iPhone 12 leaked render

iPhone की अपकमिंग 12 सीरीज को लेकर मार्किट में काफी चर्चा हो रही है की डिवाइस की लांच कोरोना वायरस की वजह से टाल दी गयी है। इसी में आगे कुछ रिपोर्ट ऐसी भी आ रही है जिनमे इस अपकमिंग सीरीज के बारे में लीक भी सामने आ रही है। ट्विटर पर Jon Prosser में एक पोस्ट में इस सीरीज की स्पेसिफिकेशन और प्राइस को लीक किया है।

एक यूट्यूब विडियो और ट्वीट के जरिये उन्होंने iPhone 12 लाइनअप से जुडी काफी जानकारी सामने रखी है। दावे के अनुसार यह एक विश्वसनीय सोर्स के माध्यम से लीक हुई है। साथ ही टिपस्टर के पुराने रिकॉर्ड को देखते हुए यह लीक सच साबित हो सकती है।

जहाँ तक प्रोसेसर की बात है तो एप्पल ने iPhone 12, 12 Pro और iPhone 12 Pro Max को D52G, D53G, D53P, D54P कोडनेम दिया है।

सबसे बेसिक मॉडल में आपको 5.4-इंच / 6.1-इंच की OLED स्क्रीन देखने को मिल सकती है। दोनों ही मॉडल 5G कनेक्टिविटी और ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ पेश होंगे। इनकी कीमत लगभग $649 और $749 रखी जा सकती है।

इसके अलावा iPhone 12 Pro में आपको 6.1-इंच की LiDAR सपोर्ट वाली डिस्प्ले दी जा सकती है। पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा भी देखने को मिल सकता है। लीक के अनुसार इस मॉडल को कीमत $999 हो सकती है।

iPhone 12 Pro Max D54P इस सीरीज का टॉप वरिएत्न होंगे जिसमे कंपनी बड़ी डिस्प्ले, 5G सपोर्ट, LiDAR सपोर्ट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप देने वाली है। इसकी कीमत $1099 हो सकती है।

कीमत को देखे तो अगर यह सच साबित होती है को कीमत यहाँ पर काफी बेहतर रखी गयी है क्योकि इनमे आपको 5G सपोर्ट भी देखने को मिलेगा। अगर पीछे देखे तो Galaxy S20 का 5G मॉडल सामान्य 4G मॉडल की तुलना में 20% तक महंगा साबित हुआ।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here