेरियल से प्राप्त हुई है।

Oppo F7 के फीचर

  • MediaTek Helio P60 Chipset

Oppo F7 की स्पेसिफिकेशन शीट को देखने पर सबसे रोचक चीज़ है फोन में दिया प्रोसेसर। ओप्पो F7 में आपको AI आधारित मीडियाटेक हेलिओ P60 चिपसेट दिया गया है। मीडियाटेक ने अभी हाल ही में MWC 2018 में Helio P60 चिपसेट को पेश किया था। यह TSMC  12nm प्रोसेस से बना ओक्टा-कोर चिपसेट है। मीडियाटेक दावा करता है की यह AI स्मार्ट है जो यह समझ सकता ही यूजर फोन को किस तरह उपयोग करता है और उसके अनुसार कार्य कर सकता है।

  • Display Notch

Vivo V9 की ही तरह, Oppo F7 में भी डिस्प्ले notch और ओप्पो के अनुसार ‘सुपर फुल स्क्रीन ‘ दी गयी है। Oppo F7 में 19:9 स्क्रीन रेश्यो वाली 6.23-इंच FHD+ डिस्प्ले दी गयी है जो 88% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आती है।

ओप्पो ने यहाँ पर एक नया फुल स्क्रीन मल्टी-टास्किंग फीचर भी पेश किया है जिसके द्वारा आप चैट करना और गेम खेलना या मूवी देखना एक समय पर कर सकते हो। ओप्पो F7 में आपको ग्लॉसी बैक दी जाएगी जिसकी प्लास्टिक से बने होने की पूरी सम्भावना है।

  • कैमरा

कंपनी द्वारा कहे गये सेल्फी एक्सपर्ट फोन में आपको 25MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा तथा 16MP का रियर कैमरा दिया गया है। ओप्पो दावा करता है की फ़ोन में दिया गया कैमरा आपको AI सपोर्ट के साथ मिलेगा जो बेहतर सेल्फी लेने में मदद करेगा। ओप्पो F7 सेल्फी कैमरा आपको ग्रुप-सेल्फी Beautification और AI आधारित 16 अलग-अलग scene recognition युक्त होगा जो बेहतर सेल्फी लेने में मदद करेगा।

  • सॉफ्टवेयर और बैटरी

ओप्पो F7 आपको एंड्राइड प्लेटफार्म आधारित Color OS 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा लेकिन यहाँ आपभी यह साफ़ नहीं है की एंड्राइड ओरेओ दिया जायेगा या नोगत दिया जायेगा। Color OS 5.0 यहाँ पर फेस अनलॉक और स्क्रीन रिकॉर्डिंग जैसे फीचर के साथ आएगा। ओप्पो F7 में 3,400mAh की बैटरी दी जाएगी कंपनी की मने तो यह आपको एक बार में चार्ज होने पर 15 घंटे का बैटरी बैकअप देगी।

OPPO F7 के स्पेसिफिकेशन

मॉडल  Oppo F7
डिस्प्ले 6.23-इंच (19:9), FHD+ (2280 x 1080 pixel) डिस्प्ले
प्रोसेसर मीडियाटेक हेलिओ P60
रैम 4GB
इंटरनल स्टोरेज 64GB, 256GB तक बढ़ा सकते है
सॉफ्टवेयर एंड्राइड आधारित Color OS 5.0
सेल्फी कैमरा 25MP, AI युक्त सेल्फी
रियर कैमरा 16MP, f/2.0 अपर्चर लेंस, ड्यूल -टोन LED फ़्लैश , 4k video
बैटरी 3,400mAh बैटरी
अन्य 4G, VoLTE, 3G, Wi-Fi, ब्लूटूथ , फेस अनलॉक फिंगरप्रिंट सेंसर और GPS, AR stickers
कीमत अभी घोषणा नहीं

Samsung Galaxy S9 Plus Camera Comparison With iPhone X: Which One Captures Better Stills?

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here