Motorola Edge 50 Ultra, Edge 50 Fusion हुए लॉन्च, जाने स्पेसिफिकेशन्स, कैमरा, और कीमत के बारे में

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Motorola ने अपने दो नए फ़ोन Motorola Edge 50 Ultra, Edge 50 Fusion लॉन्च कर दिए हैं। दोनों फ़ोन को कंपनी द्वारा वैश्विक बाज़ार में लॉन्च किया गया है। दोनों ही फ़ोन में Qualcomm Snapdragon chipsets का उपयोग किया गया है, इनके अतिरिक्त कंपनी ने edge सीरीज का एक और फ़ोन Motorola Edge 50 Pro भी लॉन्च किया था, जिसमें Snapdragon 7 Gen 3 SoC का उपयोग किया गया है और भारतीय बाज़ार में 31,999 की कीमत पर उपलब्ध है।

Motorola Edge 50 Ultra, Edge 50 Fusion

Motorola Edge 50 Ultra, Motorola Edge 50 Fusion की कीमत

वैश्विक बाज़ार में Motorola Edge 50 Ultra की कीमत EUR 999 से शुरू हैं, जो भारतीय रूपए में लगभग 88,900 रुपये होती हैं। वहीं Motorola Edge 50 Fusion की कीमत EUR 399 से शुरू हैं, जो भारतीय रूपए में लगभग 35,900 रुपये होती हैं। फ़िलहाल इन दोनों फ़ोन को एशिया, यूरोप, लैटिन अमेरिका और ओशिनिया क्षेत्र में ही देखा जा सकता है, भारत में इनके लॉन्च होने के अभी कोई आसार नहीं हैं।

Motorola Edge 50 Ultra स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी

इस फ़ोन में 6.7-inch full-HD+ pOLED display दिया गया हैं, जो 144Hz रिफ्रेश रेट और 2,500 nits की ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। ये फ़ोन Qualcomm’s Snapdragon 8s Gen 3 SoC पर रन करता है, परफॉरमेंस को बेहतर बनाने के लिए 16GB LPDDR5x RAM और 1TB UFS 4.0 स्टोरेज दी गयी हैं। फ़ोन में Hello UI लेयर के साथ Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।

पिछले हिस्से में ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें 50 मेगापिक्सल OIS प्राइमरी कैमरा, 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, और 64 मेगापिक्सल टेलीफ़ोटो सेंसर शामिल है। वीडियो कालिंग के लिए फ्रंट में 50 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। अच्छे बैटरी बैकअप के लिए 4,500mAh बैटरी दी गयी हैं, जो 125W वायर्ड चार्जिंग और 50W वायरलेस फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती हैं। ये फ़ोन IP68 रेटिंग के साथ आता है।

इसके अतिरिक्त फ़ोन में और भी कई फीचर्स हैं, जैसे नेटवर्किंग के लिए dual 5G, 4G, और कनेक्टिविटी के लिए NFC, Bluetooth 5.4, Wi-Fi, GPS and USB Type-C port आदि।

Motorola Edge 50 Fusion स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी

इस फ़ोन में भी 6.7-inch full-HD+ pOLED display मिलेगा, जो 144Hz रिफ्रेश रेट और 1,600 nits की ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। बेहतर परफॉरमेंस के लिए फ़ोन में Qualcomm Snapdragon 7s Gen 2 chipset का इस्तेमाल किया गया है, इसके अतिरिक्त 12GB LPDDR5 RAM और 512GB UFS 2.2 तक की स्टोरेज शामिल हैं। ये फ़ोन भी Hello UI लेयर के साथ Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

इस फ़ोन में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस का ड्यूल रियर सेटअप दिया गया है, वीडियो कालिंग के लिए फ्रंट में 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा मिलेगा। फ़ोन में 5,000mAh बैटरी दी गयी है, जो 68W वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती हैं। ये फ़ोन भी IP68 रेटिंग के साथ आता है।

इसके अतिरिक्त फ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi, GPS, A-GPS, NFC, Bluetooth 5.2, और USB Type-C पोर्ट और नेटवर्किंग के लिए 5G, 4G नेटवर्क बैंड्स दिए गए हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइल फोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप Smartprix पर भी विज़िट कर सकते हैं।

Akash SharmaAkash Sharma
आकाश शर्मा BCA ग्रेजुएट हैं टेक्नोलॉजी की दुनिया में होने वाली डवलपमेंट को काफी बारीकी से फॉलो करते है | वह पिछले दो वर्षों से एक content writer के रूप में काम कर रहे हैं।

Related Articles

Imageएक्सक्लूसिव: Samsung Galaxy Watch7 Ultra 5K रेंडर; इस बार मिलेगा आकर्षक चौकोर डिज़ाइन

Samsung की Galaxy Watch सीरीज़ बाज़ार में सबसे प्रचलित और पसंद की जाने वाली WearOS स्मार्टवॉच हैं। Galaxy Watch Classic सीरीज़ का पूरी दुनिया में एक अलग ही फैनबेस है और उसका कारण है इसका एलिगेंट डिज़ाइन और ख़ासतौर से रोटेटिंग बेज़ेल। अच्छी ख़बर ये है कि इस बार भी Samsung Classic सीरीज़ को Galaxy …

ImageMotorola Edge 20 और Edge 20 Fusion 17 अगस्त को होंगे लॉन्च; यहां जानें अपेक्षित कीमतें

Motorola बहुत जल्दी भारत में नयी Moto Edge 20 सीरीज़ को लॉन्च करने वाला है। कंपनी भारत में Motorola Edge 20 Fusion, और Motorola Edge 20 को 17 अगस्त को लॉन्च करेगी। इन दोनों के पेज Flipkart पर पहले से ही लाइव जा चुके हैं। इन दोनों स्मार्टफोनों के फ़ीचर कुछ ही दिनों पहले यूरोप …

ImageMotorola Edge 20 Pro, Edge 20, और Edge 20 Lite विश्व स्तर पर लॉन्च हुए

Motorola ने अपने तीन नए फ्लैगशिप स्मार्टफोनों से पर्दा उठा दिया है। Moto Edge 20 सीरीज़ में कंपनी ने तीन स्मार्टफोन Edge 20 Pro, Edge 20, और Edge 20 Lite को पेश किया है। तीनों ही स्मार्टफोनों में OLED डिस्प्ले दी गयी है और सभी में 108MP का कैमरा मौजूद है। एशियाई बाज़ार में ये …

ImageMotorola Edge 50 Fusion हुआ लॉन्च, 24,999 रूपए में दे रहा है ये शानदार फीचर्स

Motorola ने अपना नया फ़ोन Motorola Edge 50 Fusion लॉन्च कर दिया है। जिसमे आपको 144Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.67-इंच के pOLED डिस्प्ले के अलावा और भी कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। इस फ़ोन को कंपनी ने आज ही लॉन्च किया है। ये फ़ोन Snapdragon 7s Gen 2 chip द्वारा संचालित होता है। जानते …

ImageTecno Camon 30 series भारत में हुई लॉन्च, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Tecno ने भारत में अपनी नयी Tecno Camon 30 series लॉन्च कर दी हैं, जिसमे भारत का पहला 100MP OIS Mode वाला कैमरा मिलने वाला है। इसके फ्रंट में 50MP AF Camera दिया गया है, जो Super Night Mode, और AI magic जैसे फीचर्स के साथ आता है। इस सीरीज में आपको Tecno के दो मॉडल …

Discuss

Be the first to leave a comment.