पिछले महीने भी भारतीय बाजारों में काफी नए स्मार्टफोन दिखाई दिए जिनमे से हाल ही में लांच हुए Redmi Note 6 Pro और Realme U1 एक नया आकर्षण साबित होते है। इसी तरह इस महीने भी कुछ नए और बेहतरीन स्मार्टफोन दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

कुछ डिवाइस जैसे Asus Zenfone Max Pro M2 का टीज़र भी पेश कर दिया गया है। कुछ स्मार्टफोन ऐसे भी है जिनके भारत में लांच होने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जल्दी ही लांच किये जा सकते है। तो चलिए नज़र डालते  है कुछ ऐसी ही आगामी डिवाइसों पर:

यह भी पढ़िए: Smartprix People’s Choice Award 2018 – वोट करे

आगामी दिसम्बर महीने में लांच होने वाले स्मार्टफोन

1. Asus Zenfone Max Pro (M2)

Asus जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन Zenfone Max Pro M2 को 11 दिसम्बर को भारत में लांच करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मुख्य रूप से यह M1 का एक अपग्रेड वर्जन होगा जो सिर्फ फ्लिप्कार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होएगा। फोन में आपको सामने नौच-डिस्प्ले और गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन दी जा सकती है।

अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करे तो यहाँ स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ 4GB और 6GB रैम का विकल्प दिया जा सकता है। पीछे की तरफ 12MP+5MP का ड्यूल कैमरा सेटअप या ट्रिपल कैमरा सेटअप भी दिया जा सकता है। अगर बाज़ार में मुकाबले को देखा जाये तो यह डिवाइस Redmi Note 6 Pro के विकल्प के तौर पर पेश की जाएगी।

2. Nokia 8.1

इस साल नोकिया ने अपने एंड्राइड वन स्मार्टफोन के साथ अच्छी शुरुआत की है लेकिन साल के अंत में भी अपने नए Nokia 8.1 को भी लांच करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। कंपनी द्वारा पेश किये जाने वाले इस स्मार्टफोन में आपको 2.2GHz ओक्टा-कोर 710 चिपसेट के साथ 4GB/6GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज का विकल्प भी पेश किया जा सकता है।

अगर रिपोर्ट्स की माने तो यहाँ पीछे की तरफ 12MP+13MP का ड्यूल रियर कैमरा और सामने 20MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फ़ोन में 3500mAh की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट की बैटरी भी दी जा सकती है। डिस्प्ले के रूप में 6.18-इंच FHD+ डिस्प्ले 18.7:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ पेश की जा सकती है।

3. Oppo R17 Pro

ट्रिपल कैमरा के साथ Oppo भी अपने नए स्मार्टफोन R17 Pro को इंडिया में 4 दिसम्बर को पेश करने के लिए मीडिया इनवाइट भी भेज चूका है। Oppo के इस आकर्षक स्मार्टफोन में आपको सामने की तरफ 6.4-इंच की FHD+ डिस्प्ले 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दी जा सकती है। प्रोसेसर के रूप में स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट दिया जा सकता है।

पीछे की तरफ 12MP+20MP+एक 3D स्टीरियो कैमरा सेंसर सेटअप दिया जा सकता है। सामने 25MP के सेल्फी कैमरा के साथ-साथ इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। स्मार्टफोन में VOOC चार्जिंग सपोर्ट वाली 3700mAh की बैटरी दी जा सकती है।

4. Lenovo Z5s

Lenovo Z5s, Lenovo द्वारा पेश किये जाने वाला पहला स्मार्टफोन होगा जिसमे सेल्फी कैमरे को एक कट-आउट या सीधे शब्दों में कहे तो छेद में जगह दी जा सकती है.लेनोवो ने यह भी सुनिश्चित किया है की यह डिवाइस दिसम्बर महीने में लांच की जाएगी हालांकि अभी के लिए कोई आधिकारिक डेट नहीं बताई गयी है।

अगर लीक हुई जानकारी को आधार माने तो यहाँ पर बिना नौच के फुल-व्यू FHD+ डिस्प्ले दी जा सकती है। पीछे की तरफ की लीक इमेज से यह भी संभवना मिलती है की डिवाइस में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ-साथ सामने की तरफ इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है।

5. OnePlus 6T McLaren Edition

स्पोर्ट्स कार मेकर McLaren और स्मार्टफोन मेकर OnePlus ने साथ मिलकर अपने नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T के एक स्पेशल एडिशन को लांच करने वाली है। 12 दिसम्बर को OnePlus 6T Melaren एडिशन को इंडिया में लांच किया जायेगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करे तो तो यहाँ उम्मीद यही है की डिवाइस 10GB रैम दी जा सकती है वरना 8GB रैम तो निश्चित ही है। सामने की तरफ 6.41-इंच FHD AMOLED के साथ गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन भी दी जा सकती है।

उपरोक्त बताई गयी डिवाइसों के अलावा अगर किसी और डिवाइस से जुडी कोई और जानकारी प्राप्त होती है तो हम लेख को जल्द अपडेट करेंगे तब तक बने रहिये हमारे साथ!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here