शाओमी द्वारा Mi 7 को लांच किया जायेगा यह खबर इस साल के शुरुआत से ही चर्चा में छाई हुई है। उम्मीद की गयी थी शाओमी इसको MWC 2018 में लांच करेगा लेकिन वहां निराशा ही हाथ लगी और फोन को लांच अनहि किया गया। उसके बाद मर्च महीने के अंत में शोमी ने Mi Mix 2s की घोषणा की. अब ताज़ा रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस महीने के अंत तक Mi 7 को लांच कर सकती है तथा इस डिवाइस के साथ एक अन्य स्मार्टफोन Mi 8 भी लांच किया जा सकता है और हो सकता है कंपनी Mi 7 की जगह सिर्फ Mi 8 को 8वी सालगिरह पर पेश कर सके। (Read in English)

शाओमी अपने वार्षिक 2018 प्रोडक्ट इवेंट की तैयारी कर रहा है जो चीन में 31 मई को आयोजित किया जायेगा।

यहाँ पर कंपनी द्वारा नए स्मार्टफ़ोनों को लांच किया जा सकता है। अगर अफवाहों को सच माने तो कंपनी इसी इवेंट में Mi 7 या Mi 8 या दोनों को लांच कर सकती है।

यह भी पढ़िए: OnePlus 6 हुआ स्नैपड्रैगन 845 और 8GB रैम के साथ 32,999 रुपए कीमत में लांच

Xiaomi Mi 8 और Mi 7 की लांच डेट (आपेक्षित)

Mi 8 के रिटेल बॉक्स की फोटो लांच इवेंट के इतने पास आने पर सामने आई है जो शायद इसके लांच को सुनिश्चित करता है। शाओमी इसको अपने 8वी सालगिरह एडिशन के रूप में पेश कर सकता है।

रिटेल बॉक्स की इमेज, चीनी वेबसाइट My Drive के माध्यम से सामने आई है तो लगता है शाओमी के वेयरहाउस से ली गयी है। इमेज में आपको साफ़ तौर पर 8 लिखा हुआ दिखेगा जिसके साथ ऊपर दाई तरफ Mi का लोगो भी दिखाई देता है।

यहाँ हम बता दे की अभी कुछ दिन पहले शाओमी के Mi 8 के फ्रंट पैनल की इमेज Slashleaks के माध्यम से लीक हुई थी। इमेज में फोन के सामने की तरफ नौच-डिस्प्ले दिखाया गया है जैसा Mi 7 में भी दिखाई पड़ता है तथा नीचे की तरफ थोडा बेज़ेल भी दिया गया है।

अभी शाओमी Mi 8 के जुडी कोई स्पेसिफिकेशन सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़िए: OnePlus 6 एक नज़र में: खरीदने से पहले जानने योग्य 10 बाते

शाओमी Mi 7 में आपको सामने की तरफ 5.8-इंच की FHD+ डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट, 6GB रैम, 128GB स्टोरेज तथा 16MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप भी दिया जा सकता है। फोन में आपको 4000mAh की बैटरी और एंड्राइड ओरियो आधारित MIUI 9 OS दिया जा सकता है।

ऊपर दी गयी सभी जानकारी अफवाहों पर आधारित है जिनके लांच इवेंट में बदले जाने की उम्मीद बनी रहती है. इसलिए लांच इवेंट में ही हमको शाओमी की इन डिवाइसों की स्पेसिफिकेशन का पता चल पायेगा. तो नए अपडेट के लिए बने रहिये हमारे साथ!!!

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here