Huawei ने 24 मई को चीन में अपनी Enjoy सीरीज के तहत एक और स्मार्टफोन को लांच करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने चीन की माइक्रो ब्लॉग्गिंग साईट Weibo पर जो पोस्टर शेयर किया है उसके अनुसार यह डिवाइस Enjoy Z ही होगा।

साइड प्रोफाइल देखने पर यह साफ़ हो जाता है की डिवाइस में आपको कर्व डिजाईन देखने को मिलेगा। इसके अलावा फोन में आपको 5G सपोर्ट भी मिलेगा जो इसको किफायती कीमत में एक बेहतर 5G ऑप्शन की तरह पेश करेगा।

पोस्टर में डिवाइस से जुडी और कोई जानकरी शेयर नहीं की गयी है तो स्पेसिफिकेशन की जानकारी के लिए लांच इवेंट का इन्तजार करना पड़ेगा। सॉफ्टवेयर की जहाँ तक बात है ये फोन गूगल मोबाइल सर्विस के बिना ही लांच किया जायेगा।

Huawei ने कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के समय में भी काफी एक्टिव रहते हुए डिवाइस को लांच किया है। नए US रूल के अनुसार सेमी-कंडक्टर कंपनी जैसे TSMC आदि को Huawei को चिपसेट सप्लाई करने से मन किया गया है और यह कंपनी के लिए एक काफी बड़ा झटका साबित हो सकता है।

कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में कहा है,”अमेरिका अपनी टेक्नोलॉजी कंपनियों को ऊँचा उठाने के लिए बाहरी स्मार्टफोन कंपनियों को परेशान करने के साथ बंद हो जाने के लिए यह सब कर रहा है। लेकिन इस नए नियम के साथ US की कंपनियों की विश्वसनीयता में कमी आती है साथ ही यह US में भी इसका बुरा असर होगा।”

कंपनी ने हाल ही में इंडिया में Huawei App गैलरी के साथ अपने Honor 9X Pro को लांच किया था। इसके अलावा यूरोप में भी Huawei P30 Pro के नए एडिशन को गूगल सर्विस के बिना ही लांच किया गया है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here