कई उपभोक्ता JioFiber सेवा का उत्सुकता से इंतजार कर रहे थे, उम्मीद थी कि यह इस साल दिवाली के आसपास लांच हो जाएगा। लेकिन अब Business standards की एक नई रिपोर्ट का दावा है कि Jio अंततः 30 शहरों में ‘अगले साल के शुरूआत’ में अपने होम ब्रॉडबैंड को लॉन्च करेगा। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि Jio की ब्रॉडबैंड सेवाओं को एक साथ टीवी सेवाओं के साथ जोड़ा जाएगा, जो विश्वसनीय लगता है क्योंकि Jio के पास पहले से ही मल्टी सर्विस ऑपरेटर लाइसेंस है। (Read in English)

यह भी पढ़ें: Helio P23 और 18:9 डिस्प्ले वाला Oppo F5 हुआ लॉन्च; जानिये इसके स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Jio पहले ही 10 शहरों में अपनी ब्रॉडबैंड सेवाओं का परीक्षण कर रहा है जहां यह 4500 रुपये के रिफंडेबल शुल्क के साथ एक विशेष राउटर प्रदान कर रहा है। JioFiber Preview Offer कथित तौर पर अब तक मुफ्त है और 1 GBps की गति प्रदान करता है।

Reliance-Jio-Fiber-setup

JioFiber और TV rollout के पहले चरण में, कंपनी 50 मिलियन से अधिक घरों से जुड़ जाएगी और उम्मीद है कि कम्पनी को हर ग्राहक से 1000 से 1500 रुपये प्रति माह औसत मुनाफा होने वाला है। इस विशाल योजना को समर्थन देने के लिए, जिओ ने पहले ही 3 लाख किलोमीटर ऑप्टिकल फाइबर से अधिक नेटवर्क बना रखा है। परिचालन क्षेत्र में टीयर 2 और टीयर 3 शहर भी शामिल हैं।

द्वितीय चरण में, कंपनी हाई-राइज रेजिडेंशियल अपार्टमेंट और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को जोड़ रही है और दिसंबर तक 100 स्थानों से कनेक्ट हो जायेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने जियोफोन लॉन्च के दौरान बिना बहुत अधिक विवरण दिए JioFiber को अपनी डिजिटल क्रांति के अगले कदम के रूप में उल्लेखित किया था।

यह भी पढ़ें: How to chat on FB Messenger when FB account is deactivated | फेसबुक अकाउंट deactivate होते हुए भी ऐसे करें मेसेंजर चैट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here