चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुवावे ने अपने 5G स्मार्टफोन से सम्बंधित एक जानकारी साझा की है। शेनजेन में Global Analyst Summit 2018 को संबोधित करते हुए घोषणा की है की कंपनी द्वारा नयी पीढ़ी के  नेटवर्क को सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन 2019 की तीसरी तिमाही तक पेश किया जा सकता है। (Read in English)

यह भी पढ़िए: Oppo A3 के लांच से पहले लीक हुए रेंडर और स्पेसिफिकेशन

हम अभी डिवाइस के बारे में कुछ नहीं जानते है लेकिन कहा गया है की कंपनी यहाँ पर अपना खुद का 5G मॉडेम उपयोग में लाएगी। हुवावे के पास पहले से ही 5G चिप-Balong 5G01 है जो 2.3Gbps तक की स्पीड को सपोर्ट कर सकता है और कंपनी ने MWC 2018 में इसका Demo दिया था। हालाँकि यह मोबाइल फोन में उपयोग के हिसाब से काफी बड़ी है जिसकी वजह से कंपनी को मोबाइल डिवाइस में उपयोग करने के लिए कुछ बदलाव करने पड़ेंगे।

जिस तरह से कंपनी 2019 में 5G इनेबल्ड फोन लांच करने के लिए तैयार है इस से उम्मीद यही लगा सकते है की कंपनी की यह डिवाइस Mate30 हो सकती है। हुवावे ने यह पूर्वानुमान लगाया है की 2025 तक 1.1 बिलियन 5G कनेक्शन के साथ-साथ 200 मिलियन 5G-कनेक्टेड गाड़ियाँ भी मौजूद होंगी।

यहाँ पर यह कहना अभी सही नहीं होगा की 5G कनेक्टिविटी आपके डिवाइस खरीदने के निर्णय को बदल सकती है या नहीं।

यह भी पढ़िए:Redmi S2 होगा S-सीरीज का पहला स्मार्टफोन;ड्यूल कैमरा, फेस अनलॉक होगी खासियत

Huawei का AI को बढ़ावा

इसके अलावा, हुवावे ने अपने अगले साल के लिए बनाई गयी योजनाओ को भी अच्छे से तरीके से सामने पेश किया। कंपनी ने बताया की यह AI फ़ोन को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा कदम साबित होगा जो अन्य कंपनियों से आगे रहने मे मदद करेगा। कंपनी यहाँ पर सॉफ्टवेयर द्वारा AI-इनेबल्ड कैमरे पर काम कर रही है जो इमेज प्रोसेसिंग को 25 गुना तेज़ और एक साथ 200 चेहरों की पहचान करने में सक्षम होगा।

हुवावे आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल इमेज, वौइस्, टेक्स्ट, विडियो और रियलिटी एक्स्पेरिंस को बेहतर बनाने में करना चाहता है। हुवावे की डिवाइस अभी भी AI को सपोर्ट करती है जिनमे Mate 10, View 10 और हाल ही में लांच हुई P20 सीरीज प्रमुख है।

7 Smartphones Expected to Launch In April 2018 In India

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here