Apple ने आज एक प्रेस रिलीज़ के जरिये अपने अपकमिंग iPhone इवेंट की जानकारी से पर्दा उठाया है। कंपनी का “Hing Speed” टैग के साथ आयोजित होने वाले इवेंट को कंपनी के आधिकारिक YouTube चैनल पर 13 अक्टूबर को 10:30 IST आप लाइव स्ट्रीम पर देख सकते है। उम्मीद यही है की इस इवेंट में आपको iPhone 12 सीरीज देखने को मिल सकती है। तो चलिए नज़र डालते है इस लेटेस्ट सीरीज से जुडी सभी जानकारियों पर:

Apple iPhone 12 सीरीज से जुडी जानकारी

Source: MacRumors

अगर अफवाहों की माने तो इस बार iPhone 12 सीरीज में 4 डिवाइसें देखने को मिल सकती है,

  • iPhone 12 Mini में 5.4-इंच डिस्प्ले देखने को मिल सकती है।
  • iPhone 11 के अपग्रेड के तौर पर आपको एक 6.1 इंच मॉडल आपको iPhone 12 के तौर पर मिल सकता है।
  • इनके अलावा हाई एंड स्पेसिफिकेशन के साथ 6.1 इंच वाला iPhone 12 Pro भी सामने आ सकता है।
  • सीरीज में टॉप मॉडल iPhone 12 Pro Max में 6.7-इंच की डिस्प्ले देखने को मिल सकती है।

नए आईफोनों में आपको फ्लैट स्क्रीन के साथ पिछले iPhone जैसा डिजाईन ही देखने को मिल सकता है। इस बार डिस्प्ले 120Hz डिस्प्ले मिल सकती है जिसकी पुष्टि एप्पल के एनालिस्ट Mr. Ming Chi Kuo ने की है।

इस साल की शुरुआत में यह भी बात सामने आई थी की आगामी आईफोन mmWave 5G को भी सपोर्ट करेंगे। पर यहाँ कुछ रिपोर्ट ऐसी भी है की सिर्फ टॉप मॉडल में आपको यह फीचर देखने को मिलेंगे।

यह लेटेस्ट सीरीज A14 बायोनिक चिप और OLED पैनल के साथ पेश किया जायेंगे तथा कुछ वरिएन्त LIDAR सेंसर के साथ भी मिल सकते है।

iPhone 12 सीरीज के साथ कंपनी बॉक्स में चार्जर और हेडफोन नहीं देने वाली है जो काफी बड़ा कदम भी साबित हो सकता है। कंपनी के अनुसार इ-वेस्ट को कम करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। लेकिन जो यूजर पहली बार आईफोन खरीदने की सोच रहे है उनको यह दोनों ही आइटम अलग से खरीदने पड़ेंगे। उम्मीद है की बॉक्स में आपको USB टाइप C कनवर्टर देखने को मिल सकता है।

इस बार iPhone 12 सीरीज में आपको काफी चीजे ऐसी देखने को मिलने वाली है जो एप्पल के लिए के नया और बड़ा माइलस्टोन भी साबित हो सकता है। तो इन्तजार करते है की Apple की iPhone 12 सीरीज किस कीमत पर क्या स्पेसिफिकेशन के साथ सामने आती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here