The currently-out Nokia 3 device

हमने HMD ग्लोबल को इस साल काफी अच्छे स्मार्टफोन लांच करते हुए देखा है। कंपनी ने Nokia 1, Nokia 7 Plus, और Nokia X6 को लांच किया जिसके तुरतं बाद कुछ अपग्रेड वर्जन Nokia 6.1 और Nokia 8 Sirocco भी लांच किये गये है। हाल ही में प्राप्त जानकारी के अनुसार अब कंपनी अपने बजट स्मार्टफोन Nokia 3 को Nokia 3 (2018) या Nokia 3.1 के अपग्रेड वर्जन में लांच करने वाली है।

अभी हाल ही में फोन की रियर पैनल की फोटो लीक हुई है जिसको Nokia 3(2018) कहा जा रहा है। लीक हुई इमेज में साफ़ तौर परर देखा जा सकता है की डिवाइस में आपको पिछली बार से काफी बदलाव युक्त डिजाईन के साथ पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़िए: OnePlus 6 और OnePlus 6 Marvel Avenger Limited Edition हुए भारत में लांच

Nokia 3(2018) या Nokia 3.1 के फीचर (आपेक्षित)

Nokia 3.1 की लीक हुई इमेज के अनुसार आपको रियर साइड ड्यूल कैमरा सेटअप और इसके ठीक नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। इस बात की बहुत अधिक सम्भावना है की फोन में 18:9 फुल-विज़न डिस्प्ले दी जाये लेकिन अभी कुछ स्प्ष्ठ रूप से नहीं कहा जा सकता है।

लेकिन इतना तो तय है की हमको यह डिवाइस Nokia 3.1 स्टॉक एंड्राइड पर रन करता हुआ मिलेगा। इमेज में रियर साइड में एंड्राइड वन ब्रांडिंग दी गयी है तथा MWC 2018 में की गयी घोषणा की आगामी सभी फोन एंड्राइड-वन सपोर्ट के साथ लांच होंगे, इन दोनों बात फोन के OS की पुष्ठी करते है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi 8 रिटेल बॉक्स की इमेज हुई लीक; हो सकता है 31 मई को लांच

अभी फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में कुछ ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इतना तो तय है की यह आने पिछले साथी से बेहतर ही होगा। Nokia 3 को 5-इंच की डिस्प्ले और 1.3GHz क्वैड-कोर MediaTek MT6737 चिपसेट के साथ लांच किया गया था।

Nokia 3 (2018) की लांच डेट

HMD ग्लोबल ने कल ही रूस में आयोजित होने वाले 29 मई के इवेंट के मीडिया इनवाइट के रोलआउट शुरू कर दिए है जहाँ पूरी उम्मीद है की Nokia 3 (2018) को लांच किया जा सकता है। उम्मीद तो यह भी है की कंपनी इवेंट में Nokia 5 और Nokia 2 के 2018 वर्जन भी लांच कर सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here